आईपीएल के बीच बीसीसीआई को देनी पड़ी बड़े मामले पर सफाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल के बीच बीसीसीआई को देनी पड़ी बड़े मामले पर सफाई

आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने क्या बोला?

BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)
BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)

आईपीएल फेज-2 में हर दिन रोमांच मुकाबले खेले जा रहे हैं, वहीं फैन्स में भी इस लीग को लेकर उत्साह बढ़ गया है। लेकिन इन सबके बीच अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी की बीसीसीआई को बड़े मामले पर सफाई देनी पड़ गई, जहां ये पूरा मामला आईपीएल खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों से जुड़ा है जो अक्टूबर महीने में होनी वाली टी-20 वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा हैं।

आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने क्या बोला?

19 सितंबर से शुरू हुए लीग के दूसरे फेज में कुल 31 मैच होने है, जिसके तुरंत बाद यानी की 17 अक्टूबर से यूएई में ही टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज होना है। ऐसे में जो भारतीय खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड टीम में शामिल है, वो आईपीएल भी खेल रहे हैं और उन्हें अब लगातार क्रिकेट खेलना है। ऐसे में अब खिलाड़ियों के चोटिल होनी की संभावना बढ़ जाएगी।

*खिलाड़ी को आराम देने के लिए टीम फ्रेंचाइजी से नहीं कहा गया है- बीसीसीआई।
*बीसीसीआई ने टीमों को वर्कलोड को लेकर नहीं दिया किसी तरह का संदेश।
*खिलाड़ी को आराम देना उसका खुदा और फ्रेंचाइजी का फैसला- BCCI।
*फ्रेंचाइजी ने भी कहा कि बोर्ड की तरफ से नहीं आया कोई निर्देश।

रोहित और हार्दिक को दिया गया था आराम

मुंबई टीम की तरफ से रोहित पहला मैच नहीं खेले थे, वहीं हार्दिक अभी तक फेज-2 में खेलने नहीं उतरे हैं। साथ ही ये दोनों खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय बोर्ड ने दोनों खिलाड़ियों को आराम देने को कहा था। लेकिन अब BCCI के इस बयान के बाद सारी तस्वीर साफ हो गई है। गौरतलब है कि कोरोना के कारण मई महीने में आईपीएल को बीच में रोकना पड़ा गया था, जिसके बाद अब इसके बचे हुए 31 मैच खेले जा रहे हैं।