in , , , ,

सनराइजर्स हैदराबाद दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है

सनराइजर्स हैदराबाद जिन्होंने सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए प्लेऑफ

Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of MS Dhoni’s wicket. (Photo by IANS)

इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन को पूरा होने में अब सिर्फ 2 मैच का सफर और बाकि रह गया है जिसके बाद यह सीजन कौन सी टीम अपने नाम पर लेकर जायेगी उसका पता सभी को चल जाएगा. 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा.

सनराइजर्स हैदराबाद जिन्होंने सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए प्लेऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम थी लेकिन अपने आखिरी तीन लीग मैच हारने के बाद भी टीम ने पॉइंट्स टेबल पर अपना पहला स्थान कायम रखते हुए पहले क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ी लेकिन मैच में 1 विकेट की बेहद करीबी हार की वजह से अब टीम को दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ भिड़ना है.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है मैच में :

ओपनिंग (श्रीवत्स गोस्वामी, शिखर धवन)

शिखर धवन ने आईपीएल में अभी तक शानदार बल्लेबाज़ी की है यदि पिछले मैच में उनके पहली ही गेंद पर आउट होने को हटा दिया जायें. हर किसी को पता है कि धवन महत्वपूर्ण मैच में शानदार प्रदर्शन करते है. अभी तक 11 वें सीजन में धवन 436 रन बना चुके है जिसमें कुछ और रन जुड़ना दिख रहा है.

श्रीवत्स गोस्वामी ने सीजन की शुरुआत में यह नहीं सोचा होगा कि रिद्धिमान साहा के होते हुए उन्हें अंतिम 11 में खेलने का मौका मिल सकता है लेकिन साहा के चोटिल होने के बाद सभी चीजें बदली और केकेआर के खिलाफ ओपनिंग करते हुए लीग मैच में गोस्वामी ने सभी को प्रभावित करने का काम किया था.

मध्यक्रम (केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पाण्डेय, यूसुफ पठान)

केन विलियमसन ने टीम के लिए कप्तान और बल्लेबाज के रूप में अभी तक काफी शानदार तरीके से दोनों जिम्मेदारियों को निभाया है. विलियमसन ने अभी तक पूरे सीजन में अपने बल्ले से 685 रन बना चुके है जिस वजह से वह ऑरेंज कैप की दौड़ में लगातार बने हुए है.

हैदराबाद टीम के लिए सीजन की सबसे बड़ी निराशा मनीष पाण्डेय से हुयीं क्योंकि कर्नाटक का यह प्रतिभाशाली बल्लेबाज किसी भी तरह से टीम की जीत में अभी तक कोई महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सका है पूरे सीजन में. यूसुफ पठान ने जरुर निचले क्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के लिए कुछ मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका को निभाया है लेकिन अभी भी उनके बल्ले से एक बड़ी पारी आना बाकी है.

ऑलराउंडर (शाकिब अल हसन, कार्लोस ब्रेथवेट)

कार्लोस ब्रेथवेट का चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच मिलाजुला ही बीता जहाँ वह बल्लेंबाज़ी के दौरान हैदराबाद के लिए हीरो बन गयें थे तो वहीँ गेंदबाज़ी ने उन्हें मैच का सबसे बड़ा विलेन साबित कर दिया गलत समय पर. ब्रेथवेट को टीम से खेलने का मौका फिर से मिलेगा.

शाकिब अल हसन ने चेन्नई के खिलाफ मैच में सिर्फ 2 ओवर फेकें थे जिसने सभी को आश्चर्यचकित करने का काम किया था. लेकिन इन सबके बावजूद उन्हें ईडन गार्डन्स की पिच पर मदद मिलेगी जिसका लाभ वह जरुर उठाना चाहेंगे.

गेंदबाज़ (संदीप शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल)

संदीप शर्मा पिछले कुछ मैचों से काफी महंगे साबित हुए थे और गेंद को लाइन में डालने में भी कामयाब भी नहीं हो पा रहे थे लेकिन टीम मैनजमेंट को अपने युवा तेज़ गेंदबाज पर पूरी तरह से विश्वास है. सिद्धार्थ कौल चेन्नई के खिलाफ काफी शानदार फॉर्म में दिखे थे लेकिन अंतिम समय में एक खराब ओवर ने सनराइजर्स की सारी उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया था.

भुवनेश्वर कुमार बिना किसी शक के विश्व क्रिकेट सबसे अच्छे तेज़ गेंदबाजों में से एक है अभी के समय में. नईं गेंद से वह काफी शानदार गेंदबाज़ी करते है और चेन्नई के खिलाफ भी अपने पहले 3 ओवर में उन्होंने सिर्फ 8 रन दिए थे, लेकिन राशिद खान जो सनराइजर्स की टीम के लिए मैच विनर गेंदबाज़ है उन्होंने चेन्नई के खिलाफ भी ऐसा ही किया था लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके लेकिन फाइनल में पहुँचने का एक और अवसर राशिद अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे.

Dale Steyn with AB de Villiers. (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

डेल स्टेन ने एबी डीविलियर्स के सन्यास पर उनके लिए पोस्ट किया बेहद शानदार भावुक विदाई संदेश

Virat Kohli

इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 मैच में कोहली की जगह ले सकते है ये 5 खिलाड़ी