in , , ,

महेंद्र सिंह धौनी और ड्वेन ब्रावो आईपीएल खिताब जीतने के बाद दिया एक दूसरे को रेस का चैलेंज

महेंद्र सिंह धौनी और ड्वेन ब्रावो एक दूसरे की फिटनेस को चेक करने के लिए रोमांचक दौड़ लगायीं

Dwayne Bravo and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)
Dwayne Bravo and MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 साल बाद आईपीएल में अपनी वापसी को ट्राफी जीतने के साथ और भी बड़ा बना दिया है. टीम में अधिकतर खिलाड़ी ऐसे मौजूद है जिनकी उम्र को लेकर सीजन शुरू होने से पहले काफी सवाल खड़े किये गयें थे कि ये खिलाड़ी टी-20 फॉर्मेट में अपनी फिटनेस की वजह से फिट नहीं बैठ रहे है, लेकिन ट्राफी को जीतने के साथ चेन्नई ने यह जवाब दे दिया कि उम्र सिर्फ एक नंबर की तरह है यदि आप फिट है तो खेल सकते है. फाइनल मैच में शेन वाट्सन जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिए लगभग 2 से उपर हो चुका है और उनकी उम्र भी 36 साल है लेकिन जिस तरह से वाट्सन ने हैदराबाद के खिलाफ शतकीय पारी खेली उसके बाद सभी उनके फैन हो गयें है.

महेंद्र सिंह धौनी और ड्वेन ब्रावो एक दूसरे की फिटनेस को चेक करने के लिए रोमांचक दौड़ लगायीं. चेन्नई की टीम में 9 ऐसे खिलाड़ी है जिनकी उम्र 30 के पार है लेकिन उन्होंने खुद को इस तरह से फिट रखा कि उम्र किसी भी तरह से हावी नहीं दिखी.

धौनी है सबसे फिट

36 साल की उम्र होने के बाद भी महेंद्र सिंह धौनी विश्व क्रिकेट के अभी भी सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक है. इस बात को कहने में कोई भी स्नाकोच नहीं कि उनमे अभी भी काफी सारा क्रिकेट बाकी है और उन्होंने एकबार फिर से खुद को सबसे अछे फिनिशर खिलाड़ी के रूप में वापस लेकर आ गयें है. लेकिन इस खेल की सबसे जरुरी बात विकटों के बीच रनिंग है और यहाँ भी धौनी बाकी युवा खिलाड़ियों से काफी आगे है. धौनी जब भी बल्लेबाजी के लिए आतें है तो वह पारी की शुरुआत में एक रन लेने पर अधिक ध्यान देते है.

रविवार को खिताब जीतने और उसके जश्न को मनाने के बाद धौनी और ब्रावो के बीच में कौन सबसे अधिक फिट है की जंग एक रेस के जरियें देखने को मिली. दोनों ने ही एक दूसरे को 22 यार्ड्स की पिच पर कौन सबसे जल्दी 3 रन पूरे करता है. यह रेस काफी नजदीकी रही लेकिन आखिर में धौनी ने इसे जीता.

यहाँ पर देखिये उस रेस का वीडियों

Race Between Mahi and Bravo After the Win ! 😎 . Guess who Won ? 💛

A post shared by MS Dhoni 🔵 (@bleed.dhonism) on

Chennai Super Kings. (Photo Source: Twitter)

यहाँ देखिये आईपीएल 11 सीजन में किस टीम और खिलाड़ी को क्या अवार्ड मिले

Kane Williamson of the Sunrisers Hyderabad. (Photo: Twitter)

आईपीएल के अगले सीजन में ये पांच विदेशी खिलाड़ी विश्वकप की वजह से रह सकते है बाहर