in , , , ,

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 56वां मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

शेन वाटसन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छी शुरुवात की है. और अच्छे फॉर्म में रहे है

 

Chennai Super King. (Photo by IANS)
Chennai Super King. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 का 56वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन में होना है. चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेआफ में पहुंच चुकी है. लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेआफ में नही पहुंच सकती. वही चेन्नई सुपरकिंग्स दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी कमजोर टीम से मैच हार गई. जो चेन्नई जैसी टीम के लिए आखिर में इस तरह का हार टीम के लिए एक क्षति से कम नही है. वही चेन्नई को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मजबूती से उतरने की जरूरत है. इसलिए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियो को मैदान में उतारेंगी.

सलामी बल्लेबाज: (अंबाती रायडू और शेन वाटसन)

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में सलामी बल्लेबाजो की जोड़ी अंबाती रायडू और शेन वाटसन टीम में लगातार बने हुए है. दोनों खिलाड़ी अपने अच्छे फॉर्म में है. वही अंबाती रायडू ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 29 गेंद पर अर्धशतक जड़ दिया. लेकिन अपनी टीम को दिल्ली से बचा नही सके और हार का सामना करना पड़ा.

शेन वाटसन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अच्छी शुरुवात की है. और अच्छे फॉर्म में रहे है. और पुणे के मैदान उनके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद रहा है. लेकिन पिछले मैच में उन्हीने अच्छी पारी नहीं खेली और दिल्ली के खिलाफ 23 गेंद पर 14 रन बनाकर पवेलियन  लौट गए.

मध्य क्रम: (सुरेश रैना, एमएस धोनी और धुर्व शोरे)

सुरेश रैना के लिए ये सीजन उतना अच्छा नही रहा है. लेकिन ये उनके लिए निडरता से खेलने का एक शानदार अवसर है. और अच्छी पारी भी खेल सकते है. उन्होंने अभी तक तीन अर्धशतक बनाए हैं. पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 18 गेंद पर 15 रनों की पारी खेली है. और चेन्नई उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है. धुर्व शोरे को अपनी शक्ति दिखाने का एक और मौका मिल सकता है क्योंकि सैम बिलिंग्स मध्य क्रम में प्रभाव डालने में नाकाम रहे हैं. अगर वो अपने कप्तान पर भरोसा बनाते है तो धुर्व शोरे प्लेऑफ में भी अच्छी तरह से खेल सकते है.

एमएस धोनी को कोटला में स्पिनरों के खिलाफ जाने में मुश्किल हुई. लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स में उनके फार्म के बारे में कोई चिंता नहीं होगी क्योंकि उन्होंने अपने पुराने फॉर्म के साथ मैच में प्रदर्शन किया है. उनकी कप्तानी बिना संदेह के स्पॉट पर है और उनका अनुभव निश्चित रूप से सामने आएगा क्योंकि टूर्नामेंट के अंत तक वो टीम को सही स्थान दिलाने का दम रखते है.

ऑल राउंडर: (ड्वेन ब्रावो और रविन्द्र जडेजा)

टूर्नामेंट की प्रगति के चलते ड्वेन ब्रावो के साथ कुछ गड़बड़ हो गई है. ड्वेन ब्रावो इस सीजन में अच्छी शुरुवात की लेकिन उनकी गति पर ब्रेक लग गया. और पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 1 रन पर आउट हो गए. और गेंदबाजी में भी कुछ खास जौहर नही दिखा पाए. और 4 ओवर में 52 रन देकर दिल्ली को लक्ष्य तक पहुंचने में मदद कर दिया.

रविंद्र जडेजा ने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने के साथ साथ गेंदबाजी में भी गेंदबाजों की मदद की उन्हीने दिल्ली के खिलाफ 18 गेंद पर 27 रनों की नाबाद पारी खेली और 4 ओवर में 19 रन देकर एक विकेट भी अपने नाम किया. एक पूरे दौर में जडेजा सीएसके की किस्मत के लिए चमत्कार करने की क्षमता है.

गेंदबाज: (दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर और लुंगी नागिड़ी)

दीपक चहर निश्चित रूप से अपनी टीम के लिए नए गेंदबाज बने रहेंगे. ये अपनी टीम में ठीक ठाक प्रदर्शन के लिए जाते है. पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ चहर 3 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट भी लिए थे. शार्दुल ठाकुर ने भी अच्छा परफॉर्मेंस दिया है बल्लेबाजों को ये चकमा देने में काफी माहिर है.

हरभजन सिंह पिछले कुछ मैचों के ओवरो में टीम में अपनी उपस्तिथी को पूरा करने में नाकाम रहने के बाद इमरान ताहिर को गेंदबाजी हमले को मजबूत करने के लिए आना चाहिए था. यह देखना दिलचस्प होगा कि वह प्लेऑफ से पहले इस खेल के साथ कैसे पहुंचे और यदि वह अच्छा करते है तो पहले क्वालीफायर में भी सुविधा हो सकती है. लुंगी नागिड़ी चहर के साथ नई गेंद साझा करने के लिए सेट है अब तक उनकी डिलीवरी अच्छी तरह से काम कर चुकी है और धोनी को उस पर अधिक विश्वास दिखाना चाहिए.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Virat Kohli

विराट कोहली की इस एक कमी के कारण रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर का आईपीएल ट्राफी जीतने का सपना टूटा

Chris Lynn

कोलकाता नाईट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुँचने के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया