in , , , ,

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

किंग्स इलेवन पंजाब के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन एक बेहतर खिलाड़ी है हैं

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab players celebrate fall of Ajinkya Rahane’s wicket. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 का 50वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है. मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस 50वें मैच में अपनी जीत सुनिश्चित करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. वही दोनों टीमो के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डाले तो किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस से 2 पॉइंट ऊपर है. क्योंकि पंजाब ने 12 मैच में से 6 मैच में जीत दर्ज की है.जिसके साथ उनका पॉइंट 12 है जबकि मुंबई इंडियंस ने 12 मैच खेलकर 5 जीत और 7 मैच हारने के बाद 10 पॉइंट इकट्ठे किये है. किंग्स इलेवन पंजाब काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी लेकिन पिछले मैच में बेंगलुरु ने पंजाब को 10 विकेट से हराकर पंजाब के मनोबल को धरासाई कर दिया. अब मुंबई इंडियंस के खिलाफ 50वें मैच में पंजाब नई रणनीति के साथ इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी.

सालमी बल्लेबाज: (केएल राहुल और क्रिस गेल)

किंग्स इलेवन पंजाब की सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी काफी अलग है क्योंकि क्रिकेट के महान खिलाड़ी क्रिस गेल पिछले कई मैचों में फॉर्म में नहीं आ रहे हैं तो वहीं युवा खिलाड़ी केएल राहुल ताबड़तोड़ परफॉर्मेंस दे रहे हैं और टीम के लिए बड़ा स्कोर भी खड़ा कर रहे हैं

क्रिस गेल के पिछले दो परफॉर्मेंस की बात करें तो क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ महज 1 रन बनाया था वहीं पिछले मैच में बेंगलुरु के खिलाफ क्रिस गेल ने 14 गेंद में 18 रनों की पारी खेली जबकि युवा खिलाड़ी केएल राहुल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 29 गेंद पर 66 रनों की पारी खेलें तो पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 15 गेंद पर 21 रन बनाया.

मध्य क्रम: (करुण नायर, एरोन फिंच और युवराज सिंह)

किंग्स इलेवन पंजाब के मध्य क्रम के बल्लेबाजों की बात करें तो करुण नायर और एरोन फिंच की जोड़ी बहुत ही अच्छी है. दोनों ने मिलकर अपनी टीम के लिए रन भी बटोरे हैं और टीम को मध्य क्रम में स्थिर भी रखा है. हालांकि पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ करुण नायर 1 रन पर ही पवेलियन लौट गए लेकिन उनकी बल्लेबाजी पर शक नहीं किया जा सकता वही एरोन फिंच ने बेंगलुरु के खिलाफ पिछले मैच 23 गेंद पर 26 रनों की पारी खेली.

भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने काफी सोच समझकर अपनी टीम में शामिल किया था और टीम को उनसे कई ज्यादा उम्मीद थी लेकिन युवराज सिंह अपनी टीम की उम्मीद के परे निकले युवराज सिंह इस पूरे सीजन में फ्लॉप साबित हुए हैं. लेकिन फिर भी टीम युवराज सिंह को एक मौका देना चाहेगी और इस मौके का फायदा युवराज सिंह को उठाना बहुत जरूरी है.

ऑल राउंडर: (मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन)

किंग्स इलेवन पंजाब के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन एक अच्छे खिलाड़ी हैं बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाज़ी में भी माहिर हैं पिछले मैच की बात करें तो आरसीबी के खिलाफ़ अश्विन की किस्मत ने साथ नही दिया था और महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

वही मार्कस स्टोइनिस को बेंगलुरु के खिलाफ खेलने का मौका दिया था लेकिन मार्कस सही नहीं काम आ पाए. पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ 3 गेंद पर 2 रन बनाया हैं. लेकिन टीम को उनकी बल्लेबाजी से इतनी जल्दी निराश होने की जरूर नहीं है.

गेंदबाज: (अंकित राजपूत, मोहित शर्मा और एंड्रयू टाई)

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के गेंदबाज उतनी अच्छी साबित नही हुई हैं. और पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के सभी गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए हैं जहां मोहित शर्मा ने पिछले मैच में बेंगलुरु के खिलाफ एक ओवर फेककर 15 रन दिए हैं. वही अंकित राजपूत ने 1.1 ओवर फेंककर  अपना खाता भी नही खोला.

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाज एंड्रयू टाई को भी खेलने का मौका दिया गया. जिसमें टाई ने 4 ओवर में 33 रन दे दिया. और एक भी विकेट अपने नाम नही किया. जो टीम के लिए सही नही हुआ इससे पहले कोलकाता के खिलाफ 4 ओवर फेंककर 4 विकेट लिए थे. इन सबको अगले मैच में मुंबई के खिलाफ अपने फॉर्म को सुधारने की जरूरत है.

Kolkata Knight Riders

कोलकाता नाईट राइडर्स की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार जीत के बाद फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Suryakumar Yadav

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 50वें मैच में मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है