in , , , ,

किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच में आज मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी हालात थोडा सा मुश्किल हुयें है लेकिन

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of Ajinkya Rahane’s wicket. (Photo by IANS)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर इस सीजन में अभी तक 7 मैच हार चुकी है और प्लेऑफ में उसके पहुँचने के काफी कम अवसर दिखाई दे रहे है लेकिन टीम ने अपने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज़ करके अपने अवसर को इस समय बना रखा हुआ है. आरसीबी की टीम को अभी भी अगले तीनों मैच में जीत हासिल करना जरुरी रहेगा यदि उन्हें टॉप 4 में जगह को बनाना होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी हालात थोडा सा मुश्किल हुयें है लेकिन अभी उन्हें अपने बाकी बचे 3 मैच में से किन्हीं 2 में जीत हासिल करना बेहद जरुरी होगा. जिसकें बाद टीम प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर लेगी.

पिच और हालात

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाले आज इस मैच में पिचके मैच की तरह ही रन बनते हुए दिखाई दे सकते है क्योंकिं इस सीजन के में पहले 2 मैच जो इस मैदान में खेले गयें उसमे पिच का बर्ताव बिल्कुल ही अलग तरह का था लेकिन इसके बाद पिछले मैच में पिच अपने स्वभाविक रूप में दिखी जिसमें बल्लेबाजों को काफी लाभ मिलता है और इस मैच में भी दोनों टीमों के पास शानदार बल्लेबाज मौजूद होने के कारण बड़े स्कोर का मैच देखने को मिल सकता है.

दोनों टीम :

किंग्स इलेवन पंजाब

Kings XI Punjab and Sunrisers Hyderabad  (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – कोई बदलाव नहीं

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने मार्कस स्टोइनिस की जगह पर एरोन फिंच को टीम में शामिल किया था जिन्हें मध्यक्रम में फिनिशिर का रोल दिया गया था और उन्होंने केकेआर के खिलाफ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन भी किया था लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे लेकिन पंजाब की टीम उनकी इस पारी को देखते हुए आरसीबी के खिलाफ मैच में शामिल कर सकती है.

अक्षर पटेल को पिछले मैच में काफी मार पड़ी थी लेकिन ऐसा सिर्फ पिच के बर्ताव के कारण हुआ था जिसमें वह कुछ अधिक नहीं कर सकते थे. उनके गेंदबाज़ी एक्शन को देखते हुए इस फ्लैट पिच पर गेंदबाज़ी करना उतना आसन काम नहीं है.

संभावित अंतिम 11 –  क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), करूण नायर, मयंक अग्रवाल, एरोन फिंच, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, मुजीब जादरान, बरिंदर सरन.

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर

Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)
Royal Challengers Bangalore team. (Photo Source: Twitter)

अनुमानित बदलाव – मोईन अली बाहर वाशिंगटन सुंदर शामिल

मोईन अली ने अभी तक आरसीबी टीम के लिए इस सीजन में ना ही बल्ले और ना ही गेंद से कोई शानदार प्रदर्शन किया है जिस कारण उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में टीम से बाहर रखा जा सकता है. वाशिंगटन सुंदर जो टीम के लिए एक ऑफ स्पिन गेंदबाज़ की भूमिका को निभाने के साथ बल्लेबाज़ी भी अच्छी कर सकते है उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है.

संभावित अंतिम 11 – पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), सरफराज खान, मंदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रेंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

लोकेश राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब), विराट कोहली (रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर)

आमने – सामने

मैच – 21,किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 12 रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने जीते – 9

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान

Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस अभी भी प्लेऑफ में इन हालातों में अपनी जगह को बना सकता है

Mujeeb Ur Rahman of KXIP celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

मुजीब उर रहमान रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के खिलाफ चोटिल होने के कारण मैच से रह सकते है बाहर