आईपीएल 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स 26 वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स 26 वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Mitchell Johnson of KKR celebrates a wicket with his teammates. (Photo Source: Twitter)
Mitchell Johnson of KKR celebrates a wicket with his teammates. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 में 3 जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को अब ये देखना है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने किस तरह से प्रदर्शन दिखाती है. पिछले मैच की बात करें तो कोलकाता से किंग्स इलेवन पंजाब बारिश के कारण डेक वर्थ लुईस नियम से जीत गया था. वही कोलकाता नाइट राइडर्स की पिछले मैच में बल्लेबाजी देखे तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने 197 रन का स्कोर बनाया बनाया था. लेकिन कमजोर गेंदबाजी के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा. अब देखना है कि पिछले हार को भूलकर कोलकाता नाइट राइडर्स दिल्ली डेयरडेविल्स को किस तरह से पराजित करती है.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (सुनील नरेन और क्रिस लिन) 

क्रिस लिन ने पिछले मैच में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. पिछले मैच में क्रिस लिन ने 41 गेंद पर शानदार 74 रन बनाए. इस दौरान 6 चौके और 4 छक्के भी लगाए थे. अगर इसी तरह की बल्लेबाजी दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने करते हैं तो वो उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं.

दूसरी तरफ सुनील नारायण प्रभावशाली रहे है और उन्होंने जो काम किया है जिसकी उन्हें आवश्यकता थी. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट शुरू किया और फिर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उपयोगी योगदान दिया. लिन और नरेन दोनों बल्लेबाजी की अपनी शैली में आक्रामक हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, नितेश राणा और सुभमन गिल) 

रॉबिन उथप्पा पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 23 बॉल खेलकर 34 रन बनाएं. जिसमे 5 चौका और एक छक्का लगाया. रॉबिन उथप्पा ने अभी तक 6 मैच में 162 रन बनाए हैं. अब यह देखना है कि रॉबिन उथप्पा पिछले IPL की तरह क्या इस IPL भी कारनामा दिखाएंगे.

दिनेश कार्तिक इस IPL में बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. दिनेश कार्तिक ने 6 मैच खेलकर 194 रन बनाए हैं पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बात करें. तो दिनेश कार्तिक ने 28 गेंद पर 45 रन की पारी खेली. अगर इसी तरह की प्रदर्शन आगे की मैच में जारी रखते हैं तो उनकी टीम को टॉप 4 में जाने से कोई नहीं रोक पायेगा.

नितीश राणा की बात करें तो अपने आक्रमक बल्लेबाजी के लिए मशहूर नितीश राणा पिछले मैच में दुर्भाग्य 22 रन आउट हो गए थे. अब यह देखना है कि नीतीश राणा दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए किस प्रकार के रणनीति लेकर मैदान पर उतरते हैं वही नितीश राणा की IPL बात करें तो 6 मैच खेलकर 165 रन बनाए हैं. जिसमें चार सफलताएं हासिल की है.

शुभमन गिल पिछले मैच में 8 गेंद पर शानदार 14 रन बनाए और नाबाद भी रहे. अगर इसी तरह की प्रदर्शन आगे के मैच में शुभमन जारी रखते हैं तो कोलकाता की राह आसान हो जाएगी.

ऑल राउंडर: (आंद्रे रसेल) 

आंद्रे रसेल की बात करें तो पिछले मैच में 7 गेंद पर 10 रन बनाए थे लेकिन गेंदबाजी की बात करें तो आंद्रे रसेल ने 1.5 ओवर की गेंदबाजी में 30 रन खर्च किए थे. इस दौरान वे काफी महंगे साबित हुए थे. अब यह देखना है कि रसेल अपनी गेंदबाजी में किस तरह से सुधार करते हैं.

गेंदबाजी: (शुभम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और जेवन सेरिल्स) 

पिछले मैच में शुभम मावी ने 3 ओवर की गेंदबाजी में 29 रन देकर एक भी सफलता नहीं पाई. इस दौरान उनके बॉलिंग का इकॉनमी रेट भी लगभग 10 के आसपास रहा. अब यह देखना है कि शुभम मावी अपनी गेंदबाजी पर किस तरह का एक्सपेरिमेंट करते हैं.

पीयूष चावला ने 2 ओवर की गेंदबाजी में 24 रन दिए थे वही इस IPL की बात करें तो पीयूष चावला का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं हो पा रहा है. जिसके लिए पीयूष चावला को सब जानते हैं पीयूष चावला की बात करें तो इस IPL में 6 मैच खेलकर पांच सफलता हासिल की है.

चाइनामैन गेंदबाज कहे जाने वाले कुलदीप यादव ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 1 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें कुलदीप यादव ने 13 रन खर्च किए. अब कुलदीप दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए किस प्रकार की तैयारी करते हैं. वही इस IPL यादव ने 6 मैच खेलकर 6 सफलता हासिल की है.

वही बॉलिंग में कुछ बदलाव करते हुए इस पारी में जेवन सेरिल्स को शामिल किया गया है. जो अपनी शुरूवात इस आईपीएल में कर सकते है. टीम में उन्हें 30 लाख की रकम में शामिल किया गया था.