आईपीएल 2018: सातवें मैच में मुंबई के खिलाफ हैदराबाद के ये 11 खिलाड़ी मैदान में नजर आएंगे - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: सातवें मैच में मुंबई के खिलाफ हैदराबाद के ये 11 खिलाड़ी मैदान में नजर आएंगे

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad celebrate a wicket. (Photo Source: Twitter)

अपने पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के सामने पिछले वर्ष की विजेता टीम मुंबई इंडियंस से सामना होना है. जहां मुंबई इंडियंस एक जीत और एक हार के साथ पॉइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर है. वही जीत के साथ हैदराबाद दूसरे स्थान पर है. हैदराबाद अपनी जीत के लय को बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. और सातवें मैच में मुंबई इंडियंस को धूल चटाने के लिए अपने ही 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (शिखर धवन और रिद्धिमान साहा) 

शिखर धवन अपने पहले ही मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137 का था और शानदार 13 चौके भी लगाए और एक छक्का भी लगाया. अपने शानदार फॉर्म में चल रहे हैं शिखर धवन. मुंबई इंडियंस के खिलाफ किस रणनीति के तहत बैटिंग करते हैं यह सनराइजर्स के फैन को इंतजार रहेगा.

अपने पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाने वाले रिद्धिमान साहा को आगे आने वाले मैच में किस तरह से प्रदर्शन करते हैं इस पर मेंटर वीरेंद्र सहवाग की खांसी नजर होगी पिछले सीजन उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा था 14 मैच में 234 रन बनाए थे. और उनका घरेलू सीजन भी इस बार काफी अच्छा रहा. लेकिन आगे आने वाले मैच में किस तरह के प्रदर्शन करते हैं यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: (केन विलियमसन, मनीष पांडे और यूसुफ पठान) 

केन विलियमसन पिछले मैच में 36 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्के भी लगाए. अपने कलाइयों का उपयोग करने के लिए जाने जाने वाले केन विलियमसन आगे के मैच में अपने लिए और अपनी टीम के लिए किस तरह का प्रदर्शन करते हैं. यह सनराइजर्स हैदराबाद का दशकों में काफी उत्सुकता है.

पिछले मैच में मनीष पांडे को बैटिंग करने का मौका नहीं मिला. पिछले सीजन IPL में मनीष पांडे ने मैच में 396 रन बनाए थे. इस दौरान 28 चौके और 12 छक्के भी लगाए थे. आगे आने वाले मैचों में वह किस तरह की बैटिंग करते हैं इस पर सबकी निगाहें होंगी.

पहले मैच में ऑलराउंडर यूसुफ पठान को न बैटिंग करने का मौका मिला ना बॉलिंग करने का .अपनी घातक बल्लेबाजी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले युसूफ पठान के लिए मुंबई इंडियंस क्या रणनीति बनाती है यह देखना बात दिलचस्प होगा.

ऑलराउंडर: (दीपक हुड्डा और शाकिब अल हसन) 

दीपक हुड्डा को पिछले मैच में बैटिंग करने का मौका नहीं मिला लेकिन अपने शानदार बैटिंग के लिए जाने जाने वाले दीपक हुड्डा आने वाले मैचों में किस तरह की बैटिंग करेंगे यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि पिछले सीजन दीपक हुड्डा ने 10 मैच खेलते हुए 78 रन बनाए और 2 विकेट भी विकेट भी लिए.

शाकिब अल हसन बांग्लादेश के सबसे सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में माने जाते हैं पिछले मैच में शाकिब अल हसन हसन को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी में चारों ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए इस दौरान उनका एकानमी रेट भी 5.75 का रहा.

गेंदबाजी: (बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान) 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बिली एस्टन पिछले मैच में 4 ओवर में 29 रन देकर एक सफलता अर्जित की लेकिन उनके पूरे IPL कैरियर पर नजर डालें तो बिली अभी तक सिर्फ 3 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 3 विकेट भी हासिल की है. 29 रन देकर 2 विकेट उनका उनका बेस्ट है.

सिद्धार्थ कौल दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 4 ओवर में 17 रन में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मशहूर सिद्धार्थ को आगे आने वाले मौके को किस तरह से बनाते हैं यह मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में मैच में पता चलेगा.

इंडिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक भुवनेश्वर कुमार पिछले मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की. इस दौरान इन्होंने 4 ओवर में 30 रन खर्च कर एक सफलता पाई. शुरुआती ओवरों में काफी किफायती गेंदबाजी करने के लिए मशहूर भुवनेश्वर कुमार मुंबई इंडियंस के खिलाफ किस तरह की घातक गेंदबाजी करते हैं यह देखने वाली बात है.

राशिद खान पिछले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर 1 विकेट लेने में कामयाब रहे इस दौरान उनके बॉलिंग का इकॉनमी का इकॉनमी रेट 5.75 का रहा. अफगानिस्तान का यह प्लेयर बहुत ही मुश्किल से IPL में जगह बनाएं.