in , , , ,

आईपीएल 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स 30 वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

श्रेयस अय्यर की बात करें तो पिछले मैच में शानदार 93 रन बनाए थे

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils celebrate fall of Dinesh Karthik’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)S)

अभी तक इस आईपीएल सीजन की बात करे तो दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम जिस तरह से पिछले मैच में जीत दर्ज की है उससे लग रहा है कि अब दिल्ली डेयरडेविल्स जीत की पटरी पर चढ़ जाएगी. वही कप्तान गौतम गंभीर की कप्तानी छोड़ देने के बाद टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर बने. श्रेयस अय्यर और बाकी सब ने जिस तरह से बैटिंग की है उसे दिल्ली एक मजबूत टीम के रूप में नजर आ रही हैं. आने वाले मैच में किस तरह से दिल्ली डेयरडेविल्स किस तरह से चुनौती पेश करते हैं.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (पृथ्वी शाह और कोलिन मुनरो) 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज करने वाले पृथ्वी शाह की बात की जाए तो पिछले मैच में उन्होंने भी 62 रन बनाए हैं. अब यह देखना है चेन्नई सुपर किंग्स के लिए के पृथ्वी शाह किस तरह से घातक साबित होते हैं. पृथ्वी शाह की बात करो तो पृथ्वी 2 मैच खेलकर 84 रन बनाए हैं.

कोलिन मुनरो ने पिछले मैच में 18 गेद पर 33 रनों की पारी खेली. मुनरो जिस तरह की बैटिंग करते है वैसी बैटिग उनकी देखने को नहीं मिली है. अभी तक 3 मैच खेलकर 37 रन बनाया है.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल) 

श्रेयस अय्यर की बात करें तो पिछले मैच में शानदार 93 रन बनाए थे. इनके IPL 2018 के प्रदर्शन पर नजर डाले तो 7 मैच में 244 रन बनाए हैं. कप्तान बने श्रेयस अय्यर की बात करें तो अब यह देखना है कि दिल्ली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर कर अपनी टीम को जीत की लय को बरकरार रख पाते हैं या नहीं.

ऋषभ पंत ने पिछले मैच ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके 4 गेंद पर सिर्फ चार रन बनाए. और ये सिलसिला उनका कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी जारी रहा ऋषभ पंत अपना खाता भी नहीं खोल सके. जिस तरह के प्रतिभावान खिलाड़ी हैं अभी तक वह उस हिसाब से प्रदर्शन नहीं किए हैं. अब यह देखना है कि चेन्नई सुपर किंग्स के घातक गेंदबाजी के लिए वह अपने आप को किस तरह से तैयार करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल की बात करें तो इस IPL अभी तक उनका बल्ला खामोश ही रहा है लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ तोड़ने की बहुत कोशिश की लेकिन उनको कामयाबी नहीं मिल सकी. सिर्फ18 गेद 27 रन बना सके. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ये खामोशी छाई रहती है आक्रामक रूप में बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

ऑल राउंडर: (विजय शंकर और राहुल तेवतिया)

विजय शंकर ने T20 मैच खेलकर 18 रन बनाए हैं लेकिन अभी तक 1 भी सफलता हासिल नहीं हुए हैं विजय शंकर जिस तरह की बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है इस तरह से अभी तक बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों नहीं किया अब उनके पास चेन्नई जैसी बड़ी टीम है.

राहुल तेवतिया की बल्लेबाजी नहीं गेंदबाजी मे काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. 7 मैच खेलते हुए 6 सफलता हासिल की है. आप उनके सामने चेन्नई के रूप में बहुत बड़ी टीम में देखना है कि चेन्नई के लिए किस तरह की रणनीति तैयार करते हैं.

स्पिनर: (अमित मिश्रा) 

अमित मिश्रा ने 3 मैच में अभी तक 2 सफलता हासिल की है. अपने घातक स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर मिश्रा पिछले साल के बहुत ही सफल स्पिनर थे. अब यह देखना है कि चेन्नई के लिए अमित मिश्रा अपनी तरकश से किस तरह की गेंदबाजी निकालते हैं. वही पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की थी.

गेंदबाजी: (ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान और लियम प्लंकेट) 

ट्रेंट बोल्ट अभी तक 6 मैच खेलकर 11 सफलताएं हासिल की है IPL 2018 की बात करें ट्रेंट बोल्ट ने 8.74 के एकानामी रेट से गेंदबाजी में रन दिए हैं. अब यह देखना है कि आने वाले मैच में ट्रेंट बोल्ट किस तरह से गेंदबाजी करते हैं.

अवेश खान की पिछले मैच की बात करें तो 4 ओवर में 29 रन देकर 2 सफलताएं हासिल की थी. इस दौरान अवेश ने 12 डॉट बॉल डाले थे. अब उनकी असली परीक्षा चेन्नई सुपरकिंग्स की बैटिंग लाइनअप के सामने होनी है. जहां पर चेन्नई सुपर किंग्स अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं अब यह देखना है कि अवेश चेन्नई के लिए किस प्रकार की रणनीति तैयार करते हैं.

लियम प्लंकेट की बात हम करें तो पिछले मैच में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की थी और 4 ओवर में 24 रन देकर एक ही सफलता अर्जित की थी जिसमें इनके बोलिंग के इकनामी रेट बहुत ही कम था और इन्होंने 9 डाट बॉल डाले थे. अगर इसी तरह की गेंदबाजी चेन्नई के खिलाफ करते हैं तो चेन्नई के बैट्समैनों के लिए खेलना आसान नहीं होगा.

AB de Villiers plays a shot. (Photo Source: Twitter)

एबी डी विलियर्स के कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच में ना खेलने पर फैन्स हुए बेहद नाराज और ट्विट कर दी ये प्रतिक्रिया

Chennai Super Kings

आईपीएल 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स 30वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.