in , , , ,

आईपीएल 2018: दिल्ली के खिलाफ छठे मैच में राजस्थान इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

डी आर्सी शॉर्ट अपने पहले मैच में सिर्फ चार रन बनाए थे

Ben Stokes of RR. (Photo Source: Twitter)
Ben Stokes of RR. (Photo Source: Twitter)

अपना पिछला मैच गंवा चुकी राजस्थान रॉयल्स के सामने पहला मैच जीतकर खाता खोलने का अवसर होगा. जहां दिल्ली डेयरडेविल्स भी अपना एक मैच गंवा चुकी है. अजिंक्य रहाणे के अगुवाई में टीम किस तरह प्रदर्शन करती है. राजस्थान के फैंस को इंतजार रहेगा. पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही. पूरी टीम 125 रन पर ऑल आउट हो गई. लेकिन मंगलवार दिल्ली के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स अपनी नई रणनीति के साथ इन 11 खिलाड़ियो के साथ मैदान में उतरेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (राहुल त्रिपाठी और डी आर्सी शॉर्ट) 

राहुल त्रिपाठी अपने आक्रमक बैटिंग स्टाइल के कारण पूरे IPL में खूब नाम बटोरा. लेकिन पिछले मैच में अभी कुछ खास कमाल नही दिखा पाए. पिछले मैच में राहुल त्रिपाठी ने सिर्फ 17 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 4 चौके भी लगाए. लेकिन दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने को किस तरह से अपने मौके को भुनाते हैं यह राजस्थान के फैन को बेसब्री से इंतजार है. क्योंकि वह जिस तरह से बैटिंग करते हैं उसका हर कोई फैन है.

अपने आक्रमक शैली मे खेलने के लिए मशहूर डी आर्सी शॉर्ट भी  कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. डी आर्सी शॉर्ट अपने पहले मैच में सिर्फ चार रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 गेंद का सामना करके 4 रन बनाए थे. अपने ओपनरों से खासा उम्मीद कर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम को कब अच्छी ओपनिंग साझेदारी मिलती है. राजस्थान के फैंस को को इसका इंतजार होगा.

मध्यक्रम बल्लेबाज: (अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन और जोस बटलर) 

अपने पहले ही मैच में अजिंक्य रहाणे कुछ खास कमाल नहीं कर सके. पहले मैच में अजिंक्य रहाणे सिर्फ 13 रन बनाए इस दौरान उनके  बैटिंग में आत्मविश्वास की बहुत कमी दिखी. दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने है अपने आप को किस तरह से प्रमोट करते हैं दर्शको को इंतजार रहेगा.

संजू सैमसन अपने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 बेहतरीन चौके भी लगाए. इससे पहले घरेलू सीरीज में संजू सैमसंग बहुत अच्छा फॉर्म में चल रहे थे. पहले ही IPL में उन्होंने जाहिर कर दिया कि वह किस तरह के फॉर्म में चल रहे हैं. दिल्ली डेयरडेविल्स उनके लिए क्या रणनीति बनाती है यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा.

जोस बटलर पहले मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. वो दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए. दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए क्या रणनीति बनाते हैं यह देखना होगा.

ऑल राउंडर: (बेन स्टोक, कृष्णप्पा गोथम और बेन लुगलीन)

इंटरनेशनल क्रिकेट में एकमात्र ऐसे ऑलराउंडर बेन स्टोक जो बैट और बॉल दोनों से कमाल करते हैं. हां हम बात कर रहे हैं बेन स्टोक की पिछले मैच में बेन स्टोक अपनी टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं दिया जहां इन्होंने सिर्फ 5 रन बनाएं वही बॉलिंग में भी दो ओवर में 21 रन दिए और इनको कोई सफलता भी नहीं मिली.

पिछले IPL मैच में कृष्णप्पा गोथम को एक ओवर करने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने एक ओवर में 9 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं कर पाये. आने वाले मैचों में किस तरह के प्रदर्शन करते हैं यह देखने वाली बात है.

उनादकट और कुलकर्णी की भारतीय जोड़ी की सहायता ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन लुगलीन करेंगे. लुगलीन ने आईपीएल में छिटपुट प्रदर्शन किया है. इस सीज़न में अगर वो अपने तरीके से आने वाले अवसरों में अच्छा प्रदर्शन करते है तो वो ग्यारह खिलाड़ियो की लिस्ट में लगातार रह सकते हैं.

गेंदबाजी: (धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और श्रेस गोपाल) 

धवल कुलकर्णी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 3.5ओवर की गेंदबाजी में 18 रन खर्च कर एक भी सफलता नहीं हासिल कर पाए पाए दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों के लिए वह किस तरह की गेंदबाजी करेंगे यह आने वाले मैच में पता चलेगा.

घरेलू सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद जयदेव उनादकट अपने पहले मैच में तीनों ओवर में में 28 रन देकर एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे. भले उनके इकॉनमी रेट थोड़ा ज़्यादा था. लेकिन विकेट बहुत ही महत्वपूर्ण हासिल किया था उन्होंने पिछले मैच में 2.1 की गेंदबाजी में 20 रन दिए. इस दौरान उन्हें एक भी सफलता प्राप्त नहीं हुई. राजस्थान रॉयल्स के लिए क्या रणनीति तैयार करते हैं यह देखना होगा.

श्रेष गोपाल ने पिछले मैच में 3 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने बहुत सदी हुई गेंदबाजी की. 3 ओवर में 18 रन देकर एक भी सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं रहे. दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ किस रणनीतिक तौर पर गेंदबाजी करते हैं यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा.

Andre Russell

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Shane Watson

चेन्नई सुपर किंग्स की केकेआर पर रोमांचक जीत पर फैन्स ने ट्विटर पर दी ये प्रतिक्रिया