आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सातवें मैच में मुंबई इंडियंस अपने इन 11 धुरंधरों के साथ मैदान में उतरेगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सातवें मैच में मुंबई इंडियंस अपने इन 11 धुरंधरों के साथ मैदान में उतरेगी

Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)
Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)

मुंबई इंडियंस एक मैच जीतकर और एक मैच हार कर पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है. कप्तान रोहित शर्मा किस तरह से टीम को प्रमोट करते हैं. यह मुंबई इंडियंस के दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. वही मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस के हर बैट्समैन अच्छे फॉर्म में चल चल रहे हैं. परंतु चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ काफी रोमांचक मैच में उन्हें 1 विकेट से शिकस्त मिली थी. अपनी जीत के लय खो चुकी मुंबई इंडियन को फिर से जीत की पटरी पर लौटना है. जिसके लिए वह सातवें मैच में अपने ही नहीं 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (रोहित शर्मा और एविन लुईस) 

अपने शुरुआती मैच में कुछ खास ना कर पाने को भुला कर रोहित शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आगे की रणनीति लेकर उतरेंगे. पिछले मैच में रोहित शर्मा ने सिर्फ 15 रन बनाए थे. अपने गगनचुंबी छक्के मारने के लिए मशहूर रोहित शर्मा अगले मैच में किस तरह की बैटिंग करते हैं मुंबई के दर्शकों के बीच खासा इंतजार है.

लुईस अपने पहले मैच में खाता भी नहीं खोल सके. लेकिन आप उनको हैदराबाद की घातक गेंदबाजी का सामना करना है. पूरे IPL में अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने वाली हैदराबाद की टीम के सामने हैं. एविन लुईस किस तरह की बैटिंग करते हैं यह सभी IPL प्रेमियों को इंतजार रहेगा. लंबे लंबे हिट्स लगाने के लिए मशहूर एविन लेविस हैदराबाद के खिलाफ किस रणनीति से उतरते हैं इसका इंतजार मुंबई इंडियंस के IPL प्रेमियों को रहेगा.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: (सूर्यकुमार यादव और इशान किशन) 

IPL के पहले ही मैच में शानदार बैटिंग करते हुए इशान किशन ने 40 रन बनाएं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138 का रहा रहा .इस दौरान उन्होंने शानदार छह चौके चौके और एक छक्का भी लगाया .बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन अपने बैटिंग स्टाइल के लिए और आक्रमकता के लिए काफी मशहूर है.

सूर्यकुमार यादव दाहिने हाथ के बल्लेबाज पिछले IPL में कुछ खास नहीं कर पाए थे. लेकिन इस IPL में पहले ही मैच में ताबड़तोड़ 43 रन बनाकर यह जाहिर कर दिया है कि इस IPL में बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे हैं. अपने 43 रन की पारी में सूर्यकुमार यादव ने छह चौके और एक छक्का भी लगाया. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149 का रहा.

ऑलराउंडर: (हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या और केरन पोलार्ड) 

हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच में काफी सधी हुई बैटिंग कर इस दौरान उन्होंने 22 रन बनाए. जिसमें दो चौके भी शामिल थे. पिछले कुछ वर्षों से अपने आक्रमक बल्लेबाजी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले हार्दिक पंड्या आगे आने वाली मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा. हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच में गेंदबाजी भी बहुत शानदार की इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट भी झटके.

कुणाल पंड्या पिछले मैच में 41 रन की बेहतरीन पारी खेली इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाएं 187 के स्ट्राइक रेट से इन्होंने रन बनाकर पूरा मैच को पलट दिया. पूरी पारी के दौरान पांच चौका और 2 छक्के भी लगाए लेकिन गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला.

कैरेबियाई बल्लेबाज केरन पोलार्ड लास्ट ओवरों में काफी आक्रमक बल्लेबाजी करते हैं लेकिन पिछले मैच में उनका बैटिंग नहीं आया और ना ही उन्होंने गेंदबाजी की लेकिन आगे आने वाले मैचों में वह किस तरह के प्रदर्शन करते हैं दर्शको मैं बेसब्री से इंतजार है.

गेंदबाजी: (मयंक मार्कंडेय, मुस्तफा रहमान, मिचेल मैगलन और जसप्रीत बुमराह) 

मयंक मार्कंडेय घरेलू सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किए वही प्रदर्शन IPL में भी जारी है. अपने पहले ही मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. इस दौरान इनका बॉलिंग का इकॉनमी रेट भी बहुत कम था.

बाएं हाथ के गेंदबाज मुस्तफा रहमान पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए साबित हुए 4 ओवर में में 40 रन खर्च खर्च कर उनको सिर्फ एक सफलता मिली. इस दौरान उनके गेंदबाजी का इकॉनमी रेट 10.17 का रहा.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिचेल मैगलन काफी महंगे साबित हुए. इस दौरान 4 ओवर की गेंदबाजी में 44 रन देकर उन्हें एक सफलता अर्जित हुई. लेकिन गेंदबाजी में इकोनॉमी रेट 11 रहा.

अपनी घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर जसप्रीत बुमराह पिछले मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके 4 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 37 रन देकर रन देकर एक सफलता हासिल की. लेकिन जिस तरह की गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह को जाना जाता है.! उस तरह की उनके गेंदबाजी में वो धार नहीं दिखी.