कोलकाता नाइट राइडर्स 54वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

कोलकाता नाइट राइडर्स 54वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Kolkata Knight Riders. (Photo by IANS)
Kolkata Knight Riders. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 में सनराइजर्स हैदराबाद पहले पायदान पर खड़ी है क्योंकि हैदराबाद की टीम ने अपने जबरदस्त परफॉर्मेंस से 13 में से 9 मैच पर अपनी जीत दर्ज की है. लेकिन पिछला मैच सनराइजर्स हैदराबाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हार गई जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी अब थोड़ा नर्वस हो गए हैं. और अब कोलकाता को मौका है सनराइजर्स हैदराबाद के इस गिरते परफॉर्मेंस का फायदा उठाना क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स तीसरे पायदान पर खड़ी है कोलकाता ने 13 में से 7 मैच में जीत दर्ज की है और अब अपनी नई रणनीति के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल सीजन का 54वां मैच  शनिवार को हैदराबाद में खेलने जा रही है और कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (सुनील नारायण और क्रिस लीन)

सुनील नारायण और क्रिस लीन सलामी बल्लेबाज बने रहेंगे. नारायण ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ये कभी-कभी शॉर्ट-पिच डिलीवरी से परेशान हो गए है लेकिन ये अभी भी अपनी टीम के लिए अनमोल रन पाने के लिए पर्याप्त प्रभावी है.

क्रिस लीन उतने अच्छे फॉर्म में नही है जिनके लिए उन्हें जाना जाता है लेकिन टूर्नामेंट में अब तक 370 रनों की पारी खेली है. उन्होंने पीच पर लंबा वक्त भी बिताया है. आज होने वाले सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में टीम की नजर इन दोनो सलामी बल्लेबाजो पर होगी.

मध्य क्रम: (रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक और सुभमन गिल)

मध्य क्रम में गुणवत्ता और कौशल की कोई कमी नही है. नंबर 3 पर रॉबिन उथप्पा ने अपनी पारियों में काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिया है. और आज के मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते है. लेकिन नीतीश राणा फॉर्म से बाहर हैं उनकी बल्लेबाजी गेंदबाजों के पसीने छुड़ा देती है मगर उनके फ्रॉम से बाहर जाना टीम के लिए क्षति से कम नही है.

इस मौसम में दिनेश कार्तिक तर्कसंगत रूप से कोलकाता के सबसे भयानक बल्लेबाज रहे हैं. इन्होंने अपनी टीम कोलकाता के लिए काफी तेज गति से रन भी बटोरे है. शुभमन गिल ने सीएसके के खिलाफ अर्धशतक बनाया और विलो के साथ अपनी ताकत बढ़ा दी लेकिन उसके बाद अवसर नहीं मिले.

ऑल राउंडर: (आंद्रे रसेल)

रसेल नाइट राइडर्स के लिए बल्ले और गेंद दोनों के साथ बेहतर प्रदर्शन किया है. वर्तमान में टूर्नामेंट में कोलकाता के लिए सबसे अधिक छक्के (26) हैं और ये रिकॉर्ड फ्रेंचाइजी के लिए उनके प्रभाव के बारे में बताता है. उन्होंने गेंदबाजी में भी टीम लिए शानदार परफॉर्म किया है.

गेंदबाज: (जेवन सेरल्स, पीयूष चावला, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा)

गेंदबाजों ने राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में बेहतर शुरुआत की. लेकिम कुलदीप यादव ने चार विकेट लेकर सबको चौका दिया. लेकिन शिवम मावि ने पिछले मैच में 4 ओवर फेंककर 44 रन दे दिया और 1 विकेट ही ले सके लेकिन अब पियुष चावला का इस मैच में वापस आने का हर मौका है.

इसके अलावा हैदराबाद में पिच स्पिनरों की सहायता करने की संभावना है और पीयूष चावला के शामिल होने से कोलकाता को कुछ फायदा हो सकता है. कुलदीप हैदराबाद के खिलाफ तेजी से विकेट बटोरने में लग सकते है और बल्लेबाजो को भी परेशानी में डाल सकते है. जेवन सेरल्स पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच में प्रभावित हुए लेकिन आखिरी मैच में गेंदबाजी नहीं की.