चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच में 30 वें मैच के दौरान कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच में 30 वें मैच के दौरान कुछ इस तरह के रहने वाले है हालात

CSK practice session. (Photo Source: Twitter)
CSK practice session. (Photo Source: Twitter)

दिल्ली डेयरडेविल्स कि टीम ने इस सीजन में काफी अच्छी शुरुआत नहीं की थी और उसके बाद सीजन के बीच में ही टीम के कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर ने इस टीम की कप्तानी को सीजन के बीच में ही छोड़ दिया और इसके सबद श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया क्योंकिं वही इस सीजन में टीम के लिए कुछ अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और कप्तानी मिलने के बाद अपने पहले ही मैच में श्रेयस अय्यर ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टीम को शानदार जीत दिलाकर प्लेऑफ की इस सीजन के लिए अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा हुआ.

चेन्नई सुपर किंग्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था और इस मेच में टीम की बल्लेबाज़ी और गेंदबाजी काफी औसतन थी जिस कारण मुंबई के सामने उन्हें इस सीजन की दूसरी हार का सामना करना पड़ा लेकिन इतने बड़े टूर्नामेंट में ऐसा होता है कि आप इस तरह से कुछ मैच हारते भी है लेकिन अभी भी टीम प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अच्छी स्थिति में है.

पिच और हालात

पुणे के मैदान की पिच इस आईपीएल सीजन में काफी शानदार खेली है और यहाँ पर गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही जिससे जहाँ एक तरफ बल्लेबाजों को लाभ हो रहा है तो वहीँ दूसरी तरफ जो गेंदबाज़ पिच पर हिट करना के गेंद को फेंकते है उन्हें भी इसमें गेंदबाज़ी करने में मज़ा आएगा क्योंकि बाउंस अच्छा होने की वजह से बल्लेबाजों को परेशान किया जा सकता है और दिल्ली डेयरडेविल्स के पास ऐसे गेंदबाज है जो इस पिच का लाभ उठा सकते है.

दोनों टीम :

चेन्नई सुपर किंग्स

Chennai Super Kings
Chennai Super Kings team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – सैम बिलिंग्स, दीपक चहर और इमरान ताहिर की जगह पर लुंगी एन्गीडी, कर्ण शर्मा और डेविड विली को टीम में शामिल किया जायेगा.

दीपक चहर पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी करने के दौरान घायल हो गयें थे जिसके बाद अंबअब वे 2 हफ़्तों तक क्रिकेट नहीं खेल सकते है और इसी कारण चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को उनकी जगह पर एक ऐसे तेज गेंदबाज की जरूरत होगी जो शुरू में नईं गेंद से विकेट निकाल सके जो काम डेविड विली काफी शानदार तरीके से कर सकते है साथ ही वह ओपनिंग में काफी कारगर साबित होंगे टीम के लिए.

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की हार का सबसे बाद कारण उनकी अंतिम ओवरों की गेंदबाज़ी थी और ड्वेन ब्रावो का साथ देने के लिए उस समय कोई भी नहीं था और इसी कारण आज इस मैच में लुंगी एन्गीडी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है जो अंतिम ओवरों में चेन्नई के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी कर सकते है.

इमरान ताहिर इस आईपीएल सीजन में किसी भी प्रकार से प्रभावित नहीं कर सके क्योंकिं उन्हें इस सीजन में अभी तक अधिक विकेट हासिल नहीं हो सके जो महेंद्र सिंह धोनी को उनसे आशा थी और यदि विली के साथ एन्गीडी को इस मैच में खेलने का मौका मिलता है तो ताहिर को भी इस मैच में बाहर बैठना होगा.

संभावित अंतिम 11 – शेन वाट्सन, अम्बाती रायडू, सुरेश रैना,महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), डेविड विली , ड्वेन ब्रावो, रवीन्द्र जड़ेजा, हरभजन सिंह , शार्दुल ठाकुर, लुंगी एन्गीडी, कर्ण शर्मा.

दिल्ली डेयरडेविल्स

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils celebrate fall of Dinesh Karthik’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)S)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने डेन क्रिश्चियन को टीम से निकालकर कॉलिन मुनरों को उनकी जगह पर शामिल किया था और पृथ्वी शॉ के साथ मुनरों की ये ओपनिंग जोड़ी काफी कारगर साबित हुईं थी और इस कारण टीम में गंभीर के लिए कोई भी जगह नहीं बन रही है. विजय शंकर ने अभी तक बल्ले और गेंद से कोई अधिक प्रभावित नहीं किया है लेकिन इस खिलाड़ी को बाहर इसलिए भी किया जा सकता है क्योंकिं गंभीर के लिए ओपनिंग में कोई भी जगह नहीं बन रही है.

आवेश खान और लियम प्लंकेट ने अपने चयन को सही साबित किया और पिछले 2 मैच से ये दोनों ही काफी शानदार गेंदबाजी कर रहे है जिस कारण टीम को शुरू में विकेट मिल पा रहे है और इनका इस मैच में भी खेलना लगभग तय ही है.

संभावित अंतिम 11 – कॉलिन मुनरो, ऋषभ पन्त (विकेटकीपर),पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, लियम प्लंकेट.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स), कॉलिन मुनरो (दिल्ली डेयरडेविल्स)

आमने – सामने

मैच – 16, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते – 11, दिल्ली डेयरडेविल्स ने जीते – 5

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान