in , , , ,

अक्षर पटेल को युवराज सिंह से पहले भेजने पर फैन्स ने दिखाया ट्विटर पर बेहद गुस्सा

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मुंबई के स्कोर का पीछा करने के लिए एकबार फिर

Kings XI Punjab’s Yuvraj Singh. (Photo: IANS)
Kings XI Punjab’s Yuvraj Singh. (Photo: IANS)

मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक रोमांचक जीत कल वानखेड़े मैदान पर दर्ज़ की. इस मैच में काफी सारे रोमांचक मोड़ देखने को मिले लेकिन आखिर में मुंबई इंडियंस की टीम को जीत हासिल हुयीं जिस वजह से वह अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में शामिल है लेकिन अभी भी उन्हें अपने आखिरी मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ जीत हासिल करनी है.

किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से मुंबई के स्कोर का पीछा करने के लिए एकबार फिर से क्रिस गेल और लोकेश राहुल की जोड़ी मैदान में उतरी लेकिन गेल इस मैच में अधिक कुछ नहीं कर सके और सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन राहुल ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए सिर्फ 60 गेंदों में 94 रनों की पारी खेली और फिंच ने भी नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 46 रनों की एक अच्छी पारी खेली.

जब मार्कस स्टोइनिस इस मैच में आउट हुयें उसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मैनजमेंट ने अक्षर पटेल को बल्लेबाज़ी के लिए भेज दिया इस निर्णय ने सभी को चौकाने का काम किया क्योंकिं उस समय मनोज तिवारी और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज बाकी थे लेकिन पंजाब का यहीं निर्णय उनकी इस मैच में 3 रनों की हार का सबसे बड़ा कारण बना.

काफी सारे सवाल है

युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी को अक्षर पटेल के बाद बल्लेबाज़ी के भेजना इस निर्णय ने फैन्स के दिमाग में काफी सारे सवाल खड़े किये है. इसके पीछे जो सबसे बड़ी वजह सामने आ रही है वह युवराज सिंह से अधिक भरोसा इस समय टीम मैनेजमेंट को अक्षर पटेल पर है क्योंकिं युवराज सिंह भी इस समय कहीं ना कहीं काफी बुरे फॉर्म से गुजर है आईपीएल के इस सीजन में.

आईपीएल के इस सीजन की नीलामी के दौरान युवराज सिंह के कद को देखते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने उन्हें 2 करोड़ रुपयें में लेने का निर्णय लिया था लेकिन अभी तक उन्हें इस सीजन में जितने भी मौके मिले है उसे भुना पाने में युवराज सिंह बिल्कुल ही फेल हो गयें है.

इस सीजन में युवराज सिंह को 8 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें कुल मिलाकर सिर्फ 65 रन ही उनसे बन सके है. आईपीएल के इस सीजन शुरू होने से पहले भी युवराज सिंह का फॉर्म अच्छा नहीं था लेकिन पंजाब की टीम को उम्मीद थी कि वह इस सीजन में टीम के लिए अच्छा कर सकते है लेकिन युवी ने अभी तक सिर्फ निराश करने का ही काम किया.

यहाँ पर देखिये जब अक्षर पटेल को युवराज सिंह से पहले बल्लेबाज़ी के लिए भेजा गया तो ट्विटर पर फैन्स ने किस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया :

Mohammed Siraj of Royal Challengers Bangalore celebrates fall of Karun Nair’s wicket. (Photo by IANS)

सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 51वें मैच में इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

Suresh Raina (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम में अपनी वापसी का श्रेय सुरेश रैना ने पूर्व भारतीय कप्तान को दिया