in , , , ,

साइंटिफिक ज्योतिषी ने बताया कि कौन सी टीम इस आईपीएल सीजन को जीतेगी

इस आईपीएल सीजन में 2 बड़ी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स 2 साल बैन के बाद वापसी कर रही है

IPL trophy. (Photo Source: Twitter)
IPL trophy. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग का 11 वां सीजन 7 अप्रैल से मुंबई में शुरू होगा जिसका पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच में वानखेड़े मैदान में खेला जाएगा. इस आईपीएल सीजन का इंतज़ार शुरू होने के लिए फैन्स काफी बेसब्री से कर रहे है क्योंकि वे धोनी को कप्तान के रूप में फिर से वापस देखना चाहते है.

इस आईपीएल सीजन में 2 बड़ी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स 2 साल बैन के बाद वापसी कर रही है और इसी वजह से इस सीजन का रोमांच और अधिक बढ़ गया है. इस सीजन कौन सी टीम आईपीएल ट्राफी को उठाएगी उसका चयन करना काफी मुश्किल भरा होगा लेकिन साइंटिफिक ज्योतिष ग्रीनस्टोन लोबो ने इस सीजन के विजेता का ऐलान अभी से कर दिया है.

मुंबई इंडियंस जो आईपीएल की सबसे सफल टीम है क्योंकिं उन्होंने इस ट्राफी को 3 बार जीता है वहीँ चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाईट राइडर्स ने इस ट्राफी को 2 बार और राजस्थान रॉयल्स एवं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने एक बार इसके अलावा डेकन चार्जर्स ने भी एक बार ट्राफी को उठाया है जो अब आईपीएल का हिस्सा नहीं है.

कौन जीत रहा है टूर्नामेंट

साइंटिफिक ज्योतिष ग्रीनस्टोन लोबो ने स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि इस बार राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कोई भी चांस नहीं है इस ट्राफी को जीतने का क्योंकि दोनों ही टीम के कप्तान सीजन शुरू होने से पहले ही बाहर हो गयें है और उनके रहने से ही टीम कुछ मजबूत दिखती. नयें कप्तान अजिंक्य रहाणे और केन विलियम्सन का होरोस्कोप उतना मजबूत नहीं है.

इसके अलावा लोबो ने कहा कि गौतम गंभीर और महेंद्र सिंह धोनी कभी – भी दुबारा आईपीएल ट्राफी को नहीं जीत पाएंगे क्योंकि इन दोनों ने पहले ही इस ट्राफी को 2 बार जीत लिया है. इसके अलावा उनके अनुसार मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाईट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु के इस बार इस ट्राफी को जीतने के अधिक अवसर है.

सभी टीमों में से मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के थोडा से काम चांस है जबकि किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु के सबसे अधिक अवसर है इस बार ट्राफी को उठाने के. ग्रीनस्टोन लोबो के अनुसार विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन दोनों के होरोस्कोप काफी अच्छा है और किस्मत भी दोनों की काफी शानदार चल रही है. तो इस बात कि सम्भावना है कि इस बार इन दोनों में से कोई एक कप्तान इस ट्राफी को 27 मई के दिन वानखेड़े के मैदान में उठाएगा.

MS Dhoni & Rohit Sharma

आईपीएल मैच 1 मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में कुछ इस तरह के रहेंगे हालात

MS Dhoni & Rohit Sharma IPL

मुंबई इंडियंस इन 11 खिलाड़ियों के साथ आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने उतरेगी