मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालत आज मैच में - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालत आज मैच में

Mumbai Indians. (Photo by IANS)
Mumbai Indians. (Photo by IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस 11 वें सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी जिसमें उन्होंने अपने शुरू के 6 मैच में से 5 में जीत हासिल करके पॉइंट्स टेबल पर नंबर के पायदान पर कब्ज़ा जमा लिया था लेकिन जैसे ही ये टूर्नामेंट अपने दूसरे पड़ाव में पहुंचा पंजाब की टीम का खराब दौर शुरू हो गया और टीम इस समय ऐसी स्थिति में आ पहुंची है कि उसे अब प्लेऑफ में पहुँचने के लिए अंतिम दोनों मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी रहेगा.

मुंबई इंडियंस की टीम के लिए कहानी थोडा विपरीत रही इस सीजन में और टीम का जहाँ सीजन बेहद खराब तरीके से शुरू हुआ था तो उसके बाद मुंबई की टीम ने वापसी करते हुए इस सीजन में खुद को प्लेऑफ की दौड़ में शामिल रखा और इसका नतीजा कि अब टीम के इस समय 10 पॉइंट्स है और उसे अपने आखिरी दोनों मैच में जीत हासिल करना बेहद जरुरी रहेगा. इस मैच को एक तरह से नॉकआउट मैच भी माना जा सकता है.

पिच और हालात

वानखेड़े मैदान की पिच हमेशा बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है क्योंकिं इस पिच का बैटिंग के लिए काफी अच्छा है और गेंद अच्छी रफ़्तार से बल्ले पर आती है. यहाँ पर चौके छक्के लगाना बेहद आसान काम बल्लेबाजों के लिए इसलिए जो भी टीम इस मैच टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लेगी ताकि बाद में आसानी से स्कोर का पीछा किया जा सके.

दोनों टीम :

मुंबई इंडियंस

Mumbai Indians
Mumbai Indians celebrate fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

अनुमानित बदलाव – जेपी ड्यूमिनी की जगह पर एडम मिल्ने

जेपी ड्यूमिनी का अभी तक मुंबई इंडियंस की टीम में क्या रोल है किसी को भी समझ नहीं आया है जिस वजह से उनका सही तरह से टीम प्रयोग नहीं कर पा रही है और ऐसी स्थिति में उनकी जगह पर टीम में न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ एडम मिल्ने को शामिल करना अच्छा होगा. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने अपने 4 ओवरों में 50 से अधिक रन खर्चा कर दिए थे. इस वजह से टीम में एक अतिरिक्त गेंदबाज़ मौजूद होने से मजबूती मिलेगी.

संभावित अंतिम 11 – सूर्य कुमार यादव, इविन लुईस, इशान किशन (विकेटकीपर),रोहित शर्मा (कप्तान),  क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मयंक मार्कंडेय, बेन कटिंग, जसप्रीत बुमराह, मिचेल मैक्लेंघन, एडम मिल्ने.

किंग्स इलेवन पंजाब

Mohali: Andrew Tye of Kings XI Punjab celebrates fall of Kane Williamson’s wicket during an IPL 2018 match between Kings XI Punjab and Sunrisers Hyderabad at Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium in Mohali on April 19, 2018. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)

अनुमानित बदलाव – मार्कस स्टोइनिस की जगह पर मुजीब उर रहमान

मार्कस स्टोइनिस का टी-20 क्रिकेट में काफी शानदार रिकॉर्ड रहा है लेकिन हाल के समय में उनका फॉर्म कुछ खास अच्छा साबित नहीं हो रहा है . पिछले मैच में भी वह आरसीबी के खिलाफ बल्ले से काफी संघर्ष करते हुए दिखे और उसके बाद गेंदबाज़ी में भी कोई प्रभाव नहीं डाल सके. पिछले मैच में स्टोइनिस को मुजीब उर रहमान की जगह पर शामिल किया था लेकिन इस मैच में मुजीब की वापसी पर उन्हें एकबार फिर से बाहर का रास्ता दिखाया जाना तय है.

संभावित अंतिम 11 – क्रिस गेल, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), करूण नायर, मयंक अग्रवाल, एरोन फिंच, अक्षर पटेल , रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुजीब उर रहमान , एंड्रू टाय, मोहित शर्मा, अंकित राजपूत.

ये दो खिलाड़ी कर सकते है अच्छा प्रदर्शन

ईशान किशन (मुंबई इंडियंस), लोकेश राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब)

आमने – सामने

मैच – 21, मुंबई इंडियंस ने जीते – 11, किंग्स इलेवन पंजाब ने जीते – 10

मैच का समय

रात 8 बजे से

लाइव प्रसारण

टीवी – स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1,

ऑनलाइन – हॉटस्टार, जिओ टीवी

हमारा अनुमान – इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम किंग्स इलेवन पंजाब को हरा देगी

                                 यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच के लिए अनुमान