पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

दोनों ही टीमों की नजरें जीत पर होंगी ताकि प्लेऑफ की दौड़ में बने रहे।

PBKS vs RR (Photo Source: IPL/BCCI)
PBKS vs RR (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन में 32वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस मैच के साथ IPL 2021 सीजन के फेज-2 की शुरुआत करेंगी। पंजाब किंग्स के पहले हाफ के प्रदर्शन को देखा जाए तो अंतिम एकादश का संतुलन पूरी तरह से अभी तक टीम नहीं बना सकी जिसके चलते वह 8 मैच खेलने के बाद सिर्फ 3 में ही जीत हासिल कर सकी और 5 में हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब किंग्स की टीम इस समय अंकतालिका में 6 अंकों के साथ 6वें पायदान पर मौजूद है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम को लेकर बात की जाए तो उनके लिए सीजन का पहला हाफ काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। वहीं दूसरे हाफ में टीम के लिए जो सबसे ज्यादा चिंता की बात है वह यह कि कई महत्वपूर्ण विदेशी खिलाड़ी बाकी बचे मैचों में हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि टीम के अब तक के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह 6 अंकों के साथ 5वें पायदान पर इस समय मौजूद है।

मैच जानकारी

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स, मैच नंबर 32

स्थान – दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

दिन और स्थान – 21 सितंबर को भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव प्रसारण – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

पिच को लेकर बात की जाए तो इसमें शुरुआती समय तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है और बाउंड्री बड़ी होने से रन बनाना आसान नहीं होगा। जिसके चलते बल्लेबाजों को शुरू में खुद को समय देना होगा ताकि रन गति को बढ़ाने में आसानी मिल सके। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के जीतने के अधिक अवसर हैं।

संभावित अंतिम एकादश

पंजाब किंग्स

सीजन के दूसरे हाफ को लेकर बात की जाए तो एकबार फिर से बल्लेबाजी में सभी की नजरें कप्तान लोकेश राहु पर होंगी। वहीं इसके अलावा टीम के पास वेस्टइंडीज के 2 विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और निकोलस पूरन हैं। गेंदबाजी में स्पिन के तौर पर रवि बिश्वनोई के अलावा अर्शदीप सिंह खेलते हुए दिख सकते हैं।

संभावित एकादश – लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मोइस हेनरीकेस, हरप्रीत बरार, आदिल रशीद, मोहम्मद शमी, रवि बिश्वनोई, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान टीम की लेकर बात की जाए तो ओपनिंग में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जहां जॉस बटलर की कमी साफ तौर पर देखने को मिल सकती है। इसके अलावा गेंदबाजी में अब टीम के पास मौजूदा समय के सबसे शानदार टी-20 फॉर्मेट के गेंदबाज तबरेज शम्सी खेलते हुए दिखाई देंगे।

संभावित एकादश – यशस्वी जायसवाल, लियम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), रियान पराग, शिवम दूबे, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, राहुल तेवातिया, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, तबरेज शम्सी।

संभावित Dream11 टीम

संजू सैमसन, लोकेश राहुल (कप्तान), डेविड मिलर, मयंक अग्रवाल, रियान पराग, क्रिस मौरिस, लियम लिविंगस्टोन (उपकप्तान), जयदेव उनादकट, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बरार।