रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 39वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 39वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad team celebrates fall of a wicket. (Photo by IANS)

आईपीएल सीजन 11 अपने रोमांचक दौर में है सभी टीम को अपनी स्थिति का एहसास हो गया है. वही सोमवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरास्ट्रीय स्टेडियम 39वां मैच खेला जाएगा. जिसमे सनराइज़र्स हैदराबाद और रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच टक्कर होगी. सनराइजर्स हैदराबाद इस आईपीएल में 9 मैच खेलकर 7 में जीत दर्ज कर नंबर 1 पर अपना कब्जा जमाए हुए है. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 9 मैच खेलकर 3 में ही जीत दर्ज की जिसकी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 6 नंबर पर खड़ी है.

वही दोनों टीमो के खिलाड़ियों की बात करे तो. हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज पिछले मैच में काफी अच्छे फॉर्म में नजर आए जिसका नतीजा रहा कि दिल्ली डेयरडेविल्स को हैदराबाद ने 7 विकेट से हराया. वही कोहली की टीम से हैदराबाद का मुकाबला होना है और पिछले प्रदर्शन को देखते हुए हैदराबाद की टीम अपने एकादस में बदलाव करने के मूड में नजर नही आ रही है. और इन 11 खिलाड़ियो को बेंगलुरु के खिलाफ उतारेगी.

सलामी बल्लेबाज: (एलेक्स हेल्स और शिखर धवन)

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अपने फॉर्म में आने लगे है क्योंकि पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ एलेक्स हेल्स ने 31 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली. जिसमे 3 छक्के और 3 चौके भी जड़े. शिखर धवन ने अपनी टीम के लिए ठीक ठाक ही प्रदर्शन करते नजर आए लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है.

शिखर धवन एक विस्फोटक बल्लेबाज है. उन्हें चोट लगी थी लेकिन दिल्ली के खिलाफ खेलते हुए अपने फॉर्म में आते नजर आ रहे है. शिखर धवन ने दिल्ली के खिलाफ 30 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली है. जो टीम के लिए अहम था मगर अगले मैच में बेंगलुरु के खिलाफ़ उनकी जबर्दस्त पारी देखी जा सकती है.

मध्य क्रम बल्लेबाजी: (केन विलियमसन, मनीष पांडे और ऋद्धिमान शाहा) 

सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन काफी अच्छे फॉर्म में है. इनका परफॉर्मेंस हर मैच में ठीक रहा है. इनकी बल्लेबाजी टीम में एक बड़ा स्कोर खड़ा करता है वही इनके पिछले मैच के प्रदर्शन की बात करे तो दिल्ली के खिलाफ 30 गेंद पर 32 रनों की नाबाद पारी खेली.

मनीष पांडे भी अब अपने लय में आ गए है कुछ मैचों में जहा कमजोर दिखे लेकिन पंजाब के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा था पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 17 गेंद पर 21 रन बनाए है. ऋद्धिमान शाहा को पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका नही मिला टीम उनके उतरने से पहले ही जीत दर्ज कर चुकी थी. लेकिन ऋद्धिमान शाहा अभी तक अपने फॉर्म में नही आये है.उन्हे कड़ी मेहनत करनी होगी.

ऑल राउंडर: (शाकिब अल हसन और यूसुफ पठान) 

शाकिब अल हसन ऑल राउंडर खिलाड़ी है पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नही मिला है लेकिन वो गेंदबाज की जसमे 4 ओवर में 34 रन भी दिए. लेकिन दिल्ली से पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ 6 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. युशूफ पठान और इनकी जोड़ी एक दम ठीक बैठती है.

वही युशूफ पठान ने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ 12 गेंद पर 27 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला कर नॉट आउट रहे शाकिब और युशूफ पठान गेंदबाजी में भी किसी से कम नही है. इन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ गेंदबाजी का मौका जरूर दिया जाएगा.

गेंदबाज: (भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल)

हैदराबाद की गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार अच्छे साबित नही हो रहे है. और उनके खाते में विकेट भी नही आ रहा. लेकिन बाकी तीन गेंदबाज टीम के लिए विकेट इक्कठा करने से पीछे नही है रहे है. जबकि राशिद कारगर साबित हुए है. राशिद वीकेट भी झटकने में कामयाब होते है. राशिद खान ने पिछले मैच में दिल्ली के 2 विकेट को झटका था.

वही संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल भी टीम के अहम भूमिका निभाते है भले ही संदीप ने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ एक विकेट भी नही झटके हो मगर इस सीजन में उनकी गेंदबाजी अच्छी रही है. सिद्धार्थ कौल भी इस सीजन में अपनी टीम में अच्छी जगह बनाते हुए टीम अच्छा योगदान दिया है और विकेट भी लपकते है. दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट भी झटके थे.