in , , ,

जोफ्रा आर्चर अपनी चोट से पूरी तरह से ना उबर पाने के कारण अभी और मैच नहीं खेल सकेंगे राजस्थान रॉयल्स के लिए

इस हार के बाद टीम के लिए दूसरे मैच से पहले एक और बुरी खबर ये रही

BBL - Hurricanes v Strikers
HOBART, AUSTRALIA – JANUARY 04: Jofra Archer of the Hobart Hurricanes appeals for a run out during the Big Bash League match between the Hobart Hurricanes and the Adelaide Strikers at Blundstone Arena on January 4, 2018 in Hobart, Australia. (Photo by Mark Brake/Getty Images)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन में अभी तक सभी टीमों ने अपना पहला मैच खेल खेल लिया और इसके बाद 1 मैच को छोड़ दिया जायें तो बाकी सभी मैच में काफी रोमांच देखने को मिला है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था और इस मैच में टीम ने बेहद ही निराश करने वाला प्रदर्शन किया था और इस को 9 विकेट से गवाना पड़ा था.

इस हार के बाद टीम के लिए दूसरे मैच से पहले एक और बुरी खबर ये रही कि वेस्टइंडीज के युवा आलराउंडर खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर टीम के साथ अभी नहीं जुड़ सकेंगे और उन्हें कुछ मैच के बाद ही टीम में देखा जा सकता है जो राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी खबर नहीं है.

7 करोड़ में खरीदा था

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बारबाडोस से आने वाले इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी के दौरान 7 करोड़ 20 लाख रुपयें में खरीदा था लेकिन अभी तक ये आलराउंडर खिलाड़ी अपनी साइड स्ट्रेन चोट से पूरी तरह से उबर नहीं सका है और इसी कारण अभी जोफ्रा को कुछ मैच और टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है.

पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान जोफ्रा आर्चर को चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें इस लीग के पूरे सीजन के लिए बाहर बैठना पड़ा था. उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि वह आईपीएल शुरू होने से पहले पूरी तरह से फिट हो जायेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका जो इस समय राजस्थान रॉयल्स के लिए एक बड़ी समस्या का सबब बना हुआ है.

टीम अभी तक अपने दो विदेशी खिलाड़ी इस पूरे सीजन के लिए खो चुकी है जिसमे कप्तान स्टीव स्मिथ जिनके उपर एक साल का बैन लगा है और उसके बाद श्रीलंका टीम के तेज़ गेंदबाज़ दुश्मंता चमीरा जो सीजन में चोटिल होने के बाद पूरी तरह से बाहर हो गये है.

Junior Dala (Photo by Sydney Seshibedi/Gallo Images/Getty Images)

राजस्थान रॉयल्स जूनियर डाला को कर सकती है इस आईपीएल सीजन के लिए टीम में शामिल

Gautam Gambhir & Ajinkya Rahane

आईपीएल के 6 वें मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर ली गेंदबाजी