in , , , ,

आईपीएल 2018: तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स अपने इन 11 खिलाड़ियों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी

आरसीबी के पास कोलकाता की तुलना में मैदान पर मजबूत लाइनअप है

Chris Lynn IPL
Chris Lynn of KKR. (Photo Source: Twitter)

विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल प्रीमियर लीग के पिछले संस्करण में बहुत ही धमाकेदार पारी खेली थी.  वही कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी एक अच्छी पारी खेलते हुए कई रिकॉर्ड भी बनाए थे वहीं अब आईपीएल के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में मुकाबला होना है.

आरसीबी के पास कोलकाता की तुलना में मैदान पर मजबूत लाइनअप है. हालांकि केकेआर के पास अपने रैंकों में कुछ वास्तविक मैच-विजेता हैं. जो विपक्ष का सामना कर सकते हैं. मिशेल स्टार्क की चोट ने निश्चित रूप से उन्हें कमजोर कर दिया है. वही हम आज बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स क्यों नहीं किया था खिलाड़ियों के बारे में जो रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ उतरेगी.

सलामी बल्लेबाज: (क्रिस लिन, सुनील नारायण) 

क्रिस लिन और सुनील नरेन ने पिछले टूर्नामेंट में काफी सफलता हासिल की. इस बीच दोनों शूरवीरों को कई अवसरों पर उड़ान भरने का मौका मिला. इसलिए इन दोनों खिलाड़ियों को ओपनिंग बल्लेबाजी करने का मौका दिया जाना बिल्कुल सही होगा हाला के लिए चोटिल है मगर उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है.

दूसरी ओर सुनील नारायण जो की कम समय काफी अच्छी पारी खेलकर एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में उभरे है. उन्हें बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स द्वारा खोलने के लिए भेजा गया था जिसके बाद अब केकेआर में शामिल किया गया. और टीम की रणनीति फिर से उद्घाटन के खेल में कारनामा कर सकती है.

मध्य क्रम (नीतीश राणा, रॉबिन उथप्पा, (दिनेश कार्तिक कप्तान और विकेटकीपर), (शुबमन गिल):

मध्य क्रम में युवाओं और अनुभवों का मिश्रण है और इन्हें मार्गदर्शन करने के लिए जिम्मेदारी रॉबिन उथप्पा और दिनेश कार्तिक पर होगी. दिनेश कार्तिक ने हाल ही में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में शानदार फार्म दिखाया है.

रॉबिन उथप्पा पिछले कुछ सत्रों के लिए टीम का आधार रहे हैं और फ्रेंचाइजी फिर से कर्नाटक क्रिकेटर को इस सीज़न में कुछ उपयोगी शो का आयोजन करने की उम्मीदें लगाएंगी. नीतीश राणा भी पिछले सीजन से अपने फॉर्म को दोहराना चाहते हैं. विश्व कप जीतने वाले भारतीय अंडर -19 टीम के एक सदस्य शुबमन गिल को भी खेल ग्यारह में शामिल किया जा सकता है.

ऑल राउंडर (आंद्रे रसेल):
आंद्रे रसेल के लिए पिछला साल एक निराशाजनक रहा है. उन्हें एक वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था. हालांकि, उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में शामिल किया गया था. उन्हें चोट की वजह से बाहर किया गया था लेकिन फिलहाल उनका चोट ठीक हो गया है और उम्मीद है वह शामिल भी हो सकते हैं.

रसेल पिछले कुछ सत्रों के विस्फोटक खिलाड़ियों में शामिल है और कई मैच खेलते हुए टीम को जीत भी दिलाई है पिछले सीजन वह नहीं खेल पाए थे लेकिन इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें अपनी टीम में शामिल कर ली है.

गेंदबाज (मिशेल जॉनसन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी): 

मिशेल जॉनसन और आंद्रे रसेल विदेशी गेंदबाज हैं. जिनमें कैरेबियाई ऑफ स्पिनर सुनील नरेन भी शामिल हैं. आरसीबी के विस्फोटक बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्यान में रखते हुए तीनों के कंधे पर असर डालने की बहुत ज़िम्मेदारी होगी. इस बीच, नरेन पहले एक संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किया गया था और लीग में दुर्घटना से बचने के लिए सावधान रहना होगा.

पियुष चावला और कुलदीप यादव कलाई के स्पिनरों हैं. जिन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली के बल्लेबाजों को उनकी धोखाधड़ी और प्रक्षेपवक्र के साथ रखा जाएगा. कमलेश नागरकोटी हाल ही में अंडर -19 विश्वकप में अपनी धीमी गति की गेंदबाजी में कारनामा दिखा चुके है. जिसने बहुत से आश्चर्यचकित हुए और वह नाइट्स के लिए भी एक उपयोगी संभावना हो सकती है.

Delhi Daredevils

आईपीएल के इस सीजन में कगिसो रबाड़ा की जगह पर इस खिलाड़ी को शामिल किया दिल्ली डेयरडेविल्स ने

Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

सौरव गांगुली ने इस आईपीएल सीजन में किसी भी टीम को नहीं बताया ट्राफी का प्रबल विजेता