in , , ,

साइंटिफिक एस्ट्रोलोजर ने बताया आईपीएल 11 सीजन में कौन सी टीम बनेगी विजेता

अंतिम ओवरों में राशिद खान की शानदार बल्लेबाजी के कारण हैदराबाद ने खुद को अच्छी

Deepak Chahar of Sunrisers Hyderabad celebrates the fall of Shikhar Dhawan’s wicket. (Photo by IANS)
Deepak Chahar of Sunrisers Hyderabad celebrates the fall of Shikhar Dhawan’s wicket. (Photo by IANS)

सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाईट राइडर्स को दूसरे क्वालीफायर मैच में 14 रनों से जीत हासिल करके आईपीएल 11 सीजन के फाइनल में जगह को पक्का कर लिया. अब हैदराबाद को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 27 मई को खिताब के लिए खेलना है. केन विलियमसन और उनकी टीम ने केकेआर को बेहद शानदार तरीके से हराते हुए लगातार 4 हार के सिलसिले को भी खत्म करने का काम किया था.

अंतिम ओवरों में राशिद खान की शानदार बल्लेबाजी के कारण हैदराबाद ने खुद को अच्छी स्थिति में लाने का काम किया था. इसके बाद केकेआर जब हैदराबाद के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो सुनील नारायण और क्रिस लिन ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन इसके बाद भी राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग के जरियें हैदराबाद को अकेले मैच जिताने में अहम भूमिका अदा करी.

सनराइजर्स हैदराबाद जीतेगी ?

महेंद्र सिंह धौनी की टीम से कल सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में खिताब जीतने के लिए भिड़ेंगे. साइंटिफिक एस्ट्रोलोजर ग्रीनस्टोन लोबो ने स्पोर्ट्सकीड़ा में छपे एक आर्टिकल में बताया है कि इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद खिताब को जीतने जा रही है. हैदराबाद इस सीजन में तीन बार चेन्नई के खिलाफ खेली है और सभी में हार का सामना करना पड़ा है लेकिन वह इस बार जीत हासिल करने में कामयाब हो सकती है.

हैदाराबद बिल्कुल उसी तरह से कल खेलेगी जैसे पिछले सीजन में फाइनल मैच के दौरान मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स के मैच में मुंबई ने शानदार जीत दर्ज की थी. मुंबई भी पिछले सीजन में पुणे के खिलाफ 3 मैच लगातार हारी थी जिसके बाद उन्होंने फाइनल में इस हार के सिलसिले को जाकर तोड़ा था.उसी तरह से विलियमसन का भी होरोस्कोप दिख रहा है क्योंकि प्लूटो अपने ही घर में 260 साल के बाद आया है.

लोबो ने कहा कि ज्यूपिटर भी काफी मजबूत हो रहा है जिस वजह से जो संयोग बनता दिख रहा है विलियमसन के लिए वह विजेता बनने की तरफ इशारा कर रहा है. टीम के कोच टॉम मूडी का भी प्लूटो उनके पक्ष में है जो हैदराबाद के अवसर को और भी अधिक बढ़ा रहा है. धोनी का होरोस्कोप इन दोनों के मुकाबले उतना मजबूत नहीं दिख रहा है.

Rashid Khan. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल फाइनल में पहुँचने के जश्न में राशिद खान ने शैम्पेन छूने से किया मना

Dwayne Bravo

चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है