in , , , ,

Good Bad Angry

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 52वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

फ़ाफ डु प्लेसिस का इस मैच में वापस आने की संभावना है

Chennai Super Kings. (Photo by IANS)
Chennai Super Kings. (Photo by IANS)
आईपीएल 2018 का मैच 52वां जो कि दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा हर सीजन की तरह चेन्नई सुपरकिंग्स ने लीग चरणों में दो मैच शेष रहने के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है. वे फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेंगे जो की सीएसके के लिए एक प्रैक्टिस मैच की तरह है श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाले टीम दिल्ली को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है जिस कारण इस मैच के परिणाम बेअसर होगा. एमएस धोनी इस सीजन में मैदान में गेंदबाजी न करने के लिए अपने गेंदबाजों की खुली आलोचना कर रहे हैं. उन्हें इस सीज़न के सबसे महत्वपूर्ण चरण से पहले अगले कुछ मैचों में अपने खेल में और निखार लाने के मौका है. लेकिन ये युवाओं के प्रदर्शन पर सवारी करने वाली टीम को हल्के ढंग से नहीं ले सकते हैं ऋषभ पंत, अय्यर और पृथ्वी शॉ की पसंद ने टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों को पछाड़ दिया है और इस खेल में भी ऐसा करने के लिए तैयार है. यहां हम आपको दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलने के लिए चेन्नई की अनुमानित 11 खिलाड़ियों के बारे में बताते है.

सलामी बल्लेबाज (फ़ाफ डु प्लेसिस, शेन वाटसन)

फ़ाफ डु प्लेसिस का इस मैच में वापस आने की संभावना है क्योंकि आगे महत्वपूर्ण मैच आ रहे हैं और इससे पहले अपने खेल में सुधार कर पाएगे जहां एमएस धोनी प्लेऑफ से पहले शीर्ष आर्डर पर एक बार और परीक्षण करना चाहेंगे. डुप्लेसिस को अभी तक इस सीज़न में केवल तीन मैचों में ही खेलने का मौका मिला है लेकिन डु प्लेसिस को एक बार फिर मौका देना टीम के लिए आगे की मैचों को ध्यान में रखते हुए अच्छा होगा. उसका अनुभव नॉकआउट मैचों में उपयोगी होगा.
शेन वाटसन इस साल सीएसके के अच्छे साबित हुए हैं और पारी को ओपेन कर लगातार और भारी योगदान दे रहे हैं. वही बाकी मैचों के लिए भी इसी तरीके के प्रदर्शन को जारी रखेंगे और टीम को जीतने की उम्मीद करेंगे. वही पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छे पारी का आगाज किया था जिसमे उन्होंने 35 गेंद में 57 रन बनाए थे और आगे भी टीम इनसे अच्छे खेल की उम्मीद करेगा.

मध्य क्रम (सुरेश रैना, अंबाती रायुडू और एमएस धोनी)

सुरेश रैना ने इस सीजन में कुछ अच्छा खेल का प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन फिर भी अच्छे खेल की उम्मीद पर टीम में बल्लेबाजी क्रम में 3 नंबर पर खेल है. हालांकि कुछ मैचों में अपने बल्लेबाजी से कुछ दस्तक दिया है आप पिछले कुछ सीजन को याद करेंगे तो देखेंगे कि स्टाइलिश बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपने प्रतिभा से कई सीजन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है अगले दो मैचों में रैना से टीम को उमीद होगा कि वो आपने फॉर्म में वापस आ सके.
अंबाती रायुडू ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया है शानदार बल्लेबाजी से किसी भी स्थिति में ये खिलाड़ी अपनी टीम में योगदान किया है हालांकि रायडू नंबर 4 के स्थान पर खुद का परीक्षण कर पाएंगे कि इस स्थिति में वो किस प्रकार का खेल का प्रदर्शन करते है. एमएस धोनी की जहाँ तक बात की जाए तो इनके आगे तो युवा भी फीके पर गये है इस सीजन में लगातार टीम के लिए प्रदर्शन इनका बेस्ट रहा है इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता की मैदान पर कैसी स्थिति है इनकी कप्तानी के साथ साथ बल्लेबाजी भी प्रखर अनुभव को परिभाषित करता हैं.

ऑलराउंडर (ड्वेन ब्रावो और रविंद्र जडेजा)

ड्वेन ब्रावो को इस सीजन में बल्ले के साथ उपयोग करने का अवसर नहीं मिल पाया है लेकिन डेथ ओवर के लिए ये खिलाड़ी उपयोगी है ये खिलाड़ी आक्रामक खेलने में सक्षम है जो आसानी से किसी भी गेंद को सीमा पार का रास्ता दिखा सकता है और गेंदबाजी में भी गहराई है जिससे धोनी इस कैरिबियन खिलाड़ी से उम्मीद कर सकते हैं.
वहीं अगर रविन्द्र जडेजा की बात करें तो इनकी भूमिका भी इस सीजन में बल्लेबाजी के साथ कुछ खास नही रहा है लेकिन गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा हर मैच में अपने पूरे ओवर की गेंदबाजी में बल्लेबाजों को खास परेशान किया है और उनके रन बनाने पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे है पीछे के मैच पर नजर डाले तो आरसीबी के खिलाफ गेंद से इनका प्रदर्शन शानदार था इसमे इन्होंने 4 ओवर महज 18 रन देकर 3 विकेट लिए थे जो कि शानदार है और मौक़े पर बल्ले से भी यह खिलाड़ी काफी आक्रामक है.

गेंदबाज (डेविड विल्ली, दीपक चहर, हरभजन सिंह और शार्दुल ठाकुर)

डेविड विल्ली का प्रदर्शन पूरे सीजन मे सामान्य रहा है हालांकि यह विकेट की तलाश में काफी समय लेते रहे है पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 2 ओवर में 24 रन दिए. जिसके बाद इन्हें गेंद नही दिया. इस तरीके से इन्हें खेल में और सुधार करने की जरूरत है और इस मैच में टीम को इनसे गेंद के साथ और बेहतर करने की उम्मीद होगी.
वहीं दीपक चहर की बात करें तो ये धोनी के पसंदीदा गेंदबाजों में सरीख है यह रन पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे है और महत्वपूर्ण मौकों पर विकेट भी निकल लेते है एक गेंद पर नियंत्रण प्रभावी रहता है.
हरभजन सिंह अपने अनुभव से गेंद के साथ लय में आ जाये इसकी उम्मीद भी टीम इस मैच में करेगी हलाकि बहुत से मौकों पर टीम को अपने अनुभव का काफी फायदा दिया है और विरोधी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहे है.
ठाकुर ने भी अपने खेल में काफी सुधार लाया है इस सीजन में अपने प्रदर्शन से कप्तान और कोच का विश्वास जीता है पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ गेंदबाजी में ठाकुर ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे और आगे के महत्वपूर्ण मैच से पहले ठाकुर गेंद के साथ और धारदार हो ऐसी टीम प्रबंधन चाहेंगी.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Royal Challengers Bangalore

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया

Royal Challengers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

डैनी मॉरिसन की टॉस के समय की गयीं हरकत से विराट कोहली को आ गया था गुस्सा