in , , , ,

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 51वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद इन 11 खिलाड़ियो को उतारेंगी

वही शिखर धवन की बात की जाए तो शिखर धवन अपने जबरदस्त फॉर्म में है

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad’s Shakib Al Hasan celebrates fall of Shreyas Iyer’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

आईपीएल सीजन 11 में सनराइजर्स हैदराबाद अपने दम खम से शिखर पर है. सनराइज़र्स हैदराबाद 18 पॉइंट के साथ 1 नंबर पर अपना कब्जा जमाए हुए है क्योंकि इस सीजन में सनराइज़र्स हैदराबाद ने 12 मैच में से 9 पर अपनी जीत दर्ज की है. वही अब इस सीजन के 51वां मैच में निचले पायदान पर खड़ी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होना है. और बेंगलुरु ही इस खेल की मेजबानी करेगा. लेकिन सबसे बड़ी बात है सनराइजर्स हैदराबाद अच्छे परफॉर्मेंस में है लेकिन फिर भी हैदराबाद को ध्यान रखना होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पिछले 2 मैचो में लगातार जीत दर्ज की है और पूरे मनोबल में है. वही अब सनराइज़र्स हैदराबाद 51वां मैच में बेंगलुरु के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

सलामी बल्लेबाज: (श्रीवत्स गोश्वामी और शिखर धवन)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इस सीजन में अपने टीम के लिए फ्लॉप साबित हुए है. फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर ये खड़ा नही उतरे इसलिए इनके जगह श्रीवत्स गोश्वामी को लाया जा सकता है. श्रीवत्स एक अच्छे खिलाड़ी है जो हैदराबाद के लिए अच्छे साबित हो सकते है.

वही शिखर धवन की बात की जाए तो शिखर धवन अपने जबरदस्त फॉर्म में है. पिछले दो मैचों में शिखर धवन की बल्लेबाजी की बात करे तो धवन ने शानदार अर्धशतक जड़ा है. शिखर अपने टीम के लिए बहुत ही सार्थक साबित हुए है.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (केन विलियमसन, मनीष पांडे और दीपक हुड्डा)

कप्तान केन विलियमसन इस सीजन में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी के के रूप में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए है. इनकी परफॉर्मेंस भी जबरदस्त है. अपनी टीम ने ये सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. लेकिन उनके साथी मनीष पांडे उनका साथ नही दे पाते है लेकिन टीम के लिए मनीष पांडे को और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है और अगले 2 मैच बहुत जरूरी है टीम के लिए जिसमे उन्हे फॉर्म में आना होगा.

युशूफ पठान अपनी टीम में गेंदबाजी और बल्लेबाजी से पूरा योगदान दिया है इसलिए पिछले मैच में उन्हें आराम दिया गया था. और इस मैच में भी वो आराम कर सकते है. वही दीपक हुड्डा के पास अब अपनी अहमियत साबित करने के दो मौके होंगे और वह खिलाड़ी होगा जो मध्य क्रम में आता है यदि मनीष प्लेऑफ में अपना फॉर्म ढूंढने में असफल रहते है.

ऑल राउंडर: (कार्लोस ब्रेथवेट और शाकिब अल हसन)

शाकिब अल हसन ने गेंदबाज़ी में करामात दिखा चुके है. पिछले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नही मिला लेकिन उन्होंने गेंदबाजी की और 2 विकेट भी लिए. बल्लेबाजी में मौका मिलने पर ये रन भी टीम के लिए बटोर लेते है. और धीमी गति के गेंद को तो ये सायद ही छोड़ते है.

गौर करें कि एलेक्स हेल्स को 11 में शामिल नही किया गया है. कार्लोस ब्रथेवेट को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर दिया जा सकता है. सनराइजर्स हैदराबाद को वर्तमान में अपने छठे गेंदबाज के साथ भी समस्या है और ब्रथेवेट भी ऑर्डर के नीचे एक उत्कृष्ट जोड़ हो सकता है. वही अगर देखा जाए तो ब्रथेवेट पहले बड़े नॉकआउट गेम भी खेल सकते हैं.

गेंदबाज: (राशिद खान, बसील थंप्पी, शिदार्थ कौल और संदीप शर्मा)

राशिद खान अभी विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छे स्पिनरों में से एक हैं और उन्होंने इस सीजन में पहले से ही मैन ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं. और लागतार ये अपनी घातक गेंदबाज़ी से बल्लेबाजो को चकमा देते है. सिद्धार्थ कौल एक और खिलाड़ी है जिसने अच्छा प्रदर्शन किया है और हालांकि वह पिछले कुछ खेलों में फॉर्म में नही रहे लेकिन डेथ के ओवर में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता रखते है.

संदीप शर्मा इस सीजन में सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं. शुरुआती स्विंग पर उनका नियंत्रण निश्चित रूप से सराहना करने लायक है और यह शीर्ष क्रम के खिलाड़ियों को कई समस्याएं पैदा कर रहे है.  थंप्पी भुवनेश्वर कुमार के लिए कुछ तेज गेंदबाज कुछ आराम दे सकते हैं.

Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने दी ये प्रतिक्रिया

Hardik Pandya and KL Rahul exchange their jerseys. (Photo Source: Twitter)

लोकेश राहुल और हार्दिक पंड्या के जर्सी बदलने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया