in , , , ,

कोलकाता नाइट राइडर्स 37वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने 11 खिलाड़ियो को उतारेगी

कोलकाता की गेंदबाजी की बात करें इनकी गेंदबाजी इस सीजन में ठीक ही रही है

KKR team
KKR team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 का 37 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. कोलकाता पिछले मैच में इस सीजन के योद्धा टीम को पटकनी दे चुकी है जिसके बाद टीम का हौसला और बुलंद हो गया है. इस सीजन में 9 मैच खेलकर कोलकाता ने 5 मैच मे जीत हासिल की है. और चेन्नई के नीचे खड़ी है. पिछले मैच में चेन्नई को कोलकाता ने 6 वीकेट से हराया था.

कोलकाता की टीम अब तीसरे नंबर पर है. सबसे बड़ी बात है कोलकाता के पास धुरंधर बल्लेबाज है लेकिन ये अभी अपने फॉर्म में नही नजर आ रहे है. कोलकाता के बल्लेबाज अपने फॉर्म में आ गए तो मुंबई से जीतना इनके लिए कोई बड़ी बात नही है. लेकिन कोलकाता मुंबई के ख़िलाफ़ अपनी जीत सुनिश्चित करने में कोई कसर नही छोड़ेगी.और अपने इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (क्रिस लीन और सुनील नारायण)

सलामी बल्लेबाज क्रिस लीन और सुनील नारायण कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी इस सीजन में की है पिछले मैच में क्रिस लीन कुछ खास नहीं कर सके मगर सुनील नारायण ने अपने परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं दिखाई. चेन्नई के खिलाफ क्रिस लिन ने 6 गेंद में 12 रन बनाएं जबकि सुनील नारायण 20 बॉल पर 32 रनों की पारी खेली. लेकिन क्रिस लीन को हल्के में लेने की जरूरत नही है. उनका आईपीएल में हाइएस्ट स्कोर 93 रन का रहा है.

सुनील नारायण सबसे अच्छी बल्लेबाजी टीम के लिए कर रहे हैं और उन्हें पावर प्ले में खेलना बहुत ही जरूरी है क्योंकि शुरुआत के ओवर में सुनील नारायण की बल्लेबाजी टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा देती है और मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुनील नारायण की बल्लेबाजी देखने लायक होगी.

मध्य क्रम: (रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल और दिनेश कार्तिक) 

नितीश राणा चोट की वजह से पिछला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे लेकिन उम्मीद है नितीश राणा फिट हो गए होंगे और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मध्यक्रम में उतर कर बल्लेबाजी करेंगे. लेकिन रॉबिन उथप्पा की बल्लेबाजी थोड़ी समझ से बाहर है क्योंकि उनके बल्लेबाजी में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं उन्हें अपनी टीम के लिए एकाग्रचित होकर खेलना होगा चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में भी रॉबिन उथप्पा 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

वहीं कप्तान दिनेश कार्तिक को अपनी टीम के लिए उन्हें जितना रन बटोरना था उतना रन बटोरने में कामयाब नहीं हो सके लेकिन पिछले मैच में दिनेश कार्तिक ने अच्छी पारी खेली है चेन्नई के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने 18 गेंद पर 45 रनों की नाबाद पारी खेली है. वही शुभमन गिल अपनी टीम के लिए काफी सार्थक साबित हुए पिछले मैच में उन्होंने काफी शानदार पारी खेली शुभमन 36 गेंद पर शानदार 57 रनों की नाबाद पारी खेले है.

ऑल राउंडर (आंद्रे रसेल)

ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल को पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिल सका वहीं चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में आंद्रे रसेल ने काफी धुआंधार पारी खेली थी. जबकि आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में वह सार्थक साबित नहीं हुए और बिना रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ आंद्रे रसेल से टीम को चेन्नई के खिलाफ खेली गई पारी की उम्मीद है.

गेंदबाज: (शिवम मावि, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और टॉम कुरन)

कोलकाता की गेंदबाजी की बात करें इनकी गेंदबाजी भी इस सीजन में ठीक ही रही है. पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ पीयूष चावला ने 4 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए वही कुलदीप यादव ने भी एक विकेट अपने नाम किया था. लेकिन सुनील नारायण गेंदबाजों की मदद की और 2 विकेट झटके. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी काम नहीं आई. लेकिन फिर भी कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है.

तेज गेंदबाजी के लिए शिवम मावी और टॉम कुरन पर टीम को भरोसा करना होगा. शिवम मावी भले ही पिछले मैच में एक भी विकेट नहीं झटके हैं लेकिन काफी पारियों के बाद टीम में शिवम मावी का साथ देने टॉम कुरन आ सकते हैं. उन्होंने इस आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी.

Sunrisers Hyderabad. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आज 36 वें मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात

Ravindra Jadeja drops a sitter. (Photo Source: Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी का रवीन्द्र जड़ेजा को लेकर पुराने ट्विट को फैन्स रीट्विट करके उड़ा रहे उनका मजाक