in , , , ,

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 55वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स इन 11 खिलाड़ियों को उतारेंगी

ऑलराउंडर्स स्लॉट में दिल्ली डेयरडेविल्स विजय शंकर की बल्लेबाजी से उम्मीद लगाए बैठी है

Delhi Daredevils
Delhi Daredevils’ Amit Mishra celebrates fall of Shane Watson’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल सीजन 11 जिसमें सभी टीमे अपने पूरे कौशल का परीक्षण कर चुकी है और प्लेआफ में जाने के लिए बेकरार मुंबई इंडियंस आज के मैच को जीतने के लिए जी जान तक लगा देगी. दिल्ली के फ़िरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच अहम मुकाबला होगा. ये मैच दिल्ली के लिए अहम नही बल्कि मुंबई के लिए अहम होगा क्योंकि दिल्ली इस मैच में चाह कर भी कुछ नही कर सकती क्योंकि वो इस सीजन में आखिरी पायदान पर खड़ी है. लेकिन मुंबई को दिल्ली से संभल कर खेलने की जरूरत है क्योंकि दिल्ली ने चेन्नई जैसी मजबूत टीम को पिछले मैच में हराया है. वही दिल्ली भी मुंबई इंडियंस को हराने के प्रयास में लगी है ताकि उनके विजय रथ को बीच रास्ते मे ही रोक दे. जिसके लिए इस मैच में वो इन 11 खिलाड़ियो के साथ मैदान में उतरेंगी.

सालमी बल्लेबाज: (पृथ्वी शॉ और गौतम गंभीर)

युवा सालमी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए एक अच्छे योद्धा के रूप में रहे है. इस सीजन में शॉ एक अच्छे रूप में नजर आए है. हालांकि वह अपने पिछले कुछ दौर में विफल रहे है. लेकिन ये अभी अपने आप को और ऊपर ले जा सकते है.

शॉ को अक्सर दूसरे छोर से समर्थन की कमी मिली है. पिछले खेल में श्रेयस अय्यर उनके साथ अच्छी शुरुवात की लेकिन ज्यादा दूर तक कदम से कदम नही मिला सके. और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए अच्छा काम नहीं कर पाए. यह देखने में आश्चर्य की बात नहीं होगी कि दिल्ली डेयरडेविल्स सीजन के अंतिम खेल के लिए ग्यारह खिलाड़ियो में गंभीर को वापस लाएगा या नहीं. कौन जानता है मैच वास्तव में अनुभवी सुपरस्टार के लिए एक विदाई खेल हो सकता है.

मध्य क्रम: (श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल)

सीजन में डेयरडेविल्स के लिए मध्य क्रम सबसे सफल विभाग रहा है. कप्तान श्रेयस अय्यर एक अच्छे रन में रहे हैं और टीम को आगे से आगे बढ़ाया है. उन्होंने अच्छी तरह से स्कोर भी बनाया है और अन्य खिलाड़ियों के अनुसरण के लिए उदाहरण निर्धारित किए हैं. ये एक सांत्वना जीत के रूप में अपने पक्ष के लिए मैच जीतने की उम्मीद करेंगे.

ऋषभ पंत इस सत्र में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं. पंत इस समय ऑरेंज कैप के लिए शीर्ष दावेदारों में से एक है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि युवा इस सीजन में प्लेऑफ में खेल नहीं पाएंगे. आखिरी गेम में भी वह मैच में एक अच्छी शुरुवात के लिए उतर रहे हैै.

डेयरडेविल्स ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल में विश्वास दिखाया है लेकिन ये उस विश्वास पर उतने खड़े नही उतरे और पिछले मैच में भी चेन्नई के खिलाफ 7 गेंद पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. और आज के मैच में उन्हें आखिर में कुछ करने की जरूरत है ताकि जाते जाते कुछ तो टीम के लिए बटोर सके.

ऑल राउंडर: (विजय शंकर)

ऑलराउंडर्स स्लॉट में दिल्ली डेयरडेविल्स विजय शंकर की बल्लेबाजी से उम्मीद लगाए बैठी है. विजय शंकर ने सीजन में बहुत ही कम शुरुवात की थी. लेकिन तमिलनाडु के ऑलराउंडर ने हाल के दिनों में फॉर्म आ गए है. पिछले मैच में चेन्नई केे खिलाफ 28 गेंद पर 36 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

स्पिनर: (संदीप लमिच्छाने और अमित मिश्रा)

डेयरडेविल्स ने पिछले गेम में दो लेग स्पिनर को उतारा है जो डीडी टीम से एक असामान्य कॉल था. लेकिन उनका ये कदम निश्चित रूप से काम किया है. अमित मिश्रा एक अनुभवी हैं और आईपीएल में नई दिल्ली में कोटला में खेलते हुए एक बहुत ही प्रभावशाली रिकॉर्ड है उनका.

युवा नेपाली स्पिनर संदीप लमिच्छाने ने आईपीएल में खेलने के लिए अपने देश के पहले क्रिकेटर बनकर रिकॉर्ड बुक में प्रवेश किया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक बहुत ही प्रभावशाली शुरुवात के बाद उन्होंने सुपर किंग्स के खिलाफ खेल में एक बहुत ही अच्छे प्रदर्शन के साथ इसका समर्थन किया.

तेज गेंदबाज: (ट्रेंट बोल्ट, हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी)

ट्रेंट बोल्ट दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं.  पिछले मैच में चेन्नई के बल्लेबाज पर कमान कस दिया था और 4 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट भी अपने नाम किया. वह अपने अनुभव का सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए जाने जाते है.

पिछले खेल में हर्षल पटेल कुल आश्चर्यजनक नजर आए है सबसे पहले उन्होंने बल्लेबाजी में सबको सोचने पर मजबूर कर दिया और चेन्नई के खिलाफ 16 गेंद पर 36 रनों की नाबाद पारी खेली. पटेल, जो मुख्य रूप से तेज गेंदबाज हैं चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पिछले गेम में 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 23 रन दिए.

इसके अलावा डेयरडेविल्स फिर से अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी को मौका दे सकता है. शमी सीजन में काफी समय नही खेल रहे है. लेकिन पिछले दो सत्रों में अवेश खान निराशा हाथ लगने के बाद अब अंतिम खेल के लिए शमी वापस लाने की जरूरत है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Kings XI Punjab

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 56वें मैच में किंग्स इलेवल पंजाब इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Delhi Daredevils

दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आज मैच के दौरान इस तरह के रहने वाले है हालात