आईपीएल 2018: चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतारेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतारेगी

Shikhar Dhawan of Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: Twitter)
Shikhar Dhawan of Sunrisers Hyderabad. (Photo Source: Twitter)
2 साल बाद वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स के सामना दो बार के चैंपियन रही सनराइजर्स हैदराबाद से होगी जहां डेविड वॉर्नर के ना खेलने से हैदराबाद की टीम के ओपनिंग क्रम में बदलाव देखे जा सकते हैं. डेविड वॉर्नर के चले जाने से टीम का काफी नुकसान हुआ है लेकिन केन विलियमसन की कप्तानी में एक मजबूत नेतृत्वकर्ता मिल गया है देखने वाली बात यह है कि टीम कैसे प्रदर्शन करती है आइए सनराइजर्स हैदराबाद टीम के प्लेइंग इलेवन पर नजर डालते हैं.
सलामी बल्लेबाज: (शिखर धवन, एलेक्स हेल्स) 
शिखर धवन एक आक्रामक बैटिंग शैली के अंदाज से खेलते हैैं. उन्होंने हर आईपीएल में काफी उम्दा प्रदर्शन किया है. शिखर धवन इससे पहले हुए भारत श्रीलंका बांग्लादेश त्रिकोणीय श्रृंखला में काफी रन बनाएं जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक भी लगाए थे. जिससे एक बात तो साफ़ है कि वह बेहतरीन बैटिंग फॉर्म से गुजर रहे हैं. वही आईपीएल में डेब्यू कर रहे एलेक्स हेल्स भी काफी आक्रमक शैली से बैटिंग करते हैं. शुरुआती ओवरों में काफी हवाई शॉट खेलने के कारण बहुत अच्छे अच्छे बॉलरों के भी छक्के छुड़ा सकते है.
मध्यक्रम के बल्लेबाज: (केन विलियमसन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान) 
केन विलियमसन को सबसे ज्यादा शॉट खेलने का और कलाइयों को उपयोग करने के कारण सबसे ज्यादा लोकप्रिय बैट्समैन के रूप में  जाने जाते हैं तथा वह काफी शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं.
मनीष पांडे अपने कलात्मक शॉट खेले जाने के कारण मनीष पांडे को नंबर चार पर हम हमेशा बैटिंग करते देखते हैं .चाहे वो इंडिया का टीम हो या फिर कोई भी फॉर्मेट हर फॉर्मेट में वह अपने आप को ढाल देते है. पिछले IPL में मनीष पांडे ने 14 मैच खेलते हुए 396 रन बनाए थे जिनमें इनका स्ट्राइक रेट 129 का था.
यूसुफ पठान अपने आक्रमक शैली के कारण अच्छे-अच्छे बॉलरों का लाइनअप खराब करने का मद्दा यूसुफ पठान में है ।लंबे-लंबे शॉट खेलने के लिए यूसुफ पठान काफी प्रसिद्ध है. पिछले IPL इन्होंने 15 मैच खेलते हुए 143 रन बनाए थे तथा 1 विकेट भी लिया था.
ऑलराउंडर: (राशिद खान, शकीब अल हसन) 
अपने घातक गेंदबाजी के कारण राशिद खान किसी भी टीम के लिए मुसीबत बन कर खड़े हो सकते हैं. राशिद खान पिछले IPL 14 मैच में 17 विकेट झटके थे.
शकीब अल हसन बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में पूरे विश्व में प्रसिद्ध खिलाड़ी है. बांग्लादेश के लिए खेलते हुए उन्होंने बांग्लादेश टीम का काफी सालों तक नेतृत्व भी किया. हाल में वह बांग्लादेश के T20 के कप्तान भी हैं. शकीब अल हसन पूरे IPL में 43 मैच में 498 रन बनाए हैं तथा तथा 93 विकेट भी झटके हैं 17 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट है.
गेंदबाजी: भुवनेश्वर कुमार: (भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, धवल कुलकर्णी) 
भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के स्विंग गेंदबाजी करने के लिए सबसे मशहूर है. लास्ट के ओवरों में भुवनेश्वर कुमार सबसे किफायती साबित होते हैं. अपने घातक गेंदबाजी के कारण वह किसी भी टीम को कभी भी झटका दे सकते हैं. पिछले सीजन इन्होंने काफी उम्दा प्रदर्शन करते हुए 14 मैच में 26 विकेट हासिल किए थे.
सिद्धार्थ कौल 21 मैच खेलते हुए 22 विकेट अपने नाम किए हैं. IPL 2017 में 10 मैच खेलते हुए 16 विकेट झटके थे .जिनमें 29 रन देकर चार विकेट उनका बेस्ट है.
संदीप शर्मा पिछले सीजन पंजाब के लिए खेलते हुए 13 मैच में 17 विकेट झटके थे संदीप शर्मा शुरुआती ओवरों में काफी सधी हुई गेंदबाजी करते हैं.
IPL में ओपनिंग गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले धवल कुलकर्णी को पिछली बार ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इस दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी निराश भी किया 6 मैच में 173 देकर 3 विकेट हासिल किए.