in , , , ,

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 45वें मैच में दिल्ली के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

पार्थिव पटेल ने पहले के कुछ अवसरों पर अच्छा प्रदर्शन किया है

Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: Twitter)
आईपीएल सीजन 11 का 45 वाँ मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का अब तक सीजन काफी बुरा रहा यही कारण रहा है की उन्होंने अपने इस दौरान टीम में कई बदलाव किए हैं और बहुत अधिक प्रभाव डालने के लिए कोशिश की है पिछले मैच में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद को टर्न ओवर करने का अवसर मिला था परंतु विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने उन्हें अच्छी शुरुआत दी लेकिन यह असफल रहे.
कहने की जरूरत नहीं है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उनका आगामी मैच एक ऐसा मैच है जिसमे इन्हें करो या मरो की स्थिति में खेलना है कोहली टीम को यह अच्छी तरह से पता होगा कि वे किसी भी तरह की एक्सीडेंट की अनुमति नहीं दे सकते हैं इस मैच में आरसीबी अपने सर्वश्रेठ टीम को तैयार करेगी ताकि आईपीएल में वे अपनी उम्मीद को जीवित रख पाए एक नजर डालेंगे आरसीबी के इस मैच के लिए संभावित 11 खिलाड़ियों पर.

सलामी बल्लेबाज (क्विनटन डी कॉक, पार्थिव पटेल)

इस मैच में सलामी जोड़ी को बदला जा सकता है क्विनटन डी कॉक जो दो मैचों में चूक गए थे शायद इस ग्यारह ख़िलाड़ियों के लिस्ट में लौट सकते हैं और पार्थिव पटेल के साथ इनके ओपन करने की संभावना है उन्होंने अपने खेल के तहत बड़े स्कोर किए हैं लेकिन उन्हें पर्याप्त साबित नहीं कर सका है आरसीबी को एक स्थिर शुरुआत में लेने के लिए क्विनटन डी कॉक को खेलाना अच्छा फैसला होगा.
पार्थिव पटेल ने पहले के कुछ अवसरों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और वो अपनी बड़ी पारी को दोहराने की तलाश करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा कि दस्ताने किसके हाँथ में जाता है बशर्ते विराट कोहली के यह सलामी जोड़ी पार्थिव और डी कोक दोनों खेलते हैं चैलेंजर्स की बल्लेबाजी लाइनअप भी मुद्दों का एक बड़ा हिस्सा रहा है लेकिन वह बहुत समय पहले ही इसमें सुधार कर लिया और आरसीबी अब भी इसमे बहुत देर कर रहा है.

मध्य क्रम (विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह)

आखिरी कुछ खेलों में मध्य क्रम एक अनिश्चित रहा है विराट कोहली को रन मिला है लेकिन वह लगातार पर्याप्त नहीं रहा है वह बल्लेबाजी सेटअप का एक मज़बूत हिस्सा रहा है और आरसीबी अपने दिग्गज कप्तान विराट कोहली पर पूरा विश्वास करता है और कोहली उनके उम्मीदों पर लगातार खड़े उतड़े है उन्हें डीडी के खिलाफ मार्गदर्शन करने को सुरक्षित रखे एबी डिविलियर्स ने वायरल संक्रमण के बाद वापसी की है लेकिन उसके बाद फिलहाल यह बड़े फॉर्म में नहीं रहे हैं.
वह पहले से ही दिल्ली के खिलाफ मैच जीतने वाले संकेत थे और वह अपना फॉर्म ढूंढने और घरेलू टीम को खत्म करने के लिए तरकीब तलाश करेंगे वहीं मनदीप सिंह ने मिडिल ऑर्डर के दबाब को कम करने के लिए कुछ उपयोगी रन बनाए हैं हालांकि वह हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के मैच के दौरान तनावग्रस्त हो गया था उसके पास अपने स्कोर को आगे बढ़ाने और अपने गेंदबाजों के लिए रनों को बढ़ाने की क्षमता रखते है.

ऑल राउंडर्स (कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, टिम साउथी)

कॉलिन डी ग्रैंडहोम चैलेंजर्स के लिए आश्चर्यजनक रहा है जब से उन्हें टीम के अंदर रखा गया था उन्हें बल्लेबाजी करने की कई संभावनाएं नहीं मिली हैं लेकिन उन्होंने डेथ के ओवर में अच्छा खेला हैं.
टिम साउथी की धीमी और तेज मध्यम गति भी दूर हो रही है कुछ हद तक टिम साउथी ने गेंदबाजी के रंग को बदल दिया है और आरसीबी के प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में उभरा है पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ साउथी 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिया था टीम के लिए यह ऑल राउंडर खिलाड़ी बहुत महत्वपूर्ण होगा.

गेंदबाज: (उमेश यादव, युजेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, मुरुगन अश्विन) 

गेंदबाजों ने पिछले तीन से चार मैचों में काफी अच्छा काम किया है साउथी के साथ उमेश यादव एक खेल के महत्वपूर्ण चरणों में विकेट लिया हैं और वे दबाव बनाए रखने में सक्षम हैं. 
युजवेन्द्र चहल पिछले कुछ मैचों में अत्यधिक प्रभावशाली नहीं रहे हैं और उन्होंने पिछले कुछ समय मेंं काफी रन लुटाए है दिल्ली में अपेक्षाकृत सपाट पिच पर गुणवत्ता वाले गेंदबाजों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए मुरुगन अश्विन को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Jos Buttler

राजस्थान रॉयल्स की चेन्नई सुपर किंग्स के उपर शानदार जीत दर्ज़ करने के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Kings XI Punjab

किंग्स इलेवन पंजाब 44वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी