in , , ,

उमेश यादव ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर के इस सीजन में आईपीएल से बाहर होने का कारण विराट कोहली का फॉर्म बताया

यह लगातार 11 वें बार ऐसा हुआ है कि आरसीबी की टीम इस बार भी आईपीएल ट्राफी को जीतने

Umesh Yadav
Royal Challengers Bangalore’s Umesh Yadav and Virat Kohli celebrate. (Photo by IANS)

रॉयल चेलेंजर्स बेंगलौर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन से भी अब बाहर हो चुकी है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने आखिरी लीग मैच में 30 रनों की हार ने आरसीबी टीम का इस सीजन भी आईपीएल ट्राफी जीतने का सपना तोड़ दिया.

यह लगातार 11 वें बार ऐसा हुआ है कि आरसीबी की टीम इस बार भी आईपीएल ट्राफी को जीतने से बहुत दूर रह गयीं. आरसीबी की टीम के पास विश्व क्रिकेट काफी बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है लेकिन इसके बावजूद टीम उतनी ताकत के साथ मैदान में नहीं उतर सकी. उमेश यादव जिन्होंने इस सीजन आरसीबी के लिए सबसे अच्छी गेंदबाज़ी की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में हारने के बाद उन्होंने विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर काफी निराशा व्यक्त की.

विराट एक अच्छे खिलाड़ी है लेकिन इस सीजन किया निराश

उमेश यादव जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद बेहद निराश थे क्योंकिं उन्होंने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था पर टीम के प्रदर्शन से उन्हें निराशा ही मिली. उमेश ने पिच को इस हार दोषी ठहराते हुए कहा कि यह काफी धीमी थी साथ ही बीच के ओवरों में हम कोई भी साझेदारी नहीं कर सके. उमेश ने अपने बयान में कहा कि “ये पिच काफी धीमी थे लेकिन हमने पहले 6 ओवर में 55 रन बनाकर एक अच्छी शुरुआत की थी लेकिन फिर अचानक से 3-4 विकेट खोने के कारण हमें नुकसान उठाना पड़ा जहाँ पर कोई भी साझेदारी नहीं हो सकी थी.”

साथ ही उमेश ने अपने इस बयान में आगे कहा कि “आरसीबी की टीम के पास काफी आक्रामक बल्लेबाज है लेकिन विकेट काफी धीमा होने के कारण वह अधिक कुछ भी नहीं कर सके और उन्होंने अपना स्वाभविक खेल खेलने की कोशिश की जो कभी काम कर जाता है लेकिन हर बार नहीं.”

इसके अलावा उमेश ने आरसीबी की टीम के इस सीजन भी आईपीएल ट्राफी ना जीतने पर भी अपनी निराशा को व्यक्त करते हुए कहा कि “हमारे पास एक अच्छी टीम थी लेकिन चीज़े वैसी नहीं हो सकी जैसा हम चाहते थे हम अपने प्लान को सही तरह से लागू करने में नाकाम रहे.

वहीँ विराट कोहली के बारे में उमेश ने बयान देते हुए कहा कि “कोहली एक काफी अच्छे खिलाड़ी है लेकिन जब एक ऐसा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है तो टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ जाता है जिससे टीम में बाकी बल्लेबाजों पर काफी दबाव आना लाजिमी बात है.”

Ravindra Jadeja

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच के दौरान आज इस तरह के रहने वाले है हालात

AB de Villiers catch

आईसीसी ने एबी डी विलियर्स के कैच को लेकर जो ट्विट किया वह अभी तक का सबसे शानदार ट्विट था