in , , ,

प्रीटी जिंटा ने विराट कोहली को एक शब्द में किया परिभाषित

विराट कोहली अकेले टीम के लिए खेलते हुए दिखे लेकिन वह अपनी टीम को

Kings XI Punjab co-owner Preity Zinta. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)
Kings XI Punjab co-owner Preity Zinta. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन से इस बार भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर विदा ले चुकी है. आरसीबी की टीम ने इस सीजन के 14 मैच में सिर्फ 6 ही जीत सकी जिस कारण वह टॉप 4 में अपनी जगह को बना सकी. सीजन की शुरुआत में ही टीम ने काफी मैच गवां दिए थे जिसके बाद खुद को ऐसी स्थिति में लाने की वजह बने. अपने आखिरी चार मैच में सभी को जीतने थे लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में मिली हार ने इस सीजन से आरसीबी के ट्राफी जीतने के सपने को वहीँ पर तोड़ दिया.

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आरसीबी की टीम ने काफी अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी में एबी डी विलियर्स को छोड़कर कोई भी दूसरा बल्लेबाज अपनी ज़िम्मेदारी को निभाने में नाकाम साबित हुआ और टीम को 30 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

विराट ही पूरे सीजन में आरसीबी के रहे अच्छे बल्लेबाज

श्रेयस गोपाल राजस्थान रॉयल्स टीम के लेग स्पिनर जिन्होंने आरसीबी के सपने को तोड़ने अहम भूमिका निभायीं. गोपाल ने आरसीबी की टीम को उस समय झटके देना शुरू किया जब वह इस मैच में अपनी पकड़ को और भी अधिक मजबूत करते जा रहे थे लेकिन अचानक विकेट गिरने से पूरी आरसीबी की टीम में बेहद कमजोर सी दिखने लगी और फिर वह वापसी नहीं कर सकी. विराट कोहली एकबार फिर से टीम के लिए सबसे अधिक 530 रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जो उन्होंने 48.18 के औसत से बनाएं.

विराट कोहली अकेले टीम के लिए खेलते हुए दिखे लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में सक्षम नहीं हो सके. इस सीजन में 6 अर्धशतक के साथ वह टीम के लिए लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे. आरसीबी टीम के कप्तान ने अपने इस प्रदर्शन से दूसरी फ्रेंचाइजीयों को भी प्रभावित किया है.

कुछ समय पहले ही प्रीटी जिंटा ने भी 29 साल के युवा खिलाड़ी की ट्विटर पर तारीफ करी जब एक फैन ने किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालकिन से विराट को एक शब्द में समझाने की बात कही.

यहाँ पर देखिये प्रीटी की फैन से बातचीत को :

AB de Villiers

एबी डी विलियर्स ने बताया कि कौन सी टीम जीतेगी आईपीएल 11 का सीजन

MS Dhoni & Kane Williamson

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले क्वालीफायर में टॉस जीतकर ली गेंदबाज़ी