in , , , ,

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 55वें मैच में मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आप को साबित कर दिया है

Mumbai Indians
Mumbai Indians celebrate fall of Chris Gayle’s wicket. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 का 54वां मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में रविवार को खेला जाना है. इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स आमने सामने होगी. जहां मुंबई इस सीजन में 13 में से 6 मैच जीतकर चौथे नंबर पर है. तो दिल्ली डेयरडेविल्स इस सीजन में 13 में से 4 मैच जीतकर आखिरी पायदान पर है. लेकिन मुंबई इंडियंस को इस मैच में दिल्ली से थोड़ा संभल कर खेलना होगा क्योंकि दिल्ली ने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को बहुत ही बुरी तरह पटकनी दी. इसलिए मुंबई इंडियंस इस 54वें मैच में दिल्ली के साथ नई रणनीति के साथ उतरना होगा. इसके लिए मुंबई इंडियंस इस मैच में दिल्ली के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (इविन लुईस और सूर्यकुमार यादव)

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज इविन लुईस और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी इस सीजन में काफी रंग लाई है लेकिन पिछले दो मैचों को देखा जाए तो इविन लुईस इतने निखर कर सामने नहीं आ रहे हैं जितना उनपर भरोसा था पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इविन लुईस ने 7 गेंद पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

जबकि सूर्यकुमार यादव का परफॉर्मेंस अभी भी बरकरार है मुंबई इंडियंस में रन बटोरने में सूर्यकुमार यादव काफी अच्छे साबित हुए हैं पिछले मैच में भी सूर्यकुमार यादव ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 15 गेंदों पर 27 रन बनाया था.

मध्य क्रम: (ईशान किशन, रोहित शर्मा और कैरोन पोलार्ड)

मुंबई इंडियंस में मध्य क्रम की बल्लेबाजी सीजन में उतनी शानदार नहीं रही बीच-बीच में ईशान किशन कुछ बेहतर पारी खेलते नजर आएं लेकिन अभी फिलहाल ये भी धीमी गति से चल रहे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईशान किशन की शानदार पारी देखी गई थी लेकिन पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ईशान किशन ने 12 गेंद पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वही कप्तान रोहित शर्मा इस पूरे सीजन फ्लॉप साबित हुए. कप्तान रोहित शर्मा पर मुंबई इंडियंस को काफी उम्मीद थी लेकिन शुरूआत से ही रोहित शर्मा धीमी गति से चल रहे थे वही पिछले मैच की बात की जाए तो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोहित शर्मा फ्लॉप साबित हुए 10 गेंद पर रोहित शर्मा 6 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता देखा.

कैरोन पोलार्ड ने आखिरी गेम में शानदार वापसी की और अर्धशतकीय पारी खेली. इन्हें तब लाया गया जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी. ये सीजन उनके लिए थोड़ा कठिन रहा है और लगातार रन बनाने में नाकाम थे. लेकिन पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्होंने 23 गेंद पर 50 रन बनाकर अपने पुराने अनुभव का परिचय दे दिया.

ऑल राउंडर: (कुणाल पंडया, हार्दिक पंड्या और बेन कटिंग)

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर खिलाड़ी कुणाल पांड्या और हार्दिक पंडया दोनों भाइयों ने मुंबई इंडियंस को पूरा योगदान दिया है क्योंकि दोनों भाइयों की जोड़ी ने इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया लेकिन पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार्दिक पंडया ने कुछ खास पारी नहीं खेली और 12 गेंद पर 9 रन बनाकर आउट हो गए जबकि कुणाल पंड्या ने 23 गेंद पर 32 रनों की पारी खेली.

बेन कटिंग ने अब तक अन्य गेंदबाजों के ओवरों को भरने की भूमिका निभाई है और उन्होंने अच्छी तरह से प्रदर्शन किया है. आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए वो बिल्कुल निराश नहीं हुए हैं और उन्होंने महत्वपूर्ण रन जोड़े हैं जो निर्णायक साबित हुए हैं.

गेंदबाज: (मयंक मार्कण्डे, जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्लेघन)

मयंक मार्कण्डे ने इस सीजन में अपनी गेंदबाजी से टीम को नुकसान पहुंचाया है. पिछले मैच में भी अच्छी गेंदबाजी नही की और बिना विकेट लिए 3 ओवर में 34 रन दे दिए है लेकिन ये टीम के लिए आगे के मैच में उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की जरूरत है.

जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने आप को साबित कर दिया है क्योंकि उन्होंने हार को जीत में बदल दिया. क्योंकि उन्होंने पंजाब के 3 विकेट को झटक लिया और मुंबई को एक शानदार जीत के लिए प्रेरित किया जिसने उन्हें टूर्नामेंट में जिंदा रखा है. इस सीजन में उनके नाम पर 16 विकेट हैं और बैंगनी टोपी की दौड़ में पांचवें स्थान पर हैं और यदि मुंबई इस साल सभी तरह से जाने की उम्मीद कर रहे हैं तो उन्हें उसी तरह खेल जारी रखना होगा.

Virat Kohli & Anushka Sharma

विराट कोहली ने दिया जवाब उनके और अनुष्का के बीच कौन है रिलेशनशिप का बॉस

Kane Williamson & Dinesh Karthik

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का निर्णय