सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल के 25 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल के 25 वें मैच में कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

Kings XI Punjab
Andrew Tye of Kings XI Punjab celebrates fall of Kane Williamson’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जिस तरह का खेल दिखा रही है उसके बाद इस बात को कहा जा सकता है कि टीम बहुत जल्द ही प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लेगी इस समय टीम ने अभी तक 6 मैच इस सीजन में खेल चुकी है और उसमे से टीम ने 5 मैच में जीत हासिल करके अभी से 10 पॉइंट्स कर लिया है और यदि टीम 3 मैच में और जीत हासिल करती है तो वह इस सीजन में प्लेऑफ में पहुँच जाएगी.

वहीँ सनराइजर्स हैदराबाद टीम की बात करें तो इस टीम ने भी अभी तक इस सीजन में शानदार खेल दिखाया है और इस सीजन में इस टीम ने 6 मैच में से 4 में जीत हासिल की है और प्लेऑफ में पहुँचने के लिए टीम सही ट्रेक पर चल रही है. इन दोनों ही टीमों के बीच एक हफ्ते पहले जब मोहाली के मैदान में भिडंत हुयीं थी उस समय पंजाब की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को बड़ी ही आसानी से हरा दिया था लेकिन इस बार पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनके होम ग्राउंड पर खेलना है.

पिच और हालात

हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में की पिच पर इस सीजन में दोहरा उछाल देखने को मिला है जिस कारण इस पिच पर शॉट खेलना उतना आसान काम नहीं होने वाला है. तेज़ गेंदबाजों के साथ स्पिन गेंदबाज भी इस मैच में अहम भूमिका निभा सकते है. इन सारे हालात को ध्यान में रखा जायें तो इस मैच में 155 से 160 तक के स्कोर को देखा जा सकता है.

दोनों टीम

सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad team celebrates fall of a wicket. (Photo by IANS)

अनुमानित बदलाव – बासिल थम्पी और मोहम्मद नबी की जगह पर भुवनेश्वर कुमार और एलेक्स हेल्स टीम में शामिल होंगे.

बासिल थम्पी ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन उन्हें भुवनेश्वर कुमार के कारण टीम से बहार जाना पड़ेगा क्योंकिं वह टीम के मुख्य गेंदबाज है भले ही वह इस समय गेंद से उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हो लेकिन इसके बावजूद वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते है.

टीम को एक विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है जो टीम के स्कोर को तेज़ी के साथ आगे बढ़ा सके और इस कारण आज के इस मैच में मोहम्मद नबी की जगह पर टीम में एलेक्स हेल्स को शामिल किये जा सकते और इस कारण टीम के पास एक ऐसा बल्लेबाज होगा जो अपने दम पर टीम के लिए मैच में जीत दिला सकता है.

सम्भावित अंतिम 11 –  एलेक्स हेल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), शिखर धवन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर),मनीष पाण्डेय, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.

किंग्स इलेवन पंजाब

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of a wicket. (Photo: IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

युवराज सिंह इस समय बिल्कुल भी फॉर्म में नहीं चल रहे है क्योंकि भले ही युवराज ने कम रन बनाएं हो लेकिन उनके पैर जिस तरह से क्रीज पर चल रहे है उसे देखकर कहा जा सकता है कि युवी का आत्मविश्वास इस समय काफी कम है और इस कारण वह क्रीज में पीछे की तरफ खड़े हो रहे है ताकि छोटी गेंदें खेली जा सके और इसी कारण उन्हें अधिक तकलीफ हो रही है.

पंजाब की टीम का विश्वास अभी भी युवी पर पूरी तरह से बना हुआ है और उन्हें अगले कुछ मैच में जरुर खिलाया जायेगा क्योंकिं वह एक बड़े मैच विनर खिलाड़ी है और जिस समय युवी का बल्ला चलेगा उसके बाद सिर्फ उनकी बल्लेबाज़ी को देखा जाएँ.

संभावित अंतिम 11 – एरोन फिंच, लोकेश राहुल (विकेटकीपर) , डेविड मिलर, करूण नायर, मयंक अग्रवाल, युवराज सिंह, बरिंदर सरन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, अंकित राजपूत, मुजीब जादरान.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

केन विलियम्सन (सनराइजर्स हैदराबाद), लोकेश राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब)

आमने – सामने

मैच – 11, सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते – 8, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 3

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो