in , , , ,

आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 34 गेंद में 70 रन की पारी खेली थी

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

लगातार जीत की हैट्रिक लगाकर चेन्नई सुपर किंग्स पहले पायदान पर काबिज है अब यह देखना है कि आगे मैच में मुंबई इंडियन को किस प्रकार से हराने की रणनीति चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा तैयार की जाती है. पिछले मैच में जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने बैटिंग की की इससे मुंबई इंडियंस के सबसे पहले निशाने पर महेंद्र सिंह धोनी  ही होंगे अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के हरेक बैट्समैन ने शानदार पारी खेली है चाहे वाटसन हो चाहे ब्रावो हो यह देखना है कि ये सब बैट्समैन मुंबई इंडियंस के लिए किस तरह से अपने आपको तैयार करते हैं.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (रायडू और शेन वॉटसन) 

अंबाती रायडू ने जहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथ से मैच छीन कर ले आएं तो ऑरेंज कैप के दावेदार भी बने हुए हैं. पिछले मैच में अंबाती रायडू ने 53 गेंद पर पर शानदार 82 रन की पारी खेली थी. अब देखना है कि क्या रायडू मुंबई इंडियंस के खिलाफ खिलाफ अपनी इसी पारी को दोहरा पाते हैं.

शेन वॉटसन पिछले मैच में ज्यादा टिक नहीं सके. 4 गेंद का सामना कर वाटसन ने 7 रन की पारी खेली. जिसमें एक छक्का भी लगाया. अब यह देखना है कि शेन वॉटसन अगले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ किस तरह की रणनीति लेकर तेजी से उतरते हैं वाटसन के अभी तक के IPL 2018 पर नजर डालें तो 6 मैच खेलकर 191 रन और अच्छी सफलता भी हासिल की है.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स और  महेंद्र सिंह धोनी) 

सुरेश रैना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सके. और उमेश यादव की गेंद का शिकार हो गए अब यह देखना है कि सुरेश रैना मुंबई इंडियंस के लिए किस प्रकार की बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हैं. इस IPL में सुरेश रैना ने अभी तक काफी अच्छी बल्लेबाजी की है सुरेश रैना ने पांच मैच में अभी तक 129 रन बनाए हैं.

सैम बिलिंग्स काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं सैम बिलिंग्स ने 5 मैच खेलते हुए 77 रन बनाए हैं पिछले मैच की बात करें तो उसने 7 गेंद पर 9 रन बनाए थे अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिलने वाले मौके में किस तरह से सैम बिलिंग्स भुनाते हैं.

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो पिछले मैच में जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है आने वाले मैचों के लिए विरोधी टीम में खलबली मच गई है पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 34 गेंद में 70 रन की पारी खेली थी अभी देखना है कि महेंद्र सिंह धोनी मुंबई इंडियंस के लिए किस तरह की रणनीति पर कार्य करते हैं.

ऑल राउंडर: (ड्वेन ब्रावो और रवींद्र जडेजा) 

ब्रावो ने पिछले मैच में 7 गेंद पर 14 रन की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 1 चौके और एक छक्का भी लगाया. अब आलराउंडर ब्रावो मुंबई इंडियंस के लिए किस तरह से खुद को तैयार करते हैं ब्रावो एक आक्रमक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं.

रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के रूप में खेलने की कुछ भूमिका मिली है. धोनी जडेजा से अच्छी बॉलिंग की उम्मीद राखते है और यही वजह है कि धोनी के लिए जडेजा की अहमियत जेयाद होती है लेकिन जडेजा को भी आगे और अच्छा करने की जरूरत है. क्योंकि अभी तक जडेजा कुछ खास नही कर पाए है.

गेंदबाज: (हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर) 

हरभजन सिंह और इमरान ताहिर स्पिन गेंदबाजो कि जोड़ी ने अब तक सीएसके के लिए भारी गेंदबाजी की है. करण शर्मा ने दो खेल खेले लेकिन उन्हें फिर से भज्जी ने बदल दिया. अनुभव उसके लिए सामने आ रहा है. ताहिर कुछ दिन पहले एबी डिविलियर्स को आउट किया था. और वो इस खेल में अब कुछ और विकेट देख रहे होंगे.

इस सीजन दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर के लिए पूरी तरह से विपरीत रहा है. इस सीजन में खेले गए सभी मैच में प्रदर्शन खराब रहा है. धोनी ने अभी भी टूर्नामेंट के बाकी चरणों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है और मौका दिया है. लेकिन युवाओं को जल्द ही विश्वास को चुकाना होगा. आगामी खेल उनके लिए महत्वपूर्ण होगा.

Mayank Markande

आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस 27 वें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेगी

Lungi Ngidi

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से जुड़े लुंगी एन्गीडी