in , , , ,

आईपीएल दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मैच में ये हालात रहेंगे

रविवार को होने वाले किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स

Yuvraj Singh
Yuvraj Singh. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के इतिहास में उन तीन टीमों में से जिन्होंने अभी तक आईपीएल की ट्राफी को एकबार भी नहीं जीता है जबकि उनके पास हर सीजन एक बेहतरीन टीम होती है. इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को भी अपनी पहली ट्राफी जीतने का इंतज़ार है.

रविवार को होने वाले किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए एक नयीं शुरुआत होगी क्योंकि दोनों ही टीम एक नयें कप्तान के साथ इस सीजन खेलने के लिए उतरेंगे और ये मैच पंजाब के मोहाली में खेला जायेगा और इस बार दोनों ही टीम के पास काफी शानदार खिलाड़ी मौजूद है.

पिच और हालात

पंजाब के मोहाली में होने वाले इस मैच में जो दिन में 4 बजे से खेला जायेगा इस मैदान में तेज़ गेंदबाज़ों को हमेशा मदद मिली है और गेंद विकेटकीपर के पास काफी अच्छी तेज़ी के साथ जाती है लेकिन पिच में मौजूद तेज़ी बल्लेबाजों को भी पसंद आती है और उन्हें अपने शॉट खेलने में काफी आसानी होती है.

इस मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला सही रहेगा क्योंकि शाम के समय बल्ले पर गेंद और अच्छी आने लगती है जिससे स्कोर का पीछा करने वाली टीम को काफी लाभ होता है और इसी वजह से इस मैदान का रिकॉर्ड भी इसी बात की गवाही देता है.

दोनों टीम

किंग्स इलेवन पंजाब

विदेशी खिलाड़ी – क्रिस गेल, डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रू टाय.

क्रिस गेल का इस मैच में ओपनिंग करना तय है और उनके साथ मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करने के लिए आयेंगे. वहीँ तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए लोकेश राहुल और उसके बाद युवराज सिंह, डेविड मिलर बल्लेबाज़ी करने के लिए आयेंगे.

टीम की बल्लेबाज़ी काफी कुछ कप्तान रविचंद्रन अश्विन पर निर्भर करेगी क्योंकि उनके प्रदर्शन से तय होगा की टीम इस सीज कैसा प्रदर्शन करने वाली है वहीँ अक्षर पटेल टीम में दूसरे स्पिन गेंदबाज़ की भूमिका को निभाएंगे इसके अलावा तीन तेज़ गेंदबाज़ एंड्रू टाय, मार्कस स्टोइनिस और अंकित राजपूत होंगे.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर) , युवराज सिंह, मार्कस स्टोइनिस, डेविड मिलर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत.

दिल्ली डेयरडेविल्स

विदेशी खिलाड़ी – कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, जेशन रॉय, ट्रेंट बोल्ट

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की इस सीजन कप्तानी का जिम्मा इस आईपीएल ट्राफी को 2 बार जीत चुके अपनी कप्तानी में गौतम गंभीर के हाथों में है और इस सीजन टीम ने एक काफी मजबूत टीम का चयन किया है. इस मैच में ओपनिंग की जिम्मेदारी कॉलिन मुनरो और जेशन रॉय के कंधो पर रहेगी जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने के लिए कप्तान गौतम गंभीर आएंगे.

श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त और विजय शंकर भी बल्लेबाज़ी में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार रहेंगे. टीम में विजय के अलावा क्रिस मौरिस के रूप में 2 आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद रहेंगे. यदि मोहम्मद शमी की फिटनेस सही रहती है तो उन्हें भी पहले मैच में खेलने का मौका मोल जायेगा.वहीँ इसके अलावा इस बार टीम के पास ट्रेंट बोल्ट के रूप में काफी शानदार गेंदबाज़ भी मौजूद है.

संभावित अंतिम 11 – कॉलिन मुनरो, जेशन रॉय, गौतम गंभीर (कप्तान), ऋषभ पन्त (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, क्रिस मौरिस, शाहबाज़ नदीम, अमित मिश्रा, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट.

टीमों की तुलना

किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाज़ी काफी शानदार दिख रही दिल्ली के मुकाबले क्योकिं उनके पास शुरू से लेकर आखिरी तक काफी शानदार बल्लेबाज है जो अपने दम पर मैच को जिता सकते है. टीम के पास लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में ऐसे बल्लेबाज मौजूद है जो टिक जाने के बाद किसी भी गेंदबाज़ी क्रम को आसानी से बखिया उधेड़ सकते है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पास युवराज सिंह, डेविड मिलर और मार्कस स्टोइनिस के रूप में बड़े हिटर भी मौजूद है.

दिल्ली की टीम के पास कॉलिन मुनरो के रूप में एक ऐसा ओपनिंग बल्लेबाज है जो इस फॉर्मेट का वर्तमान समय का सबसे खतरनाक बल्लेबाज है इसके अलावा गंभीर, ऋषभ पन्त भी टीम की बल्लेबाज़ी को काफी शानदार बनाते है निचले क्रम में टीम के पास विजय शंकर और क्रिस मौरिस के रूप में आक्रामक बल्लेबाज मौजूद है.

गेंदबाज़ी में दोनों ही टीम लगभग बराबर ही दिखती है क्योंकि दोनों के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज़ मौजूद है जो किसी भी टीम के लिए मैच में वापसी कराने में उपयुक्त है वहीँ तेज़ गेंदबाज़ी में टाय और बोल्ट के बीच मुकाबला देखने में सभी को काफी मजा आने वाला है.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

मार्कस इस्टोइनिस (किंग्स इलेवन पंजाब), ट्रेंट बोल्ट (दिल्ली डेयरडेविल्स)

आमने – सामने

मैच – 20, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 11, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 9

मैच का समय

शाम 4 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

                            यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमानित

IPL match predictions
IPL match predictions

Delhi Daredevils

आईपीएल 2018: दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दिल्ली डेयर डेविल्स अपने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी

MS Dhoni & Rohit Sharma

आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी ली