रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के 31 वें मैच में आज इस तरह के रहने वाले है हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल के 31 वें मैच में आज इस तरह के रहने वाले है हालात

Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)
Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर और मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक ये आईपीएल सीजन बेहद खराब बीता है और दोनों ही टीम इस समय पॉइंट्स टेबल पर नंबर 7 और 6 पर कायम है और इन दोनों ही टीमों के बीच होने वाले आज आईपीएल के 31 वें मैच के लिए फैन्स काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है.

मुंबई इंडियंस इस समय ने इस आईपीएल सीजन में अभी तक सिर्फ 2 मैच में ही जीत हासिल की है जिसमें एक उन्होंने आरसीबी के खिलाफ ही मैच जीता था जब इन दोनों टीमों की मुलाकात 2 हफ्तें पहले वानखेड़े के मैदान में हुयीं थी और अब इस सीजन में ये दोनों ही टीम दूसरी बार एक दूसरे के खिअफ भिड रही है.

वहीँ दूसरी तरफ रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम का ये सीजन भी बेहद खराब गया है और टीम ने अपने होम ग्राउंड पर मैच हारे है लेकिन इस टीम को अब आने वाले सभी मैच में शानदार खेल दिखाना होगा यदि प्लेऑफ में पहुंचना है और अपनी किस्मत को मेहनत करके ही बदलना होगा.

पिच और हालात

एम चिनास्वामी स्टेडियम की पिच इस आईपीएल सीजन में भी स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद कर रही है. इस पिच गेंद पड़ने के बाद घूम भी रही है और बल्लेबाजों को तकलीफ में भी डालने का काम कर रही है. भले ही पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिल राही हो लेकिन काफी अभी तक सभी मैच में बड़े स्कोर को बनते हुए देखा गया है. इस मैदान में दूसरी पारी के दौरान ओस पड़ने के कारण बल्लेबाजों के लिए और बेहतर हो जाती है और इसी कारण पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को मैच में 180 से उपर का स्कोर खड़ा करना बेहद जरुरी हो जायेगा.

दोनों टीम :

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – मुरुगन अश्विन की जगह पर वाशिंगटन सुंदर टीम में आयेंगे

मुरुगन अश्विन ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाज़ी की थी लेकिन उनकी फील्डिंग की वजह से आरसीबी कि टीम को इस मैच में हार के साथ नुकसान उठाना पड़ा था जब उन्होंने क्रिस लिन का का कैच बेहद महत्वपूर्ण समय पर छोड़ दिया था और उसके बाद लिन ही आरसीबी की हार का सबसे बड़ा कारण बने थे.

यदि अश्विन को आरसीबी नंबर 7 पर बल्लेबाज़ी के लिए रखती है तो बल्लेबाज़ी काफी लम्बी हो जाएगी जबकि वह एक गेंदबाज़ी आलराउंडर है जबकि वाशिंगटन सुंदर एक बल्लेबाज़ी आलराउंडर और मुंबई इंडियंस की टीम में 4 बाएं हाथ के बल्लेबाज है जिनके सामने एक ऑफ स्पिनर अधिक प्रभावी हो सकता है इस सकारण सुंदर को इस मैच में खिलाया जा सकता है.

एबी डी विलियर्स जो पिछले मैच में बीमार होने के कारण बहर बैठे थे उनके भी इस मैच में खेलने के आसार बेहद ही कम दिख रहे है क्योंकिं अभी 2 दिन ही पहले वह बीमार हुए थे.

संभावित अंतिम 11 – क्विंटन डी कॉक, (विकेटकीपर), ब्रेंडन मक्कुलम, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), मोहम्मद सिराज,मनन वोहरा, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, वाशिंगटन सुंदर,उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians
Mumbai Indians team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया था और वे इस मैच में एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ मैदान में उतरे थे और ड्यूमिनी को इस मैच में फिर भी बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिल सका था लेकिन फिर भी टीम ने एक शानदार जीत दर्ज की थी इस वजह से टीम इस मैच में भी इस संतुलन के साथ मैदान में उतरना चाहेगी.

बेन कटिंग, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या को मिलकर इस मैच में भी 8 ओवर डालने होगे और उन्हें अपनी गेंदबाज़ी में अधिक मार भी नहीं खानी है क्योंकिं टीम में मौजूद बाकी तीन गेंदबाज़ काफी शानदार है और वह अपना काम करना बखूबी जानते है.

संभावित अंतिम 11 –  इशान किशन (विकेटकीपर), एविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव,जेपी ड्यूमनी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग,जसप्रीत बुमराह, मिचेल मेग्लाश्न.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

विराट कोहली (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

आमने – सामने

मैच – 22, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 8, मुंबई इंडियंस ने जीते – 14

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान