in , , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स 45वें मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

पिछले मैच में हर्षल पटेल को इस सीज़न में खेलने का दूसरा मौका मिला

Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
इंडियन प्रीमियर लीग का 45 वाँ मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होना है जहां दिल्ली डेयरडेविल्स के पास अब खोने को कुछ नही है क्योंकि पॉइंट टेबल पर नज़र डालेंगे तो पता चलेगा कि दिल्ली डेयरडेविल्स सबसे निचले पायदान पर चल रही है जिसमे अब तक खेले गए 11 मैच में डीडी 3 मैच में ही जीत हासिल की है और 8 मैच गवां चुकी है और प्लेऑफ से बाहर हो चुके है हालांकि दिल्ली भी इस मैच को अपने स्वाभिमान के लिए खेलेगी इसके अलावा इस आईपीएल में डीडी दूसरे टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते है जो उनके आंकड़े और खेल को बिगाड़ सकते है.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करे तो इस आईपीएल उनकी भी स्थिति सामान्य नही है उन्होंने ने भी अब तक खेले गए 10 मैच में से 3 मैच में जीत हासिल की है और 7 मैच गवा चुके है इस आंकड़े के साथ अभी भी आरसीबी खेल में बने हुए है यह मैच आरसीबी के लिए अंतिम संभावना भी हो सकती है इसके लिए कोहली पूरे कमर कस कर मैदान में अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर आएंगे और इस मैच की जीत के साथ अपनी संभावनाएं को जीवित रखेंगे वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स इस मैच में नए चेहरों के साथ परीक्षण कर सकते है हम डीडी की संभावित 11 ख़िलाड़ियाँ पर नजर डालते है.

सलामी बल्लेबाज (पृथ्वी शॉ, ग्लेन मैक्सवेल)

इस आईपीएल सीजन में पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन को देखे तो यह पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ महज 9 रन बनाए थे हालांकि यह युवा बल्लेबाज एक सक्षम और प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और उन्होंने आईपीएल में भी प्रभावशाली प्रदर्शन भी किया है और इससे पहले से ही दो अर्धशतक बना चुके हैं इनका जिस तरह का फॉर्म है इस मैच में इनका खेल टीम के लिए बेहतर होगा.
उद्घाटन स्लॉट में शॉन की ग्लेन मैक्सवेल के साथ साझेदारी की संभावना थी और इस सीज़न में पहले एक मौके पर दोनों बल्लेबाजों को पहले से ही सलामी बल्लेबाजों के रूप में आजमाया जा चुका है जिसमे मैक्सवेल दुर्भग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए थे परंतु आरसीबी गेंदबाजी के खिलाफ ओपनिंग के लिए दिल्ली के दृष्टिकोण से मैक्सवेल का होना अच्छा फैसला होगा.

मध्य-आदेश (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, नमन ओझा)

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए मध्य क्रम बहुत सेट दिखता है श्रेयस अय्यर इस सीजन में मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं हालांकि परिणाम उनके पक्ष में नहीं गए हैं इस तथ्य के बावजूद अय्यर खेल में मेजबानों के लिए मध्य क्रम का मुख्य आधार बने रहने के लिए तैयार है.
इस क्रम में अगले खिलाड़ी ऋषभ पंत है दिल्ली टीम के लिए टूर्नामेंट में पंत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं पिछले खेल में उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ नाबाद 128 रन बनाये थे इस साल टूर्नामेंट में उनका फॉर्म शानदार रहा है और वह टूर्नामेंट को उच्च स्तर पर खत्म करना चाहते हैं.
नमन ओझा इस मैच के लिए अच्छा खिलाड़ी साबित हो सकते है यह एक ऐसा खिलाड़ी है जो इस मैच के लिए फायदेमंद हो सकता है जहां अनुभवी क्रिकेटर को इस लाइनअप में काफी हद तक नहीं चुना गया है और खिलाड़ियों के लिए विवाद से बाहर डीडी के साथ प्रबंधन के लिए ओझा को अपनी संभावनाओं को पसंद करने के लिए बुद्धिमान फैसला होगा.

ऑलराउंडर्स: (विजय शंकर)

ऑलराउंडर सूची में विजय शंकर इस पक्ष में अपनी जगह बनाए रखने की संभावित खिलाड़ी है तमिलनाडु के इस क्रिकेट खिलाड़ी ने इस सीजन में दिल्ली के लिए अधिकांश मैच खेले हैं हालांकि वह बहुत अच्छा नहीं रहा है लेकिन पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्सन उन्हें मैच में एक निश्चित दिशा में सफल बना सकता है.
स्पिनर: (संदीप लमिचहेन, शाहबाज नादीम)
स्पिन के क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव देखने की संभावना है संदीप लमिचहेन को टूर्नामेंट में मौका मिलने के बारे में बहुत चर्चा है यह युवा नेपाल लेगी आईपीएल में अपने देश के पहले क्रिकेटर बनकर इतिहास बना सकते हैं.
उनके अलावा शाहबाज नादीम इस मैच में अपना स्थान बरकरार रख सकते हैं सीजन में नदीम काफी हद तक फॉर्म से बाहर है हालांकि कोटला में उनका अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड पक्ष में है हालांकि नादीम का पिछले कुछ मैच में प्रदर्शन के बाद इनसे अच्छी वापसी की उम्मीद करेंगे.

पेस गेंदबाज (जूनियर डाला, हर्षल पटेल, ट्रेंट बोल्ट)

ट्रेंट बोल्ट इस सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सबसे अच्छा गेंदबाज रहा है इस सीजन में किवी क्रिकेटर उनका नेतृत्व कर रहे हैं बोल्ट के मैच खेलने की संभावना है वह इस वर्ष के बैंगनी कैप के शीर्ष दावेदारों में से एक हैं.
पिछले मैच में हर्षल पटेल को इस सीज़न में खेलने का दूसरा मौका मिला तेज गेंदबाज ने गेंद के साथ अच्छा काम किया इसके अलावा उन्हें मैच में एक पिच हिटर के रूप में भी इस्तेमाल किया गया था जो कुछ छक्के भी लगाए थे प्लेइंग इलेवन में पटेल को एक और मौका मिलना चाहिए.
आखिरकार जूनियर डाला इस मैच में आईपीएल की शुरुआत कर सकते है मैच डेयरडेविल्स के लिए काफी हद तक अपरिहार्य है इसलिए यह अच्छा होगा कि उनके सभी बेंच किए गए विदेशी सितारों को शेष मैचों के लिए मौका दिया जाए दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज खेल के सबसे कम प्रारूप में एक अच्छे खिलाड़ी रहे है.
Mujeeb ur Rahman

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच मैच के दौरान कुछ इस तरह से रहने वाले है हालात

Jos Buttler

राजस्थान रॉयल्स की चेन्नई सुपर किंग्स के उपर शानदार जीत दर्ज़ करने के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया