in , , , ,

मुंबई इंडियंस बनाम आरसीबी के मैच में रिप्ले दिखाने में हुयीं काफी बड़ी गलती

आईसीसी के पास इस तरह की टेक्नॉलोजी को प्रयोग करने का अधिकार नहीं ये भी इसमें एक

Virat Kohli
Virat Kohli of RCB plays a shot. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग हर सीजन के साथ क्रिकेट जगत में ये टी-20 लीग एक अलग ही मुकाम पर पहुँचती जा रही है और इसका कारण कहीं ना कहीं इसमें प्रयोग होने वाली टेक्नॉलोजी जिसने इस लीग को अलग स्तर पर ले जाने का काम किया और इसी टेक्नॉलोजी में जब अल्ट्रा एज और हॉटस्पॉट आने के बाद अंपायर का काम काफी आसान हो गया जिस कारण निर्णय लेने में और अधिक पर्दिर्शिता आ गयीं. इस बार आईपीएल में डीआरएस का भी प्रयोग पहली बार हो रहा है.

आईसीसी के पास इस तरह की टेक्नॉलोजी को प्रयोग करने का अधिकार नहीं ये भी इसमें एक दिलचस्प बात है क्योंकिं ये पूरी तरह से ब्रॉडकास्टर्स और नेशनल क्रिकेट बोर्ड के उपर निर्भर है कि वह इसे प्रयोग करना चाहते है या नहीं. आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के बीच हुए मैच में एक रिप्ले ने ब्रॉडकास्टर्स के लिए मुसीबत में में खड़ा कर दिया है.

उमेश यादव का दिखाया गलत रिप्ले

जिस समय इस मैच में आरसीबी की टीम मुंबई इंडियंस एक स्कोर का पीछा कर रही थी तो पारी के 19 वें ओवर में उमेश के आउट होने पर अंपायर ने बुमराह की उस गेंद को नो बॉल चेक करने के लिए भेजा लेकिन रिप्ले में देखने को मिला कि बुमराह का पैर लाइन के पीछे है और उमेश को आउट दे दिया गया.

लेकिन गड़बड़ यहीं पर देखने को मिली जब इस रिप्ले को दुबारा देखा गया तो उसमें जिस समय बुमराह गेंद को फेक रहे है तो उमेश यादव नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े हुए है तो ये कैसे हो सकता है कि उस गेंद को उमेश ने खेला है.

ट्विटर पर यूजर ने खड़े किये सवाल

इस बात का खुलासा ट्विटर पर एक यूजर ने वीडियों को पोस्ट करके किया जिसमें उसने लिखा कि यदि उमेश यादव आउट थे तो वहीँ बल्लेबाज उसी समय नॉन स्ट्राइक एंड पर कैसे खड़ा हो सकता है? अब स्टार स्पोर्ट्स जो इस बार आईपीएल का टेलीकास्ट कर रहा है उसके सामने काफी बड़ी मुसीबत खड़ी हो गयीं है और उन्हें इसके बारे में सफाई भी देनी होगी.

यहाँ पर देखिये उस वीडियों को

David Warner & Steve Smith

विराट कोहली के साथ खेल सकते है डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ

Ajinkya Rahane

कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का लिए निर्णय