25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स से होगा किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला, दोनों टीमों में किसका पलड़ा रहेगा भारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स से होगा किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला, दोनों टीमों में किसका पलड़ा रहेगा भारी

Kings XI Punjab (Photo: IANS)
Kings XI Punjab (Photo: IANS)

लंबे इंतजार के बाद आईपीएल 2019 के शुरुआती 20 मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। आईपीएल का रोमांच 23 मार्च से शुरू हो रहा है। 25 मार्च को आईपीएल का चौथा मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होगा। यह मुकाबला रात 8 बजे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा।

राजस्थान रॉयल्स 2008 में आईपीएल के पहले ही सत्र में खिताब जीत चुकी है। इसके बाद से उसे एक बार फिर खिताब जीतने का इंतजार है। दूसरी ओर किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अभी भी आईपीएल खिताब जीतना एक सपने की तरह ही है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीते सीजन की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकत लीग के आगामी सीजन की नीलामी में भी वरुण चक्रवर्ती (KXIP) के साथ सबसे ज्यादा रकम हासिल करने में सफल रहे हैं। दोनों को 8.4 करोड़ रुपए मिले। इस मैच में सभी की नजरें इन दोनों पर लगी होगी।

क्या है किंग्स इलेवन पंजाब की मजबूती का राज : किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस सत्र में पहले के मुकाबले ज्यादा संतुलित नजर आ रही है। टीम को इस सत्र में वरूण चक्रवती, एंड्रयू टाई और डेविड मिलर से काफी उम्मीदें हैं।
टीम की बल्लेबाजी की कमान क्रिस गेल, केएल राहुल, डेविड मिलर, मयंक अग्रवाल और करुण नायर जैसे बल्लेबाज संभालेंगे।

वरुण कपूर, मोजज हैनरिक्स जैसे ऑलराउंडरों से टीम को बड़ी उम्मीदें हैं। आर अश्विन और मुजीब के पास फिरकी गेंदबाजी की कमान होगी तो मोहम्मद शमी, एंड्रयू टाई, हार्दस विजोइस तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे।

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)

कैसी है राजस्थान रॉयल्स की टीम : स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट, अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ियों से सजी राजस्थान की टीम इस सत्र में पिछले सत्र की अपेक्षा ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। टीम की बल्लेबाजी की कमान स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों के हाथ में है। टीम में बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, रेयान पराग, श्रेयस गोपाल, स्टुअर्ट बिन्नी जैसे ऑलराउंडर भी है।

तेज गेंदबाजी की कमान जयदेव उनादकट, ओशाने थॉमस, वरूण आरोन और धवल कुलकर्णी के हाथों में होगी तो स्पिन गेंदबाजी की कमान ईश सोढ़ी और एम लोमरोर संभालेंगे।