in , , ,

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने स्टीव स्मिथ की जगह पर इस खिलाड़ी को बनाया टीम का हिस्सा

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर का बॉल टेम्परिंग मामले में फसना

Heinrich Klaasen
Heinrich Klaasen of South Africa. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है जिसमे पहला मैच वर्तमान चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जाएगा. आईपीएल का सीजन शुरू होने से पहले 2 टीमों को उस समय तगड़ा झटका लगा जब उन्हें इतने कम समय में अपनी टीम के लिए नयें कप्तान की घोषणा करनी पड़ी.

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर का बॉल टेम्परिंग मामले में फसना और उसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का उनके उपर 1 साल का बैन लगाना जिसके बाद ये बैट साफ़ हो गयीं कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले है.

स्मिथ की जगह पर इन्हें किया शामिल

राजस्थान रॉयल्स की टीम को जिस समय इस बात का पता चला कि उन्हें इस सीजन के लिए अपनी टीम के कप्तान की फिर से घोषणा करनी पड़ेगी तो उन्होंने स्मिथ की जगह पर अजिंक्य रहाणे को टीम का कप्तान बना दिया लेकिन अभी तक उन्होंने किस खिलाड़ी को उनकी जगह पर शामिल किया इसका खुलासा नही कर सके थे.

भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासें जिन्होंने लिमिटेड ओवर में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था उन्हें अब आईपीएल के इस सीजन में राजस्था रॉयल्स की टीम ने स्टीव स्मिथ की जग पर शामिल कर लिया है.

सिर्फ 50 लाख में हुए शामिल

हेनरिक क्लासें को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 50 लाख रूपये में अपनी टीम का हिस्सा बनाया है. क्लासें स्वभाविक रूप से एक आक्रामक बल्लेबाज है और राजस्थान रॉयल्स की टीम को भरोसा है कि वह इस सीजन उनके लिए बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. क्लासें ने भारत के खिलाफ 2 मैच में अपनी टीम के लिए मैच विनिंग पारी को खेला था.

Danielle Wyatt. (Photo by Jason McCawley/Getty Images)

आईपीएल में इस टीम को पसंद करती है डेनियल व्याट

Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक ने बताया कि उन्हें उनकी पत्नी की कौन सी बात सबसे अधिक प्रभावित करती है