आईपीएल 2018: 9 वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के प्लेइंग 11 - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2018: 9 वें मैच में दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के प्लेइंग 11

Mumbai Indians
Mumbai Indians team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल सीजन 11 में लगातार दो मैच हार कर मुंबई इंडियंस अपनी जीत के लय खो चुकी है आगे वाले मैचों में अपनी जीत लय को वापस पाने के लिए मुंबई इंडियंस अपने टीम के अंदर और अपने परफॉर्मेंस के ऊपर किस प्रकार बदलाव करते हैं इस पर सबकी निगाहें होंगी. और दिल्ली डेयर डेविल्स को शिकस्त देने के लिए अपने इन 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगी.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (एविन लुईस और ईशान किशन)

मुंबई इंडियंस की तरफ से एविन लुईस शानदार बैटिंग करते हुए 29 रन बनाए. लेकिन वह अपने पारी को 29 रन से आगे बढ़ाने मे असफल रहे. आने वाले मैच दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अपने अपने प्रदर्शन को किस तरह से और बेहतर करते हैं. इस पर सचिन तेंदुलकर की निगाह होंगी.

ईशान किशन जहां पहले मैच में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 40 रन की पारी खेली थी. वहीं दूसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 9 रन बना पाएं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन काफी आक्रमकता से बल्लेबाजी करते हैं लेकिन हैदराबाद के खिलाफ कुछ खास नहीं कर सके. देखना होगा कि आगे आने वाले मैचों में वो किस तरह से मौका को भुनाते हैं.

मध्यक्रम बल्लेबाजी: (रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और केरन पोलार्ड) 

मुंबई इंडियंस के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2018 में कुछ खास प्रदर्शन करते नहीं दिख रहे हैं. उन्होंने दो मैचों में 26 बनाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट कुछ अच्छा नहीं रहा. उनका स्ट्राइक रेट 93 का है. लेकिन मुंबई इंडियंस के फैंस भली भांति जानते हैं. रोहित शर्मा कभी भी फार्म में आ सकते.

सूर्यकुमार यादव पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 29 गेंद में 45 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 148 का था जिसमें 6 चौके और एक छक्का भी शामिल था. वहीं दूसरे मैच में हैदराबाद की घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेकते नजर आये. हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंद पर 28 रन बनाए हैं. जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 100 से भी कम था.

केरन पोलार्ड एक ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते हैं. किसी भी वक्त कोई भी मैच हो किस तरह से उसकी बाजी पलटना है. केरन पोलार्ड से अच्छा कोई नहीं जानता. लेकिन हैदराबाद के गेंदबाजी के सामने वो भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 23 गेंद पर सिर्फ 28 रन बनाए इस दौरान एक चौका और 2 छक्के भी लगाएं. वही पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.

आलराउंडर: (हार्दिक पंडया, कुणाल पंडया और बेन कटिंग)

हार्दिक पंडया पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 20 गेंद पर सिर्फ 22 रन बनाएं. वही गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी में 24 रन देकर 3 सफलता हासिल की. वही दूसरे मैच में है चोट के कारण नहीं खेल सके.

कुणाल पंडया अपने पिछले मैच में 22 गेंद में 41 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए. लेकिन उनको पहले मैच में गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला. वही दूसरे मैच की बात करें तो 12 रन देकर एक भी सफलता हासिल नहीं की.

बेन कटिंग इस आईपीएल में अभी तक सिर्फ एक मुकाबले खेले है. हैदराबाद के खिलाफ कटिंग 9 गेंद पर 9 रन की पारी खेली. जिसमें एक चौका भी शामिल था. लेकिन गेंदबाजी की बात करें तो 4 ओवर में 40 रन दिये.

गेंदबाजी: (मयंक मार्कंडेय, मुस्तफिजुर रहमान और जसप्रीत बुमराह)

मयंक मारकंडे की बात करें तो इस IPL में उन्होंने अपने प्रदर्शन से पूरे क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत रखा है. वो 2 मैच मे 7 विकेट हासिल किए हैं पर्पल कैप इन्हीं के पास है.

अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने दो मैच में 69 रन देकर कर तीन सफलताएं अर्जित की है. लेकिन उनके एकनामी रेट 9 का है.

बांग्लादेश के घातक गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 63 रन देकर 4 सफलता अर्जित की है आगे आने वाले मैचों में गेंदबाजी करते हैं इस पर मुंबई इंडियंस के टीम मेंबरों का खासा ध्यान रहेगा