in , , , ,

चेन्नई सुपर किंग्स के तीसरी बार आईपीएल विजेता बनने पर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने इस तरह से व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

चेन्नई ने इस मैच के शुरू में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया जिसके बाद सनराइजर्स

Shane Watson
Shane Watson. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल 11 सीजन के फाइनल मैच में 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ करने के बाद उन्होंने आईपीएल ट्राफी पर तीसरी बार अपना कब्ज़ा कर लिया है. चेन्नई की टीम आज पूरे मैच के दौरान किसी भी समय हैदराबाद को अपने उपर हावी होने का मौका नहीं दिया और टॉस जीतने के बाद सनराइजर्स को 20 ओवर में सिर्फ 178 रन ही बनाने दिए.

चेन्नई ने इस मैच के शुरू में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया जिसके बाद सनराइजर्स कि शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और गोस्वामी 5 रन बनकर आउट हो गयें लेकिन इसके बाद शिखर धवन और केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए शानदार 51 रनों की साझेदारी की. विलियमसन ने मैच में 36 गेंदों में 47 रनों की शानदार पारी खेली वहीँ धवन काफी संघर्ष करते हुए नजर आये अपनी पूरी पारी के दौरान और उन्होंने 25 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली.

इन दोनों के आउट होने के बाद शाकिब अल हसन ने तेज़ी के साथ रन बनाने का काम किया लेकिन वह भी सिर्फ 15 गेंदों में 23 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हो गयें. वहीँ दीपक हुड्डा एकबार फिर से कोई भी प्रभाव दिखा पाने में कामयाब नहीं हो सके. यूसुफ पठान ने अंत के 5 ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करने का ज़िम्मा खुद के कन्धों पर उठाया.

यूसुफ ने 25 गेंदों में 45 रन बनाकर बनाएं जिसमें उन्होंने अपनी पारी के दौरान चार चौके और 2 चक्के लगाने का काम किया था. उन्हें अंत के ओवरों में कार्लोस ब्रेथवेट का शानदार साथ मिला जिन्होंने 11 गेंदों में 21 रन बनाएं जिसमें 3 छक्के शामिल थे. जिस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक्सान पर 178 रन बना पाने में कामयाब हो सकी.

चेन्नई की टीम जब रनों का पीछा करने के लिए उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और फाफ डू प्लेसी सिर्फ 10 रन बनाकर चलते बने लेकिन शेन वाट्सन ने सीजन के आखिरी मैच में फिर से 117 रनों की शतकीय पारी खेलकर आखिर में टीम को विजेता बनाकर वापस लायें. रैना ने वाट्सन का अच्छा साथ दिया और उन्होंने भी 32 रनों की शानदार पारी खेली. वाट्सन ने आईपीएल में चौथी बार शतक बनाया है और इस सीजन में उनका ये दूसरा शतक था.

यहाँ पर देखिये क्रिकेट जगत के लोगों ने किस तरह से व्यक्त की चेन्नई सुपर किंग्स के विजेता बनने पर अपनी प्रतिक्रिया :

Shane Watson & Suresh Raina

चेन्नई सुपर किंग्स बनी आईपीएल विजेता तीसरी बार फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Virender Sehwag. (Photo Source: Twitter)

सहवाग ने कहा, इस जीत के हकदार है चेन्नई सुपरकिंग्स