आईपीएल 2018: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 19 वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 19 वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

नीचे से एक पायदान ऊपर खड़ी रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के सामने दिल्ली डेयरडेविल्स की चुनौती होगी जहां दिल्ली डेयरडेविल्स 4 मैच मे से दो मैच जीतकर सबसे निचले पायदान पर है तो वही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चार मैच में 1 मैच जीता है. स्टार क्रिकेटर से भरी परी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पिछले अपने लगातार दो मैच गंवा चुकी है अब यह देखना होगा कि इस हार का सिलसिला आज टूटता है या नहीं.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (क्विंटन डी कॉक और पार्थिव पटेल) 

क्विंटन डी कॉक की बात करें तो इस आईपीएल में से एक मैंच छोड़कर किसी भी मैच में ज्यादा रन बनाने में अभी तक सफल नही हो पाए हैं. 4 मैच में क्विंटन डी कॉक ने सिर्फ 94 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 136 का रहा है. क्विंटन डी कॉक एक आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. ओपनिंग में कब क्विंटन डी कॉक एक शानदार पारी खेलते हैं. इसका इंतजार बेंगलुरु के दर्शकों में खासा देखा जा रहा है.

पार्थिव पटेल की बात करें तो अभी तक उनको एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है अपने आक्रमक शैली में बैटिंग करने के लिए मशहूर पार्थिव पटेल इस आईपीएल में कब अपना पहला मैच खेलते हैं यह देखना होगा वही आईपीएल के पिछले सीजन पर नजर दौड़ाएं तो 16 मैच में 400 के करीब रन बनाए थे. जिस दौरान इनका स्ट्राइक रेट भी 135 का था जिसमें उन्होंने 49 चौके भी लगाए थे.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मनदीप सिंह) 

कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार 62 गेंद पर 92 रन की नाबाद पारी खेली थी. लेकिन इस शानदार पारी के साथ भी कोहली टीम को जीत नहीं दिला सके. अब तक विराट कोहली 4 मैच में 201 रन बना चुके हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज है जो किसी भी वक्त किसी परिस्थिति से मैच को निकाल कर लेकर जा सकते हैं. लेकिन देखना होगा यह आगे आने वाले मैचों में अपनी टीम को किस तरह से जीत दिलाते हैं.

एबी डिविलियर्स की अगर हम बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने सिर्फ 1 रन बनाए थे मैगलन के गेंद पर हार्दिक पांड्या को अपना कैच दे बैठे थे लेकिन उनकी बल्लेबाजी की आक्रमकता से हर कोई वाकिफ है जिस तरह से है फिल्ड के चारों तरफ शॉट लगाते हैं उससे बॉलिंग करने वाले बॉलर को भी परेशानी में डाल देते हैं अभी तक उन्होंने 4 मैच में सिर्फ 122 रन बनाए हैं.

मनदीप सिंह की बात करें तो अभी तक आईपीएल में कुछ खास करते नजर नहीं आ रहे हैं. चार मैच में इन्होंने सिर्फ 122 रन बनाए हैं. वहीं पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बात करें तो 14 गेंद पर 16 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया था अगर इसी तरह से मनदीप सिंह बल्लेबाजी करते हैं तो आने वाले मैचों में उनको आराम करना पड़ सकता है.

ऑल राउंडर: (वाशिंगटन सुंदर, कोरी एंडरसन और क्रिस बोक्स) 

वाशिंगटन सुंदर की बात करें तो मुंबई के खिलाफ यह भी कुछ खास नहीं कर सकें इन्होंने 8 गेंद पर 7 रन बनाए वह इस आईपीएल की बात करें तो उन्होंने चार मैच में 51 रन बनाकर 3 सफलताएं भी अर्जित की है.

कोरी एंडरसन की बात करें तो अभी तक उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला है न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज कोरी एंडरसन अपने खतरनाक शॉट खेलने के लिए बहुत ही फेमस है. 6 गेंद पर 36 रन बनाकर इन्होंने क्रिकेट के अंदर अपने नाम का भूचाल ला दिया था लेकिन उसके बाद से इनकी बैटिंग में इस तरह की धार नहीं दिखी जिस तरह कि पहले दिखती थी. आने वाले मैच में कोरी एंडरसन किस प्रकार से प्रदर्शन करते हैं बेंगलुरु टीम और टीम के कप्तान को उनके प्रदर्शन का इंतजार रहेगा.

क्रिस वोक्स की बात करें तो पिछले मैच में उन्होंने 3 ओवर में 31 रन देकर एक सफलता अर्जित की थी और बल्लेबाजी की बात करें तो 11 बॉल पर 11 रन की पारी खेली. वहीं इस आईपीएल की बात करें तो उन्होंने चार मैच में 17 रन बनाए हैं. और सफलता भी हासिल की है.

गेंदबाजी: (उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और यजुवेंद्र चहल) 

उमेश यादव की बात करें तो उमेश यादव ने लगभग हर मैच में सफलता पाई है. वो पिछले मैच की बात करें तो उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 36 रन देकर दो सफलता अर्जित की थी. वहीं पूरी आईपीएल की बात करें तो उन्होंने चार मैच में अभी तक 7 सफलताएं हासिल की है.

आईपीएल 2017 में डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज ने अभी तक इस आईपीएल मे सिर्फ एक मैच खेले है. इस दौरान इन्होंने 1 ओवर की गेंदबाजी में 34 रन खर्च कर एक भी सफलता नहीं पाई है. आगे आने वाले मैचों में अपनी गेंदबाजी में किस तरह की धार लाते हैं यह देखना बहुत ही रोमांचक होगा.

यजुवेंद्र चहल की बात करें तो उनको मैच का टर्निंग पॉइंट कहा जाता है लेकिन इस आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे हैं. चार मैच में उन्होंने सिर्फ 3 विकेट ली है अभी उनकी इकॉनमी रेट की बात की जाए तो वह 8.64 का है.