in , , , ,

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 20 वें मैच में कुछ इस तरह से रहने वाले है मैच में हालात

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस हार के बाद क्या आज चेन्नई सुपर किंग्स एक

Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)
Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का चल रहा विजयी अभियान मोहाली में आकर रुक गया जब उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा और इस हार का प्रमुख कारण क्रिस गेल थे जिनकी बल्लेबाज़ी के आगे हैदराबाद के किसी एक गेंदबाज की भी नहीं चली.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस हार के बाद क्या आज चेन्नई सुपर किंग्स एक खिलाफ होने वाले अपने इस सीजन के पांचवें मैच में वापसी कर सकेगी या नहीं क्योंकिं टीम एक बार फिर से अपने घर पहुँच चुकी है जहाँ पर उसका मुकाबल चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होना है.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जिसकी भी जीत का सिलसिला किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ही जाकर रुका था उन्होंने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीत की पटरी पर एकबार फिर से वापस आ गएँ है लेकिन आज उनका मुकाबला सनराइजर्स से जिनकी गेंदबाज़ी अपने घर पर काफी मजबूत है.

पिच और हालात

हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच में दोहरा उछाल देखने को मिलता है कोई गेंद बल्ले पर काफी तेज़ी के साथ पड़कर आती है तो वहीँ दूसरी तरफ कोई रुक कर जिस कारण यहाँ पर शॉट खेलना इतना आसान काम नहीं है और इसी कारण गेंदबाज़ इस पिच पर नजल गेंद का काफी प्रयोग करते है और गेंद जब बल्ले पर नहीं आती है तो स्पिन गेंदबाजों को खेलना आसान काम नहीं होता है.

इन दोनों टीमों के बीच में ये मैच दोपहर के समय समय खेला जाएगा और इस कारण ओस की भूमिका इस मैच में नहीं रहने वाली है और टॉस जीतने के बाद कप्तान पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेता है तो इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए क्योंकिं ओस का प्रभाव नहीं पड़ने के कारण बाद में बल्लेबाज़ी करना और भी मुश्किल भरा हो सकता है.

दोनों टीम

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad team. (Photo Source: Twitter)
Sunrisers Hyderabad team. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – क्रिस जॉर्डन की जगह पर बिली स्टेनलेक

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने बिली स्टेनलेक की जगह पर क्रिस जॉर्डन को शामिल करके सभी को अचम्भे में डाल दिया था क्योंकिं बिली टीम को शुरुआत 3 मैच में अहम मौके पर विकेट निकालकर टीम को मैच में वापस लाने का काम किया था. जॉर्डन ने पंजाब के खिलाफ मैच में अपने 4 ओवर में 7 रन प्रति ओवर से रन दिए थे जो उस मैच के लिहाज से ठीक था लेकिन उन्हें कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ.

स्टेनलेक हैदराबाद टीम के लिए एक एक्स फेक्टर साबित होते है क्योंकिं जब कोई 6 फिट 10 इंच का तेज़ गेदबाज़ गेंद डालता है तो किसी भी बल्लेबाज के लिए उसे खेलना काफी मुश्किल भरा हो जाता है और वह भी उस समय जब वह ऐसे गेंदबाज को पहली बार खेल रहा हो और इसी कारण इस मैच जॉर्डन की जगह पर टीम में आज चेन्नई के खिलाफ स्टेनलेक को शामिल किया जा सकता है.

संभावित अंतिम 11 – केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल.

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings
Harbhajan Singh of Chennai Super Kings celebrates fall of Sunil Narine’s wicket. (Photo: IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में 2 महत्वपूर्ण बदलाव किये थे जिसमें सुरेश रैना जो फिट होकर दुबारा वापसी कर रहे थे उसने शामिल किया गया और इसके अलावा हरभजन सिंह की जगह पर कर्ण शर्मा को शामिल किया था और कर्ण ने राजस्थान रॉयल्स के अंतिम विकेट जल्दी निकालकर टीम को अपनी उपयोगिता साबित कर दी इसके अलावा वह निचले क्रम में काफी अच्छी बल्लेबाजी भी करते है.

रैना की वापसी के बाद ओपनिंग में एकबार फिर ओपनिंग करने के लिए शेन वाट्सन के साथ पिछले मैच में अम्बाती रायडू ए थे लेकिन रायडू अभी तक ओपनिंग में किसी भी तरह से अपना प्र्बह्व छोड़ने में नाकाम रहे है जिस वजह से उनकी जगह पर टीम मैनेजमेंट इस मैच में मुरिली विजय पर विचार एकबार कर सकता है.

संभावित अंतिम 11 – अम्बाती रायडू, शेन वाट्सन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवीन्द्र जड़ेजा, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर,दीपक चाहर, इमरान ताहिर.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

मनीष पाण्डेय (सनराइजर्स हैदराबाद), सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)

आमने – सामने

मैच – 6, सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते – 2, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 4

मैच का समय

शाम 4 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Sunrisers Hyderabad team. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद 20 वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Urvashi Rautela & Hardik Pandya. (Photo Source: Twitter)

हार्दिक पंड्या और उर्वशी रौतेला के बीच चल रही है अफेयर की चर्चा