कोलकाता नाईट राइडर्स इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाईट राइडर्स इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders’ Dinesh Karthik, Kuldeep Yadav and Andre Russell. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को एलिमिनेटर मैच में 25 रनों से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह को पक्का किया. अभी टीम को फाइनल में जगह पक्का करने के लिए दूसरे क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है अपने ही होम ग्राउंड पर और लगातार 4 मैच जीतने के बाद टीम आखिरी 2 मैच जीतकर खिताब को अपने नाम जरुर करना चाहेगी.

सनराइजर्स हैदराबाद दूसरी तरफ लगातार 4 मैच हारकर यहाँ पर पहुंची है लेकिन केकेआर की टीम हैदाराबद के खिलाफ कोई भी ढ़िलाई नहीं बरतना चाहेगी क्योंकि एक गलती अब उन्हें खिताब जीतने के बेहद करीब से दूर कर सकती है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया था और अब हैदराबाद के खिलाफ हमने ये 11 खिलाड़ी चुने है मैच के लिए.

कोलकाता नाईट राइडर्स ये 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है :

सुनील नारायण और क्रिस लिन की ओपनिंग जोड़ी आईपीएल 11 सीजन में काफी शानदार रही है. नाईट राइडर्स अपनी ओपनिंग जोड़ी में किसी भी प्रकार का कोई भी बदलाव करने के पक्ष में नहीं रहेगा. लिन ने सीजन की शुरुआत थोड़ी धीमी करी थी लेकिन बाद में उन्होंने फॉर्म में वापसी कर ली लेकिन पिछले मैच में वह कुछ ख़ास नहीं कर सके थे जिस वजह से आज बेहतर करने की कोशिश करेंगे.

नारायण की पहले 6 ओवरों में पॉवर हिटिंग केकेआर को कई मैच में पहले ही जीत दिला देती है क्योंकि विरोधी टीम मैच में वहां से दबाव बनाने की जगह वापसी की कोशिश करती है. सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में नारायण ने ऐसा ही कुछ किया था लेकिन राजस्थान के खिलाफ वह ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सके.

मध्यक्रम (रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक (कप्तान,विकेटकीपर), नितीश राणा, शुभमन गिल)

मध्यक्रम काफी शानदार प्रदर्शन कर रहा है केकेआर टीम का. दिनेश कार्तिक कप्तान के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी प्री तरह से बल्लेबाजी के समय में निभा रहे है. राजस्थान रॉयल के खिलाफ जब टीम संकट में थी तो दिनेश कार्तिक ने ही पारी को संभालने का जिम्मा अपने कंधो में लिए था जिसमें उनका साथ शुभमन गिल ने दिया था और इस वजह से टीम अच्छी स्थिति में पहुँच सकी थी. गिल को ईडन गार्डन्स की धीमी होती पिच पर काफी अहम रोल बल्लेबाजी में निभाना होगा.

रॉबिन उथप्पा का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है क्योंकि अभी तक उथप्पा अपने पुराने फॉर्म में नहीं दिखाई दिए है जिसके लिए वह जाने जाते है. नितीश राणा की कहानी भी कुछ ऐसी है सीजन की शुरुआत में तो उन्होंने अच्छी बल्लेबाज़ी करी लेकिन इंजरी से लौटकर आने के बाद पुराने फॉर्म को दोहराने में अभी तक नाकाम रहे है.

ऑलराउंडर (आंद्रे रसेल)

आंद्रे रसेल ने पूरे सीजन में टीम को संकट की घड़ी से निकालते हुए दिखे है, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अंत के ओवरों में बनायें गएँ रनों की बदौलत ही टीम को दूसरे क्वालीफायर का टिकट कहीं ना कहीं मिला है. बल्ले और गेंद दोनों से ही रसेल टीम के लिया मैच विनर खिलाड़ी की भूमिका को निभाते है.

गेंदबाज़ (कुलदीप यादव, पियूष चावला, प्रसिद्ध कृष्णा, जावोन सीर्लेस)

केकेआर को पिछले मैच में गेंदबाजों ने ही मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायीं थी क्योंकि एक समय ऐसा लग रहा था कि राजस्थान रॉयल्स मैच को बड़ी ही आसानी से जीत जायेगी लेकिन कुलदीप यादव ने महत्वपूर्ण मौके पर विकेट मैच में वापस लाने का काम किया था. पियूष चावला भी अपने अनुभव का इन बड़े मैचों में पूरी तरह से लाभ उठाते हुए दिख रहे है.

प्रसिद्ध कृष्णा जिन्हें मुंबई इंडियन के खिलाफ लीग मैच में उस समय खेलने का ,ओउका मिला था जब शिवम मावी चोटिल हुए थे लेकिन यह युवा तेज़ गेंदबाज़ मिले मौके का पूरा लाभ उठाते हुए अब टीम के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज़ की भूमिका को निभा रहा है साथ ही वेस्टइंडीज के युवा जावोन सीर्लेस भी तेज़ गेंदबाज़ी के साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी करके अपनी भूमिका को पूरी तरह से निभा रहे है.