मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस सीजन के 23 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस सीजन के 23 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Rohit Sharma
Mumbai Indians skipper Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

मुंबई इंडियंस की टीम इस आईपीएल सीजन में अभी तक किसी भी तरह से अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब नहीं हो सकी है अभी तक इस सीजन में टीम ने 5 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 4 में हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला गया पिछला मैच मुंबई इंडियंस की टीम जीतते हुए हार गयीं और अब उन्हें इस सीजन में वापसी करने के लिए अगले कुछ मैचों में लगातार जीत का सिलसिला कायम करना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से मुंबई इंडियंस को अपना अगला मैच घर पर खेलना है जो इन दोनों के बीच में इस सीजन का दूसरा मुकाबला होगा इससे पहले जब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था तो उस मैच का निर्णय अंतिम गेंद पर जाकर निकला था जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपने शुरूआती 3 मैच जीतकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद टीम को लगातार 2 हार का सामना करना पड़ा जी वजह से टीम इस मैच में वापसी की उम्मीद लगायें होगी.

पिच और हालात

वानखेड़े मैदान की पिच पर अभी तक 3 मैच खेले जा चुके है जिसमें सिर्फ 1 मैच में बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. इस मैदान की पिच में शुरूआती ओवर में गेंदबाजों के लिए थोडा मदद होती है लेकिन इसके बाद ये पिच किसी रोड से काम नही है जहाँ पर गेंदबाजों के लिए किसी भी प्रकार की कोई मदद नही होती है और यहाँ पर बल्लेबाजों को शॉट खेलने में काफी आसानी होती है. आज होने वाले इस मैच में भी पिच का बर्ताव नहीं बदलने वाला है और इस पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सबसे बेहतर होगा.

दोनों टीम

मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)
Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – मिचेल मेग्लाश्न की जगह पर एडम मिल्ने को शामिल किया जाएगा

मिचेल मेग्लाश्न ने अभी तक इस सीजन में किसी भी तरह से मुंबई इंडियंस टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हुए है और वह पिछले 6 महीनों में पूरे विश्व में जहां भी खेला है मेग्लाश्न काफी खराब गेंदबाज़ साबित हुए है और इसी कारण उन्हें सनराइजर्स के खिलाफ होने वाले इस मैच के लिए टीम से बाहर निकाला जाना तय है क्योंकिं टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में भी उन्होंने कोई अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी और टीम के पास एडम मिल्ने के रूप काफी विकल्प इस समय मौजूद है.

मयंक मार्कंडेय जिन्होंने पहले कुछ मैच में मुंबई इंडियंस टीम के लिए काफी शानदार गेंदबाज़ी की थी लेकिन वह पिछले कुछ मैच से उस तरह से विकेट निकाल पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे है और टीम के पास राहुल चाहर के रूप में एक और लेग स्पिन गेंदबाज मौजूद है लेकिन अभी मयंक को अगले कुछ मैच तक मुंबई की टीम मौका दे सकती है.

संभावित अंतिम 11 – इशान किशन (विकेटकीपर), एविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, मुस्ताफिजुर रहमान,जसप्रीत बुमराह, एडम मिल्ने.

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – भुवनेश्वर कुमार और रिकी भुई की जगह पर संदीप शर्मा और शिखर धवन वापसी करेंगे.

इस महत्वपूर्ण मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को उस समय बड़ा झटका लगा जब टीम के मुख्य तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे है और अब उनकी जगह पर संदीप शर्मा को टीम में शामिल किया जाना तय है. वहीँ दूसरी तरफ पिछले मैच में एल्बो में गेंद लगने के कारण नहीं खेलने वाले शिखर धवन भी इस मैच में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और वह रिकी भुई की जगह पर टीम में शामिल होंगे

संभावित अंतिम 11 – केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, संदीप शर्मा, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

क्रुणाल पंड्या (मुंबई इंडियंस), शिखर धवन (सनराइजर्स हैदराबाद)

आमने – सामने

मैच – 11, मुंबई इंडियंस ने जीते – 5 सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते – 6

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

 

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो