in , , , ,

आईपीएल मैच नंबर 4 में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच इन रिकार्ड्स पर रहेगी नजर

सनराइजर्स हैदराबाद के 3 खिलाड़ियों ने अपने घरेलू मैदान पर 300 से अधिक रन बनायें है जिसमें

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane. (Photo Source: Twitter)

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के इस सीजन की ऐसी 2 टीम जिन्हें इस सीजन की शुरुआत से 1 हफ्ते पहले पहले अपने कप्तान को बदलना पड़ा था जो बॉल टेम्परिंग के कारण स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की जगह पर नयें कप्तान बनाने पड़े थे. अब ये दोनों ही टीम 9 अप्रैल को इस आईपीएल सीजन का अपना पहला मैच एक – दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए उतरेंगी.

आईपीएल के इस चौथे मैच में ये रिकार्ड्स बन सकते है :

1.  सनराइजर्स हैदराबाद के 3 खिलाड़ियों ने अपने घरेलू मैदान पर 300 से अधिक रन बनायें है जिसमें शिखर धवन ने 33.62 के औसत से 1177 रन इस मैदान पर बनायें है इसके बाद मनीष पाण्डेय और यूसुफ पठान ने 396 और 323 रन इस मैदान पर 39.6  और 40.37 औसत से रन बनायें है.


2. राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की अभी तक आईपीएल में 7 बार भिडंत हो चुकी है, जिसमें राजस्था रॉयल्स ने 4 और 3 सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मैच जीते है. ये सभी मैच इन दोनों ही टीमों के बीच अलग – अलग मैदान पर ही खेले गएँ है.


3. अजिंक्य रहाणे ने का बल्लेबाजी औसत 16.72 का है सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जो उनका किसी भी टीम के खिलाफ टी-20 फॉर्मेट में सबसे कम है. रहाणे ने अभी सनराइजर्स हैदराबाद जे खिलाफ 11 पारियों में 184 रन बनायें है जिसमे उनके नाम पर 2 अर्धशतक और तीन बार जीरों पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज़ है. रहाणे और दिनेश कार्तिक आईपीएल में ऐसे खिलाड़ी है जिनके सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन जीरों दर्ज़ है.


4. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान का हैदराबाद के इस मैदान में बल्लेबाजी औसत पिछली 6 पारियों में 14.16 का रहा है जिसमे उनके नाम पर 85 रन दर्ज है. ईडन गार्डन्स के बाद रहाणे का ये दूसरा किसी मैदान पर सबसे काम औसत है.


5. भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कुल 28 विकेट अपने नाम पर कर चुके है. सिर्फ अमित मिश्रा के नाम पर इस मैदान पर 30 विकेट दर्ज़ है टी-20 फॉर्मेट में.


6. रिद्धिमान साहा ने अभी तक टी-20 फॉर्मेट में 99 छक्के मार चुके है और अपने 100 छक्के पूरे करने के लिए सिर्फ 1 छक्का और मारना है. यदि यूसुफ पठान इस मैच में खेलते है तो यह उनका 150 वां आईपीएल मैच होगा.


7. शकीब अल हसन के नाम पर टी-20 करियर में अभी तक 3980 रन दर्ज़ हो चुके है और उन्हें 4000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 20 रन और बनाने है.

KXIP practice session. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल मैच 2 किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर ली गेंदबाज़ी

Gautam Gambhir

आईपीएल के दूसरे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स की पारी के दौरान कुछ तरह से फैन्स ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया