in , , , ,

आईपीएल 2018: आज 25 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई अभी तक 6 मैच खेलते हुए 9 सफलताएं अर्जित की है

Kings XI Punjab
Kings XI Punjab’s Mujeeb Ur Rahman celebrates fall of Rishabh Pant’s wicket. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

किंग्स इलेवन पंजाब 6 में से 5 मैच जीतकर अभी भी टॉप पर बरकरार हैं. लेकिन वहीं उनके विरोधी टीम की बात करें तो हैदराबाद भी अपनी बॉलिंग के दम पर तीसरे नंबर पर है पिछले मैच में जिस तरह से हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया आने वाले मैच में पंजाब के लिए बहुत बड़ी चुनौती पेश करेंगे अब देखना यह है कि कि पंजाब की बल्लेबाजी या हैदराबाद की गेंदबाजी दोनों में जीत किसकी होती है.

ओपनिंग बल्लेबाजी: (क्रिस गेल और केएल राहुल) 

ओपनिंग बल्लेबाजी की बात करें तो क्रिस गेल ने अभी तक इस IPL में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है पिछले मैच में जहां क्रिस गेल नहीं खेले थे वहीं अगले मैच में हैदराबाद के लिए बहुत बड़ी मुसीबत बन सकते हैं अब कप्तान केन विलियमसन को देखना है कि वो क्रिस गेल के लिए किस प्रकार का चक्रव्यू तैयार करते हैं.

केएल राहुल की बात करें तो दिल्ली डेयरडेविल्स के 15 गेंद में 23 रन की लगाया था जिसमे 3 चौके और 1 छक्के भी लगाए. वहीं इनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो 154 के आसपास था. अभी तक इस IPL में केएल राहुल की बल्लेबाजी की बात की जाए तो केएल राहुल 6 मैच खेलते हुए शानदार 236 रन बनाया हैं.

मध्य क्रम बल्लेबाजी (करुण नायर, मयंक अग्रवाल युवराज सिंह और डेविड मिलर) 

करुण नायर ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के के खिलाफ 32 गेंद पर 34 रन की पारी खेली थी. वही IPL 2018 में करुण नायर की बात करें तो अभी तक नायर 6 मैच खेलते हुए 173 रन बनाए हैं इस दौरान करो मैंने 17 चौके और 4 छक्के भी लगाए लगाए हैं. अब यह देखना है कि हैदराबाद की खतरनाक गेंदबाजी के सामने वह किस तरह से सामना करते हैं.

युवराज सिंह IPL में अभी तक पूरी तरह से फ्लॉप साबित होते दिख रहे हैं इस IPL मे उनके प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो किसी भी मैच में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है. पिछले मैच की बात करें तो दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ तो युवराज सिंह ने 17 गेंद पर 14 रन की पारी खेली थी. अब यह देखना है कि युवराज सिंह कब अपने पुराने फार्म अपने पुराने फार्म को प्राप्त करते हैं.

मयंक अग्रवाल की बात करें तो पिछले मैच में मयंक अग्रवाल ने 16 गेंद पर 21 रन की पारी खेली. अब यह देखना है कि मयंक अग्रवाल हैदराबाद की खतरनाक गेंदबाजी को खेलने के लिए किस प्रकार से अपने आपको तैयार करते हैं.  इस IPL मयंक अग्रवाल की बात करें तो अभी तक 6 मैच खेलते हुए 93 रन बनाए हैं उनकी स्ट्राइक रेट की बात करें तो 150 से ऊपर का रहा है.

डेविड मिलर पिछले मैच में 19 गेंद पर 26 रन की पारी खेली थी इस दौरान मिलर ने 1 चौके और 1 छक्के भी लगाए थे. वही IPL 2018 की बात करें तो मिलर ने दो मैच में 50 रन बनाए हैं मिलर एक बहुत ही आक्रमक बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं हैदराबाद को मिलर को भी रोकने के लिए अलग से रणनीति पर ध्यान देना होगा.

आल राउंडर: (रविचंद्रन अश्विन)

ऑलराउंडर रविंद्र चंद्र अश्विन अभी तक 6 मैच खेलकर 53 रन बनाए हैं और अब पांच सफलता भी हासिल की है रविचंद्रन अश्विन पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 4 ओवर की गेंदबाजी में 19 रन देकर एक भी सफलता अर्जित नहीं की. लेकिन इस दौरान इनका इकॉनमी रेट भी काफी कम रहा रहा. अब यह देखना है कि हैदराबाद के लिए कप्तान अश्विन किस तरह की रणनीति बनाते हैं.

गेंदबाजी: (अंकित राजपूत, बरिंदर सरन, एंड्रयू टाई और मुजीब जादरान) 

अंकित राजपूत की बात करें तो दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 23 रन देकर दो सफलता हासिल की सबसे खास बात यह रही कि उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 15 बाल डाले अब यह देखना है कि हैदराबाद के सामने अंकित राजपूत अपनी गेंदबाजी के तरकस से कौन से तीर निकालते हैं.

बरिंदर सरन पिछले मैच में काफी महंगे साबित हुए थे 4 ओवर की गेंदबाजी में 45 रन खर्च कर एक सफलता पाई थी. बरिंदर सरन को यह देखना है कि हैदराबाद के खिलाफ किस तरह से अपनी गेंदबाजी में सुधार करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई अभी तक 6 मैच खेलते हुए 9 सफलताएं अर्जित की है दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ पिछले मैच की बात करें तो टाई ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन खर्च कर 2 सफलताएं हासिल की इस दौरान टाई का एकनामी रेट भी बहुत ही कम रहा..

मुजीब जादरान इस IPL में उन्होंने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की है पूरे IPL पर नजर डालें तो मुजीब जादरान ने 6 मैच में 6 सफलताएं हासिल की है अब यह देखना है कि अपनी गेंदबाजी में और धार लाने के लिए किस तरह की गेंदबाजी हैदराबाद के सामने करते हैं.

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी की पारी के बाद क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने उनके लिए ट्विट कर लिखी ये बड़ी बातें

Virat Kohli

विराट कोहली से ट्विटर पर फैन्स ने पूछा कहाँ हैं आपके सबसे अच्छे गेंदबाज जिनके बारे में सीजन होने से पहले आपने कहा था