कोलकाता नाइट राइडर्स 44वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतरेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स 44वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतरेगी

Kolkata Knight Riders. (Photo by IANS)
Kolkata Knight Riders. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 में कोलकाता नाइट राइडर्स 44वां मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उतरेंगी. लेकिन कोलकाता की स्थिति ठीक नहीं है क्योंकि कोलकाता इस सीजन में 10 पॉइंट के साथ पांचवे स्थान पर है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब 12 पॉइंट के साथ 3 नंबर पर है. कोलकाता ने इस सीजन में 10 में से 5 मैच जीते हैं और किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 में से 6 मैच में जीत दर्ज की है. वही अब कोलकाता नाइट राइडर्स 44 पर मैच में जीत दर्ज करने के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकती है.

सालमी बल्लेबाज: (क्रिस लीन और सुनील नारायण)

कोलकाता के सलामी बल्लेबाजी IPL के इस सीजन में ज्यादा कारगर साबित नहीं हुए क्योंकि क्रिस लीन और सुनील नारायण सलामी बल्लेबाजी में टीम के लिए ज्यादा रन बटोरने में कामयाब नहीं हो सके वही पिछले मैच में मुंबई के खिलाड़ी सुनील नारायण है कुछ खास पारी नहीं खेली थी. नारायण 2 गेंद पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे वही क्रिस लिन मुंबई के खिलाफ थोड़े से अच्छे साबित हुए हैं और 15 गेंद पर 21 रन बनाकर रन आउट हो गए लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों पर टीम ने काफी उम्मीद की थी और उम्मीद को कोलकाता नाइट राइडर्स के इन दोनों खिलाड़ियों ने तोड़ दिया है वही अब किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इनकी बल्लेबाजी पर टीम की नजर जरूर होगी और इन्हें अपने बल्लेबाजी में सुधार करने की भी बहुत जरूरत है.

मध्य क्रम: (रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, रिंकू सिंह)

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम मध्यम क्रम की बल्लेबाजी काफी अच्छी थी पिछले कई मैचों में मध्यक्रम के बल्लेबाज काफी अच्छे फॉर्म में नजर आए हैं लेकिन पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ सभी की बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुई रॉबिन उथप्पा ने 14 रन और नितीश राणा ने 21 रन लगाया लेकिन इनकी यह पारी भी टीम के लिए काम ना आ सकी क्योंकि मुंबई के गेंदबाजों के आगे इनके कप्तान दिनेश कार्तिक भी 5 रन बनाकर निकल लिए. और रिंकू सिंह भी अपने कप्तान के रास्ते निकल लिए रिंकू सिंह ने भी 5 रन बनाया.

लेकिन मध्यम क्रम के बल्लेबाजों पर टीम का काफी दारोमदार टिका होता है इन चारों बल्लेबाजों को अपने टीम के लिए अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ डटे रहने की जरूरत है तभी जाकर पंजाब के खिलाफ जीत सुनिश्चित कर पाएंगे.

ऑल राउंडर: (आंद्रे रसेल)

कोलकाता की टीम ने आंद्रे रसेल को काफी उम्मीद के साथ टीम में शामिल किया था क्योंकि रस्सेल एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के चर्चा खूब होते हैं मगर इस IPL सीजन में उनका करिश्मा देखने को नहीं मिला पिछले कई मैचों में इन्होंने 10 का आंकड़ा भी पार नहीं किया है वही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन्ही 4 गेंद पर 2 रनो की पारी खेली. जो टीम के लिए काफी नुकसान देह हुआ और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इन्हें अगली पारी में डटकर मुकाबला करना होगा क्योंकि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम काफी मजबूती से आगे बढ़ रही है.

गेंदबाज: (मिचेल जॉनसन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा)

कोलकाता की गेंदबाजी विभाग में मिशेल जॉनसन टॉम कुरान की जगह ले सकते हैं जो पिछले खेल में प्रभावशाली नही थे. कोलकाता के लिए जॉनसन अच्छे साबित हो सकते है. पियुष चावला और कुलदीप यादव में कलाई-स्पिनरों को मुंबई के बल्लेबाजों पर भारी पड़े है.

प्रसिद्ध कृष्ण ने वानखेड़े स्टेडियम में अपनी शुरुआत की और अच्छी भूमिका भी निभाई है. उन्हें अगले मैच में भी सौंपा गया था और वह निराशाजनक नहीं था. हालांकि उसके पास उत्साहित होने के लिए बहुत कुछ नहीं था. सुनील नारायण ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 4 ओवर 27 रन देकर 1 विकेट लिए.