in , , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स 52वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने पिछले खेल में अपनी आईपीएल की शुरुआत की

Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Delhi Daredevils. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल सीजन 11 अब अपने आखिरी दौर में है. और अब सभी टीमे अपने अपने खिलाड़ियो के प्रदर्शन से पूरी तरह वाकिफ है. और अब होने वाले हर मैच में हर टीम जीत के इरादे से मैदान में उतरना चाहती है. वही अब बात की जाए सीजन के 52वें मैच की तो इस मैच में सीजन की सबसे निचले पायदान पर खड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स और सीजन के शिखर को छू रही चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा. लेकिन इस मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स चाह कर भी कुछ नही कर सकती. क्योंकि चेन्नई पहले ही प्लेआफ में पहुंची है. लेकिन फिर भी दिल्ली नही चाहेगी की सीजन के अंत तक कुछ अच्छे रिकॉर्ड अपने नाम कर सके और चेन्नई के खिलाफ 52वें मैच में अपने इन 11 खिलाड़ियों को उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (जेशन रॉय और पृथ्वी शॉ)

ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन में दिल्ली के लिए काफी अच्छे तेवर में नजर आए है लेकिन कभी कभी अपनी रफ्तार पर ब्रेक लगा देते है. लेकिन टीम के लिए अहम खिलाड़ी बन गए है. पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन पर नजर डाले तो पिछले दो मैचो से वो दस्तक भी नही बना पाए रहे है. लेकिन टीम को उम्मीद है कि पृथ्वी अपने फ्रॉम में नजर आ सकते है.

वही जेसन राय इस सीजन के 52वें मैच में नजर आ सकते है. क्योंकि पृथ्वी और जेसन राय की साझेदारी को टीम के फ्रेंचाईजी परखना चाहते है. और जेसन भी अपनी पारी को मिस कर रहे है.

मध्य क्रम: (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और मनजोत कारला)

दिल्ली डेयरडेविल्स का लिए मध्य क्रम इस साल टूर्नामेंट में उनका सबसे मजबूत हाथ रहा है. श्रेयस अय्यर एक कप्तान के रूप में उम्मीदों पर खड़ा नही उतर सके लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में बहुत प्रभावशाली रहे हैं. उनका प्रदर्शन शानदार रहा है.

अगली पंक्ति में ऋषभ पंत टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजी के लिए सबसे सफल खिलाड़ी हैं इस सीजन में ऑरेंज कैप जीतने के लिए पंत एक शीर्ष दावेदार हैं. वह खुद के लिए प्रतिष्ठित उपलब्धि हासिल करने के लिए अंतिम दो मैचो में बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहते हैं.

युवा खिलाड़ी मांजोत कालरा एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं लेकिन उन्हें मैच में मध्य क्रम के खिलाड़ी के रूप में मौका मिल सकता है. शॉ की तरह यहां तक ​​कि कालरा इस वर्ष की शुरुआत में अंडर-19 विश्वकप में भारत के लिए कई कारनामे कर चुके है.

ऑल राउंडर: (जयंत यादव और अभिषेक शर्मा)

विजय शंकर पूरे टूर्नामेंट में दिल्ली डेयरडेविल्स के लाइनअप में ऑलराउंडर रहे हैं इस खेल के लिए हालांकि शंकर को अच्छी तरह से विश्राम दिया जा सकता है. हरियाणा ऑलराउंडर जयंत यादव जिनके नाम टेस्ट शतक है उन्हें सीज़न का पहला गेम मिल सकता है.

यादव के साथ अभिषेक शर्मा टीम के दूसरे ऑलराउंडर होंगे. 17 वर्षीय खिलाड़ी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले गेम में बल्ले के साथ अपना लोहा मनवा दिया था. और उन्होंने केवल 19 गेंदों पर 46 रनों की शानदार पारी खेली.

स्पिनर: (संदीप लमिच्छाने)

युवा नेपाली क्रिकेटर संदीप लमिच्छाने ने आईपीएल में खेलने के लिए अपने देश के पहले खिलाड़ी बनकर इतिहास बनाया. उन्होंने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी और पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बहुत कुशलता से गेंदबाजी की थी.

तेज गेंदबाज: (जूनियर डाला, ट्रेंट बोल्ट और हर्षल पटेल)

तेज गेंदबाजों में से ट्रेंट बोल्ट दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एकमात्र लगातार खिलाड़ी रहे हैं. बोल्ट टीम के सबसे अच्छे गेंदबाज है और हर परिस्थिति में इस सीजन में टीम के लिए सभी मैच खेलेंगे.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज जूनियर डाला ने पिछले खेल में अपनी आईपीएल की शुरुआत की. उनके पास गेंद के साथ एक सुखद समय नहीं था लेकिन टूर्नामेंट में केवल एक खराब प्रदर्शन देने के बाद डाला को खेल के ग्यारह से बाहर ले जाने के लिए अनुचित होगा.

हर्षल पटेल डेयरडेविल्स के लिए सीमित गेंदबाजी में उनकी गेंदबाजी काफी प्रभावशाली रही हैं. इसके अलावा उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ खेल में 24 रनों के महत्वपूर्ण योगदान दिया है. जो साबित करता है कि बल्लेबाजी लाइनअप में उन्हें चुटकी हिटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
AB de Villiers catch

एबी डी विलियर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पकड़ा सुपरमैन स्टाइल में कैच जिसके बाद फैन्स ने दी ये प्रतिक्रिया

Royal Challengers Bangalore

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी प्रतिक्रिया