in , , ,

किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच इस सीजन के 34 वें मैच में कुछ इस तरह के हालात मैच में होने वाले है

किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल सीजन में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही है

Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)
Mumbai Indians’ celebrate fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

मुंबई इंडियंस ने इस आईपीएल सीजन में खुद को ऐसे हालात में ला दिया है कि यदि टीम एक मैच भी अब हारती है तो इस सीजन से सीधे बाहर हो जाएगी और अपने आईपीएल के खिताब को भी नहीं बचा पायेगी. टीम कि अभी भी इस बात की उम्मीद है कि वह प्लेऑफ में जगह बना सकते है क्योंकिं इससे पहले भी वह ऐसे ही हालात से गुजर चुके है.

किंग्स इलेवन पंजाब इस आईपीएल सीजन में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही है और अभी तक टीम ने 8 मैच खेले है और उसमें उन्होंने 5 में जीत हासिल करके पॉइंट्स टेबल में इस समय तीसरे स्थान पर काबिज है. पंजाब की टीम को अगले 6 मैच में 3 मैच में ही जीत हासिल करनी होगी यदि उन्हें टॉप 4 में जगह बनाई है.

पिच और हालात

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में पहुँच गया है, जहाँ पर इस सीजन का 34 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जाएगा. इस मैदान की पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है और फैन्स को इस मैच में काफी सारे रन देखने को मिल सकते है. यह मैदान काफी छोटा है और इस कारण यहाँ पर छक्के काफी आसानी के साथ लग जाते है और दोनों ही टीमों के अच्छे स्ट्रोक खेलने वाले खिलाड़ी है.

दोनों टीम

किंग्स इलेवन पंजाब

Kings XI Punjab
Andrew Tye of Kings XI Punjab celebrates fall of Kane Williamson’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – एरोन फिंच की जगह पर डेविड मिलर को टीम में शामिल किया जायेगा

एरोन फिंच को इस आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने काफी अवसर दे दिए है लेकिन यह खिलाड़ी अभी तक टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा नहीं उतर सका है और अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले इस मैच में उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाना लगभग तय है और उनकी जगह पर डेविड मिलर को टीम में शामिल किया जा सकता है.

मनोज तिवारी को टीम मैनजमेंट एक और मौका इस मैच में खुद को साबित करने के लिए दे सकती है क्योंकिं उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किसी भी तरह का प्रभाव डालने में सफल नहीं हुयें थे लेकिन अश्विन उन्हें इस मैच में युवराज सिंह की जगह पर एक और मौका दे सकते है.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), करूण नायर, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनोज तिवारी, बरिंदर सरन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, अंकित राजपूत, मुजीब जादरान.

मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians
Hardik Pandya of Mumbai Indians celebrates fall of a wicket. (Photo: IANS)

अनुमानित बदलाव – कायरान पोलार्ड की जगह पर इविन लुईस

इविन लुईस ने आरसीबी के खिलाफ हुए मैच के दौरान चोटिल होने के कारण टीम से बाहर बैठना पड़ा था और उनकी जगह पर कायरान पोलार्ड को टीम ने खिलाया था जो उस मैच में भी कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. लुईस यदि पंजाब के खिलाफ इस मैच के लिए पूरी तरह से फिट हो जाते है तो इस बात की पूरी उम्मीद है कि वह पोलार्ड की जगह पर टीम में शामिल किये जायेंगे.

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए पिछले मैच में मिचेल मैक्लेंघन ने 20 वां ओवर बेहद खारब डाला था और इसी कारण मुंबई इंडियंस की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था और इस मैच में इस तेज़ गेंदबाज़ की जगह पर रोहित शर्मा एडम मिल्ने को शामिल किये जाते है लेकिन पॉवर प्ले में अच्छी गेंदबाज़ी के कारण वह अपनी जगह को बचा सकते है.

संभावित अंतिम 11 – सूर्य कुमार यादव, इविन लुईस, इशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान),जेपी ड्यूमनी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग,जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

लोकेश राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब), रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)

आमने – सामने

मैच – 20, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 10, मुंबई इंडियंस ने जीते – 10

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Chennai Super Kings head coach Stephen Fleming and skipper MS Dhoni (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

चेन्नई सुपर किंग्स की ये हार हमारे लिए एक थप्पड़ की तरह है – स्टीफन फ्लेमिंग

A view of the Eden Gardens ground. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल 11 वें सीजन के अब एलिमिनेटर और क्वालीफायर 2 मैच पुणे की जगह कोलकाता में होंगे