किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले मैच में 6 विकेट से हराकर इस आईपीएल सीजन की करी शानदार शुरुआत - क्रिकट्रैकर हिंदी

किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को पहले मैच में 6 विकेट से हराकर इस आईपीएल सीजन की करी शानदार शुरुआत

KL Rahul
KL Rahul celebrates his fifty. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग में आज दूसरा मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में खेला गया जिसमे किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और दिल्ली की टीम को 166 रन पर रोक दिया इसके बाद इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मैच को 6 विकेट से इस मैच में शानदार जीत दर्ज़ करके आईपीएल के सीजन की धमाकेदार शुरुआत करी.

राहुल ने ही खत्म कर दिया मैच

इस मैच में जब दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने अपने 20 ओवर की बल्लेबाज़ी के बाद जब उन्होंने 166 रन का स्कोर बनाया था तो उन्हें लगा कि इस मैच में उन्होंने एक लड़ने लायक स्कोर बनाया है लेकिन इसके बाद जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से ओपनिंग करने के लिए मयंक अग्रवाल के साथ लोकेश राहुल आयें तो उन्हें इस बात का अंदाज़ा भी नहीं था कि राहुल इस मैच को दिल्ली के लिए सिर्फ 3 ओवर में ही खत्म कर देंगे.

राहुल ने दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों पर आते ही हमला बोल दिया जिसमे उन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में अपने पचास रन को पूरा कर लिया जो आईपीएल के इतिहास का अभी तक का सबसे तेज़ अर्धशतक है. राहुल की इस पारी का असर ये हुआ कि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मैच को बड़ी ही आसानी से जीत लिया.

मिलर और स्टोइनिस ने पहुँचाया जीत तक

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी टीम की पारी बीच के ओवर में थोडा से डगमगा सी गयीं थी जिससे दिल्ली की टीम को वापसी कि आस बंधी लेकिन डेविड मिलर ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर 5 वें विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी करके टीम को इस आईपीएल सीजन के पहले ही मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे.